Asianet News Hindi

WhatsApp पेमेंट फीचर ब्राजील में हुआ लॉन्च, भारत में भी शुरू करने के लिए चल रही है बातचीत

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp) ने एक पेमेंट फीचर शुरू किया है। इस फीचर के जरिए किसी को पैसे भेजना उतना ही आसान हो जाएगा, जितना फोटो भेजना होता है। 

WhatsApp payment feature launched in Brazil, talks to start in India too MJA
Author
New Delhi, First Published Jun 16, 2020, 11:01 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp) ने एक पेमेंट फीचर शुरू किया है। इस फीचर के जरिए किसी को पैसे भेजना उतना ही आसान हो जाएगा, जितना फोटो भेजना होता है। वॉट्सऐप का स्वामित्व फेसबुक के पास है। फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कहा है कि यह फीचर Facebook Pay पर आधारित होगा। अभी इसे ब्राजील में लॉन्च किया गया है। जल्दी ही इसे दूसरे देशों में भी लॉन्च किया जाएगा। भारत में यह फीचर शुरू करने के लिए कंपनी के ऑफिशियल्स सरकार से बातचीत कर रहे हैं। 

काम का साबित होगा फीचर
Facebook के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा  है कि ब्राजील के लोगों के लिए  WhatsApp Payement लॉन्च कर दिय गया है। इसके जरिए पैसे भेजना फोटो भेजने इतना आसान हो जाएगा। मार्क जकरबर्ग ने कहा कि इस फीचर के जरिए छोटे बिजनेसमैन वॉट्सऐप के जरिए ही पेमेंट ले और दे सकेंगे। यह उनके बिजनेस को आसान बना देगा। 

Facebook Pay के जरिए करेगा काम
वॉट्सऐप पेमेंट फेसबुक पे के जरिए काम करेगा। यह फेसबुक के सभी ऐप्स में सिक्योर पेमेंट का ऑप्शन देगा। इसका इस्तेमाल कोई भी कर सकता है। यह पूरी तरह सुरक्षित होगा। मार्क जकरबर्ग ने कहा कि इसका दायरा जल्दी ही बढ़ाया जाएगा, ताकि ज्यादा से ज्यादा यूजर इसका लाभ उठा सकें।

भारत में भी लॉन्चिंग को लेकर चल रही बात
WhatsApp के पेमेंट फीचर को भारत में लॉन्च करने के लिए काफी पहले से बातचीत चल रही है। गौरतलब है कि भारत में वॉट्सऐप के सबसे ज्यादा यूजर हैं। बहरहाल, डाटा लोकलाइजेशन और कुछ दूसरी पॉलिसीज को लेकर सरकार की तरफ से अभी क्लियरेंस नहीं मिला है। वॉट्सऐप के हेड विल कैथकार्ट पिछले साल भारत आए थे। उन्होंने कहा था कि नया फीचर लॉन्च करने के लिए सरकार से परमिशन लेने की प्रक्रिया करीब-करीब पूरी हो चुकी है। भारत वॉट्सऐप के लिए बहुत बड़ा बाजार है। 


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios