Amitabh Bachchan Birthday  

(Search results - 34)
  • amitabh bachchan happy birthday grand daughter aaradhya bachchan wishes dadaji KPJ

    CelebsOct 12, 2020, 11:45 AM IST

    दादाजी को गले लगाकर पोती आराध्या ने कुछ इस अंदाज में किया विश तो खिल उठा अमिताभ बच्चन का चेहरा, PHOTOS

    मुंबई. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan) 78 साल के हो गए हैं। 11 अक्टूबर, 1942 को इलाहाबाद में जन्में बिग बी को जन्मदिन पर फैन्स, बॉलीवुड सेलेब्स और चाहने वालों ने बधाई दी। इतना ही नहीं उनकी 8 साल की पोती आराध्या बच्चन (aaradhya bachchan) ने भी उन्हें लगे लगाकर बर्थडे विश किया। जब आराध्या ने दादाजी को गले लगाया तो बिग बी का चेहरा खिल उठा और उन्होंने भी आराध्या को प्यार से गले लगा लिया। कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम करने वाले अमिताभ ने कोरोना की वजह से इस बार कोई सेलिब्रेशन नहीं किया। इतना ही वे जन्मदिन के दिन अपने घर के बाहर खड़े फैन्स से भी नहीं मिले।
     

  • bollywood actor amitabh-bachan birthday amitabh bachchan 78 year old  Was paid so much for the first film kpv
    Video Icon

    BollywoodOct 11, 2020, 8:08 PM IST

    50 सालों से लोगों के दिल पर राज कर रहे बिग बी, जन्मदिन पर जानिए पहली फिल्म के लिए मिले थे मात्र इतने रुपए


    वीडियो डेस्क। अमिताभ बच्चन आज 78 वर्ष के हो गए हैं।  उनके जन्मदिन के मौके पर उन्हे उनके फैंस ही नहीं बल्कि बॉलीवुड, खेल व राजनीतिक जगत की दिग्गज हस्तियां भी मुबारकबाद दे रही हैं। सोशल मीडिया पर भी बिग बी को बधाई संदेश दिए जा रहे हैं। अमिताभ बच्चन ने भी जन्मदिन पर मिल रही बधाईयों पर अपने फैंस का आभार जताया है। इस मौके पर हम आपके बता रहे हैं कि बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन का सफर कब शुरू हुआ और उनकी पहली फिल्म कौन सी थी और उनको कितनी फीस मिली थी।  आज लाखों-करोड़ो के मालिक अमिताभ बच्चन एक समय पर फिल्मी दुनिया का हिस्सा बनने के लिए काफी स्ट्रगल कर रहे थे और एक कंपनी में नौकरी किया करते थे। लेकिन फिर एक ऐसा दिन आया जब उन्हें अपनी पहली फिल्म में काम मिला. आइए बताएं इस फिल्म के मिलने का किस्सा और उस समय अमिताभ को इसे करने के कितने पैसे दिए गए थे।

     

  • megastar amitabh bachchan birthday the only film in which big b rekha and jaya bachchan work together KPJ

    CelebsOct 11, 2020, 6:06 PM IST

    जिस फिल्म में जया-रेखा के साथ अमिताभ ने किया काम, उसे देख आगबबूला हुए थे बिग बी, फिर उठाया था ये कदम

    मुंबई. मेगा स्टार अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan) 78 साल के हो गए हैं। 11 अक्टूबर, 1942 को इलाहाबाद में मशहूर कवि डॉ. हरिवंशराय बच्चन और तेजी बच्चन के घर जन्में बिग बी जितना अपनी फिल्मों को लेकर पॉपुलर हुए उतना ही वे अपनी लव लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहे हैं। एक वक्त था जब अमिताभ और रेखा (rekha) के इश्क के चर्चे बी-टाउन की सुर्खियों में थे। शादीशुदा अमिताभ के लिए रेखा जहां अक्सर अपने प्यार का इजहार करती रही हैं, वहीं बिग बी हमेशा इस मामले में खामोश रहे। लेकिन रेखा के लिए भी उनका प्यार कम नहीं था। दरअसल, बिग बी ने हमेशा अपने अफेयर से इनकार किया, लेकिन उन्होंने इतना जरूर कहा था कि उनके और रेखा के बीच कुछ तो था। अफेयर की इन खबरों की बीच जया बच्चन (jaya bachchan) की जिंदगी में उथल-पुथल मचा दी थी। 

  • Amitabh Bachchan Birthday Celebration on his Temple in Kolkata KPG

    CelebsOct 11, 2020, 5:47 PM IST

    अमिताभ के मंदिर में चालीसा पढ़कर बांटे सैनिटाइजर, बच्चन धाम में 6 मिनट की आरती के बाद यूं होती है पूजा

    मुंबई। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) 78 साल के हो गए हैं। हर साल की तरह इस साल भी कोलकाता में स्थित अमिताभ बच्चन के मंदिर में उनका बर्थडे सेलिब्रेट किया जा रहा है। हालांकि इस बार कोरोना महामारी की वजह से बिग बी का जन्मदिन कुछ अलग तरीके से मनाया जा रहा है। हर बार उनके मंदिर में यज्ञ और पूजा के बाद केक काटा जाता था। लेकिन, इस बार अमिताभ के फैंस उनका चालीसा पढ़ने के बाद यहां एक हजार मास्क और इतने ही सैनिटाइजर बांटने का फैसला किया है। इसके साथ ही करीब 200 लोगों को राशन सामग्री भी दी गई।

  • Happy Birthday Amitabh Bachchan 78th birthday unique fans celebrate kpr

    Madhya PradeshOct 11, 2020, 4:12 PM IST

    ऑटो वाला अमिताभ का गजब फैन: भिंडी की सब्जी का भोग लगा मनाया बर्थडे, रुला देगी उसकी बेबसी की कहानी

    भोपाल. आज सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का 78वां जन्मदिन हैं। इस मौके पर देश-विदेश के लाखों फैन उनको अलग-अलग तरीके से शुभकामनाएं देकर बर्थडे विश कर रहे हैं। बिग बी का ऐसा ही एक अनोखा फैन है भोपाल का एक ऑटो ड्राइवर है, जो पिछले 20 साल से उनका जन्मदिन केक काटकर मनाता आ रहा है। लेकिन इस बार कोरोना कॉल में ये चाहने वाला बेहद सादगी से उनका जन्मदिन मना रहा है। उसने केक की जगह अमिताभ को उनकी पसंदीदा भिंडी की सब्जी और रोटी का भोग लगाकर और आरती उतार विश किया।

  • amitabh bachchan 78th birthday flowers banner and fans gather outside bollywood actor home KPJ

    CelebsOct 11, 2020, 3:50 PM IST

    बर्थडे के दिन इस हालत में नजर आए 78 साल के अमिताभ बच्चन, घर के बाहर कर रहे थे ये काम, PHOTOS

    मुंबई. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan) आज (11 अक्टूबर) अपना 78वां जन्मदिन मना रहे हैं। हालांकि, कोरोना की वजह से उन्होंने कोई सेलिब्रेशन प्लान नहीं किया है। वे अपने घर के बाहर चेहरे पर मास्क, सिर पर टोपी और ट्रेक सूट में टहलते नजर आए। दरअसल, वे अपने ऑफिस से घर लौट रहे थे, उस वक्त मीडिया फोटोग्राफर्स ने उनकी फोटोज क्लिक किए। इतना ही नहीं उनके घर के सामने फैन्स ने उनके नाम के बड़े-बड़े बैनर भी लगाए। कई फैन्स उन्हें गुलदस्ता और गिफ्ट देने के लिए खड़े दिखे। हालांकि कोरोना की वजह से उन्होंने किसी भी फैन्स से मुलाकात नहीं की।
     

  • Amitabh Bachchan Property and Luxury Car Collection KPG

    CelebsOct 11, 2020, 2:25 PM IST

    इतने करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक हैं बच्चन, फ्रांस समेत इन 6 शहरों में संपत्ति, 13 Cr की तो सिर्फ कारें

    मुंबई। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) 78 साल के हो गए हैं। 11 अक्टूबर, 1942 को इलाहाबाद में पैदा हुए अमिताभ आज के वक्त में बॉलीवुड के सबसे अमीर एक्टर्स में से एक हैं। फिल्मों और टीवी शोज के अलावा अमिताभ की कमाई का मुख्य जरिया विज्ञापन हैं। अमिताभ कोरोना (Corona) काल में भी कई बड़े ब्रांड्स के विज्ञापनों में नजर आते हैं। अमिताभ ही नहीं बल्कि उनकी पत्नी जया बच्चन (Jaya Bachchan) देश की सबसे अमीर सांसद में से एक हैं। राज्यसभा में नॉमिनेशन के वक्त जया बच्चन ने जो एफिडेविट जमा किया था, उसके मुताबिक जया और अमिताभ के पास करीब 460 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति, जबकि 343 करोड़ रुपए की चल संपत्ति है।

  • amitabh bachchan birthday bollywood actor was carzy for rekha beauty and wants to leave wife jaya and children KPJ

    CelebsOct 11, 2020, 1:19 PM IST

    रेखा की खूबसूरती पर इस कदर फिदा थे अमिताभ पत्नी और बच्चों तक को छोड़ने थे तैयार, फिर जया ने उठाया ये कदम

    मुंबई. बॉलीवुड महानायक यानी अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan ) 78 साल के हो गए हैं। 11 अक्टूबर, 1942 को इलाहाबाद में मशहूर कवि डॉ. हरिवंशराय बच्चन और तेजी बच्चन के घर जन्में बिग बी जितना अपनी फिल्मों के लिए जानें जाते हैं उतना वे अपनी लव लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। एक वक्त था जब अमिताभ और रेखा (rekha) के इश्क के चर्चे बी-टाउन की सुर्खियों में थे। इतना ही नहीं रिपोर्ट्स की मानें तो एक वक्त ऐसा भी आया था कि अमिताभ, रेखा की खूबसूरती पर इस कदर फिदा हो गए थे कि वे उनके अपनी पत्नी जया बच्चन (jaya bachchan) और दोनों बच्चों तक को छोड़ने के लिए तैयार थे। लेकिन जया की समझदारी की वजह से वे ऐसा कुछ भी नहीं कर पाए। फिलहाल, कपल अपनी लाइफ एन्जॉय कर रहा है लेकिन एक वक्त था जब रेखा की वजह से जया की जिंदगी नरक बन गई थी।

  • amitabh bachchan birthday special bollywood actor have 5 luxury bunglows in mumbai but live with family in jalsa KPJ

    CelebsOct 11, 2020, 12:14 PM IST

    5 आलीशान बंगलों के मालिक हैं 78 साल के अमिताभ बच्चन, फिर भी बरसों से रह रहे इस घर में, ये है वजह

    मुंबई. कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम करने वाले मेगा स्टार अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan) 78 साल के हो गए हैं। उनका जन्म मशहूर कवि डॉ. हरिवंशराय बच्चन (harivansh rai bachchan) और तेजी बच्चन (teji bachchan) के घर हुआ था। 11 अक्टूबर, 1942 को यूपी (up) में जन्में अमिताभ मुंबई में अपने शुरुआती दिनों में कॉमेडी एक्टर और फिल्ममेकर महमूद के घर पर रहा करते थे। उस दौरान उनके पास रहने के लिए खुद का घर तक नहीं था। हालांकि, आज की बात करें तो वे 5 बंगलों के मालिक हैं। लेकिन वे बरसों से अपने जलसा बंगले में ही फैमिली के साथ रह रहे हैं। उनके बंगलों के नाम जलसा, प्रतीक्षा, जनक, वत्स आदि। आज बिग बी के जन्मदिन पर आपको उनके जलसा बंगले की कुछ शानदार फोटोज दिखाने जा रहे हैं।

  • Amitabh bachchan Birthday Special kaun Banega Crorepati Changes the life of big B from financial Crisis KPY

    CelebsOct 11, 2020, 12:11 PM IST

    जब घर के बाहर लगी रहती थी कर्जदारों की लाइन तो मजबूरी में अमिताभ को झुकना पड़ा था इस शख्स के सामने

    मुंबई. अमिताभ बच्चन आज यानी की रविवार को अपना 78वां बर्थडे मना रहे हैं। उनका जन्म 11 अक्टूबर, 1942 को यूपी के प्रयागराज (इलाहाबाद) में हुआ था। कक्षा सातवीं तक उन्होंने अपनी पढ़ाई वहीं पर बीएचएस स्कूल में ही की थी। इसके बाद उनका परिवार दिल्ली शिफ्ट हो गया था। हालांकि, बिग बी की आगे की शिक्षा नैनीताल से हुई है। अमिताभ आज भले ही सफलता की ऊंचाइयों पर हैं, लेकिन उनकी जिंदगी में भी एक ऐसा पल आया जब वो कर्जों में डूब गए थे और परेशान रहने लगे थे। उन्हें लगा था कि अब सब कुछ खत्म हो गया है। 

  • Amitabh Bachchan Family non famous Members and Complete Family Tree KPG

    CelebsOct 10, 2020, 7:19 PM IST

    बच्चन फैमिली के इन मेंबर्स को नहीं जानते होंगे आप, फोटो में देखें अमिताभ का फैमिली TREE

    मुंबई। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) 78 साल के हो गए हैं। 11 अक्टूबर, 1942 को इलाहाबाद में पैदा हुए अमिताभ ने 1969 में आई फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' से करियर की शुरुआत की थी। हालांकि, सही मायनों में अमिताभ को पहचान 1972 में आई फिल्म 'जंजीर' से मिली और इसके बाद उन्होंने कभी मुड़कर नहीं देखा। अमिताभ की फैमिली में उनकी पत्नी जया, बेटे अभिषेक, बहू ऐश्वर्या, बेटी श्वेता और नातिन नव्या नवेली के बारे में तो लोग काफी कुछ जानते हैं। लेकिन इनके अलावा भी अमिताभ के परिवार में कई लोग ऐसे हैं, जिनके बारे में लोगों को मालूम ही नहीं है। इस पैकेज में हम बता रहे हैं अमिताभ के परिवार के उन्हीं मेंबर्स और बच्चन फैमिली के ट्री के बारे में।

  • amitabh bachchan happy birthday when wife jaya bachchan get angry and slapped rekha in front of big b KPJ

    CelebsOct 10, 2020, 7:09 PM IST

    खूब मना किया पर जब नहीं मानें अमिताभ तो शूटिंग सेट पर जा धमकी जया और गुस्से में जड़ दिया रेखा को थप्पड़

    मुंबई. कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम करने वाले सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan) 78 साल के हो गए हैं। उनका जन्म मशहूर कवि डॉ. हरिवंशराय बच्चन (harivansh rai bachchan) और तेजी बच्चन (teji bachchan) के घर हुआ था। 11 अक्टूबर, 1942 को प्रयागराज, यूपी में जन्में अमिताभ इस उम्र में भी काफी एक्टिव हैं और फिल्में कर रहे हैं। एक वक्त था जब अमिताभ और रेखा (rekha) के इश्क के चर्चे बी-टाउन की सुर्खियों में थे। और अभी भी इस किस्से को लेकर सुगबुगाहट होती रहती है। रेखा, अमिताभ और जया से जुड़ा एक किस्सा आज आपको बताने जा रहे हैं। यह तब की बात है जब दोनों एक-दूसरे के प्यार में पागल थे।

  • Amitabh Bachchan Birthday and his life A to Z Facts KPG

    CelebsOct 10, 2020, 6:58 PM IST

    जब अमिताभ को फिल्म दिलाने के लिए इस शख्स को करनी पड़ी थी सिफारिश, बिग बी की जिंदगी के A to Z फैक्ट्स

    मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) 78 साल के हो गए हैं। 11 अक्टूबर, 1942 को इलाहाबाद में पैदा हुए अमिताभ एक ऐसी शख्सियत हैं, जिनको लेकर इंडस्ट्री के अंदर और बाहर फैन्स की लंबी कतार है। अमिताभ ने 1969 में आई फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' (Saat Hindustani) से करियर की शुरुआत की थी। अपने 50 साल लंबे करियर में बिग बी ने कई ऐसे कीर्तिमान रचे हैं, जिन्हें तोड़ पाना आज की पीढ़ी के एक्टर्स के लिए मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन होगा। अमिताभ बच्चन की जिंदगी से जुड़े ऐसे कई फैक्ट्स हैं, जिनके बारे में आज भी लोगों को पता नहीं है। इस पैकेज में हम बता रहे हैं उनकी जिंदगी के A to Z फैक्ट्स के बारे में।

  • amitabh bachchan birthday special when wife jaya bachchan call rekha for dinner and told her this truth KPJ

    CelebsOct 10, 2020, 6:35 PM IST

    उस रात जया ने रेखा को घर बुलाया, खाना खिलाया, बातें की और फिर कही वो बात जिसे सुन सन्न रह गई थी एक्ट्रेस

    मुंबई. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan) 78 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 11 अक्टूबर, 1942 को इलाहाबाद में हुआ था। बिग बी ने जहां कई सुपर-डुपर हिट फिल्मों में काम किया वहीं, उनकी लव लाइफ भी हमेशा सुर्खियों में रही। यूं तो उनका नाम कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ा, लेकिन रेखा (rekha) के साथ उनके अफेयर की बातें आज भी कहीं न कहीं हो ही जाती है। आज भी यदि दोनों किसी फंक्शन या पार्टी में दिख जाए तो सभी कैमरों की नजरों दोनों पर जाकर टिक जाती है। हालांकि, उनके इस अफेयर से अमिताभ की पत्नी जया बच्चन ( jaya bachchan) को कई दुख झेलने पड़े। 

  • Bachchan Family Planning on Amitabh Bachchan 78th Birthday KPG

    BollywoodOct 10, 2020, 5:31 PM IST

    कोरोना के चलते इस बार बर्थडे पर जश्न नहीं मनाएंगे अमिताभ, जन्मदिन पर भी करेंगे KBC की शूटिंग

    अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) 11 अक्टूबर को अपना 78वां जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगे। हालांकि इस बार कोरोना (Corona) महामारी के चलते बच्चन परिवार ने जन्मदिन पर जश्न मनाने के बजाय एक आम फैमिली डिनर ही प्लान किया है।