Asianet News HindiAsianet News Hindi

अब Twitter पर Blue टिक की ख्वाहिश रखने वालों को भरनी होगी फीस, भारत में यह 660 रुपए, जानिए क्या होगा लाभ

Twitter के नए 'Chief Twit' एलन मस्क( Elon Musk Takeover Twitter) ने मंगलवार रात(2 नवंबर, भारतीय समयानुसार) ट़्वीटर पर वैरिफाइड अकाउंट्स के लिए फीस तय कर दी। यानी अब ब्लू टिक की चाहत रखने वाले ट्वीटर यूजर को इसके लिए हर महीने 8 डॉलर फीस चुकानी होगी।

Blue tick verified Twitter accounts to cost 8 Dollar per month, Twitter overlord Elon Musk announced  kpa
Author
First Published Nov 2, 2022, 6:15 AM IST

टेक न्यूज. Twitter के नए 'Chief Twit' एलन मस्क( Elon Musk Takeover Twitter) ने मंगलवार रात(2 नवंबर, भारतीय समयानुसार) ट़्वीटर पर वैरिफाइड अकाउंट्स के लिए फीस तय कर दी। यानी अब ब्लू टिक की चाहत रखने वाले ट्वीटर यूजर को इसके लिए हर महीने 8 डॉलर फीस चुकानी होगी। हालांकि टेस्ला कंपनी के मालिक और दुनिया के नंबर-1 रईस मस्क ने यह भी स्प्ष्ट किया है कि फीस हर देश में अलग-अलग होगी। भारतीय यूजर्स को कितनी फीस देनी होगी, अभी यह साफ नहीं हुआ है। लेकिन यही फीस देखें, तो यह 666 रुपए आती है। मस्क ने ट्वीट किया कि फीस देश की परचेजिंग पॉवर समानता के अनुपात में तय होगी। पढ़िए पूरी डिटेल्स...

सुविधाओं का भी खुलासा किया
मस्क ने ट्वीट करके Twitter Blue सब्सक्रिप्शन की प्राइसिंग का ऐलान करते हुए यह भी बताया कि इससे यूजर्स को क्या फायदा होंगे। जैसे-यूजर्स को रिप्लाई करने, मेंशन और सर्चिंग में प्रॉयोरिटी मिलेगी। ब्लू टिक वाले यूजर्स स्पैम और स्कैम पर कंट्रोल कर सकेंगे। ऐसे यूजर्स लंबे ऑडियो-वीडियो भी पोस्ट कर सकेंगे। वहीं, सामान्य यूजर्स की तुलना में ब्लू सब्सक्रिप्शन वाले यूजर्स को कम एडवरटाइजमेंट्स झेलने पड़ेंगे। वहीं, अगर पब्लिशर्स का ट़्वीटर के साथ कॉन्ट्रैक्ट होता है, तो ऐसे यूजर्स सब्सक्राइबर्स पेड आर्टिकल भी मुफ्त में पढ़ सकेंगे। मस्क का मानना है कि इस प्रयोग से ट़्वीट का रेवेन्यू बढ़ेगा और कॉन्टेंट क्रिएटर्स को रिवार्ड भी मिलेगा।

पहले ही दे दिए थे इसके संकेत
एलन मस्क की एंट्री के बाद से ही माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter में कई बड़े बदलाव सामने आए हैं। मस्क पहले ही संकेत दे चुके थे कि ट्विटर पर पेड वेरिफिकेशन सर्विस शुरू की जा सकती है। हाल ही में एक यूजर ने ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क से यूजर अकाउंट वेरिफिकेशन (ब्लू टिक) की नई प्रक्रिया के बारे में सवाल किया था। सवाल यह था कि बड़ी फैन फॉलोइंग होने के बावजूद भी ट्विटर उसके अकाउंट को वेरिफाई नहीं कर रहा है? इस पर मस्क ने ट्ववीट कर लिखा था, 'पूरे वेरिफिकेशन प्रोसेस को नया रूप दिया जा रहा है।'बता दें कि ट्विटर पर वेरिफाइड अकाउंट्स में यूजर्स के नाम आगे ब्लू टिक लगा होता है।

यह भी जानिए
ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन को करीब एक साल पहले लॉन्च किया गया था। इसे ट्विटर की प्रीमियम सर्विस कहते हैं। इस सर्विस में यूजर्स को कुछ एक्स्ट्रा फीचर्स ऑफर किए जाते हैं, जो आम ट्विटर यूजर्स के लिए लॉक रहते हैं। इसमें अलग तरह के होम कलर स्क्रीन आइकन भी शामिल हैं। ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन और पेड वेरिफिकेशन के जरिए ट्विटर अपने रेवेन्यू में इजाफा करना चाहता है। 

यह भी पढ़ें
'चीफ ट्विट' एलन मस्क बने Twitter के 'बिग बॉस', बोर्ड के सभी डायरेक्टर्स को लेकर लिया यह चौंकाने वाला फैसला
Twitter का सीईओ फिर इंडियन ही बनने जा रहा! जानिए कौन हैं श्रीराम कृष्णन जो कर रहे हैं एलन मस्क की help

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios