Asianet News HindiAsianet News Hindi

'चीफ ट्विट' एलन मस्क बने Twitter के 'बिग बॉस', बोर्ड के सभी डायरेक्टर्स को लेकर लिया यह चौंकाने वाला फैसला

Twitter के नए 'Chief Twit' एलन मस्क ने कंपनी के सभी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को बाहर का रास्ता दिखाकर पूरी कमान अपने हाथ में ले ली है। अब वे कंपनी के एकमात्र बोर्ड मेंबर हैं। सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन की नई फाइलिंग में इसका खुलासा हुआ है। 

Chief Tweet or big boss elon musk dissolves twitter board named sole director after takeover AKA
Author
First Published Nov 1, 2022, 10:48 AM IST

टेक न्यूज. Elon Musk Takeover Twitter: जब से एलन मस्क ने ट्विटर को टेकओवर किया है तभी से वे अपने फैसलों से सभी को चौंका रहे हैं। सबसे पहले उन्होंने सीईओ पराग अग्रवाल और लीगल हेड विजया गड्डे समेत कंपनी के कई बड़े अफसरों को बाहर किया। इसके बाद उन्होंने पेड वेरिफिकेशन सर्विस शुरू की और अब मस्क ने Twitter के सभी बोर्ड डायरेक्टर्स की छुट्टी कर दी है। इस चौंकाने वाले फैसले के साथ ही वे ट्विटर के इकलौते डायरेक्टर बन गए हैं। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक जिन डायरेक्टर्स को हटाया गया है, उनमें ओमिड कोर्डेस्टानी, फी-फी ली, मार्था लेन फॉक्स, पैट्रिक पिचेट, एगॉन डरबन, डेविड रोसेनब्लैट और मिमी अलेमायेहौ जैसे नाम शामिल हैं।

पहले ही सार्वजनिक रूप से जता चुके थे नाराजगी
अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मस्क ने पहले से ही इस फायरिंग की योजना बना रखी थी और ट्विटर टेकओवर करने वाले दिन से ही इस पर काम शुरू हो गया था। इस बारे में मस्क ने सार्वजनिक रूप से कंपनी के मैनेजमेंट के साथ अपनी नाराजगी जताते हुए कहा था कि कंपनी में हर एक कोडर के लिए लगभग 10 मैनेजर हैं। बता दें कि मस्क इससे पहले कंपनी के शीर्ष अधिकारियों को निकाल चुके हैं जिसमें पूर्व CEO पराग अग्रवाल, CFO नेड सहगल और कानूनी और नीति प्रमुख, विजया गड्डे शामिल थीं।

ये बदलाव भी किए जा सकते हैं
- मस्क हमेशा से ही Content Moderation का विरोध करते रहे हैं। अब उम्मीद की जा रही है कि ट्विटर पर कंटेंट मॉडरेशन कम होगा। बता दें कि इस बात को लेकर उनकी ट्विटर की लीगल अफेयर-पॉलिसी हेड विजया गाड्डे से भी बहस हुई थी।
- हालिया मीटिंग में मस्क ने चीनी ऐप WeChat का जिक्र किया था। उन्होंने ट्विटर को एक सुपर ऐप की तरह विकसित करने की बात कही थी। 
- कुछ वक्त पहले ही ट्विटर पर एडिट बटन का फीचर आया है। आने वाले वक्त में ट्विटर पर कई और नए फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।

5,600 कर्मचारियों पर अभी भी लटकी है तलवार
वहीं हाल ही में सामने आई द वॉशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मस्क कंपनी के 7,500 एम्प्लॉइज में से 75%, यानी करीब 5,600 कर्मचारियों को नौकरी से हटा सकते हैं। उन्होंने ट्विटर डील के दौरान संभावित निवेशकों से यह बात कही थी। हालांकि, इस रिपोर्ट के आने के बाद ट्विटर के जनरल काउंसल सीन एडगेट ने इससे इनकार कर दिया था। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों को ईमेल भेज कर कहा गया है कि कंपनी छंटनी को लेकर कोई प्लान नहीं बना रही है। पर जिस तरह से मस्क ताबड़तोड़ फैसले ले रहे हैं, उससे सभी 5,600 कर्मचारियों पर अभी भी लटकी है तलवार महसूस हो रही है।

ये भी पढ़ें...

108MP कैमरा और स्नैपड्रैगन 778G प्रोसेसर के साथ लॉन्च होगा Oppo A सीरीज का यह स्‍मार्टफोन, जानिए फीचर्स

नवंबर में लॉन्च होंगे ये 5G स्मार्टफोन्स, यहां जानिए 5 हजार से 30 हजार रुपए तक की कीमत वाले इन फोन के फीचर्स

दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स बने गौतम अडानी, जानिए लिस्ट में कहां हैं मुकेश अंबानी का नाम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios