Corona Warriors  

(Search results - 167)
  • Other States30, Jul 2020, 6:17 PM

    पति कोरोना पॉजिटिव, 3 दिन से भूखा था परिवार..सिपाही जब राशन लेकर पहुंचा तो फूट-फूटकर रोने लगी पत्नी

    सिपाही ने जिस तरह मानवता की मिसाल कायम करते हुए पीड़ित परिवार की मदद की इस कहानी को सुनकर अधिकारियों ने उसकी जमकर तारीफ की। साथ ही थाने के सभी पुलिसकर्मियों ने कहा-जब तक ड्राइवर पूर्ण रूप से सही नहीं हो जाता हम सभी उसके परिवार का खर्चा उठाएंगे।

  • National30, Jul 2020, 9:48 AM

    5 साल के बच्चे ने 3200 किमी साइकिल चलाकर कोरोना राहत कोष के लिए इकट्ठा किया इतने लाख का फंड

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने देशभर में लॉकडाउन लगाया था, जिसकी वजह से सारे काम धंधों को बंध कर दिया गया था। इसके कारण सभी मजदूरों को अपने घर लौटना पड़ा और ना जाने कितने लोग बेरोजगार हो गए। इस बीच कई सेलिब्रिटीज ने उनकी मदद करने के लिए पीएम राहत कोष में फंड भी दान किए। अब एक और मामला सामने आया है, जिसमें एक 5 साल के बच्चे ने 3200 किमी साइकिल चलाकर लोगों के भले के लिए फंड इंकट्ठा किए। कोरोना राहत कोष के लिए बच्चे ने साइकिल के माध्यम से 3.7 लाख रुपए का फंड इकट्ठा किया।

  • Fake Checker24, Jul 2020, 11:54 AM

    कोरोना मरीज बताकर निकाल लिए शख्स के अंग? जानें मानव अंगों की तस्करी की वायरल खबर का सच?

    फैक्ट चेक डेस्क.  सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही सनसनीखेज दावा किया जा रहा है। एक वायरल पोस्ट में कहा जा रहा है कि मुंबई में एक व्यक्ति को जबरदस्ती अस्पताल में भर्ती करके कोरोना पॉजिटिव बताया गया, बाद में उसकी मौत हो गई तो परिवार वालों को पता चला कि मृत शरीर के कई अंग गायब हैं। इस दावे के साथ फेसबुक मृत व्यक्ति के अंतिम संस्कार की तस्वीरें भी साझा की गई हैं। 

     

    फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि  क्या कोरोना महामारी की आड़ में मुंबई के कुछ अस्पतालों में मानव अंगों की तस्करी का गोरखधंधा चल रहा है?

  • <p><strong>जालौन (Uttar Pradesh) ।</strong> कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गंभीर है। यूपी में योगी सरकार सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराने के लिए जोर दे रही है। खुद सीएम योगी आदित्यनाथ समीक्षा कर रहे हैं, ताकि इस महामारी से जीता जा सके। लेकिन, जालौन में रविवार को भाजपा सांसद भानु प्रताप वर्मा के बेटे की शादी में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। कहा तो यहां तक जा रहा है कि जिस इलाके में वैवाहिक कार्यक्रम रखा गया था, वहां कोरोना के सबसे ज्यादा केस सामने आए।</p>

    Uttar Pradesh29, Jun 2020, 1:57 PM

    बीजेपी सांसद के बेटे की शादी में न बारातियों ने मास्क पहना, न ही रखा सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल

    जालौन (Uttar Pradesh) । कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गंभीर है। यूपी में योगी सरकार सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराने के लिए जोर दे रही है। खुद सीएम योगी आदित्यनाथ समीक्षा कर रहे हैं, ताकि इस महामारी से जीता जा सके। लेकिन, जालौन में रविवार को भाजपा सांसद भानु प्रताप वर्मा के बेटे की शादी में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। कहा तो यहां तक जा रहा है कि जिस इलाके में वैवाहिक कार्यक्रम रखा गया था, वहां कोरोना के सबसे ज्यादा केस सामने आए।

  • <p>समूचे विश्व में इस समय कोरोना वायरस ने कहर मचा रखा है। विश्व के लगभग सभी देश इस खतरनाक वायरस के चपेट में हैं। भारत में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बात अगर उत्तर प्रदेश की किया जाए तो यहां कोरोना के मामले बढ़े जरूर हैं, लेकिन यहां सरकार और प्रशासनिक अफसरों की बेहतर सूझ-बूझ से काफी हद तक इस महामारी पर अंकुश लगा है। आज हम आपको ऐसे ही एक अफसर के बारे में बताने जा रहे हैं। हम बात कर रहे हैं अयोध्या के SSP आशीष तिवारी की। यूपी के सबसे अच्छे और तेज तर्रार IPS अफसरों में शुमार किए जाने वाले आशीष तिवारी की कार्यशैली इस कोरोना काल में खूब सराही जा रही है। उन्होंने जिले में कोरोना कमांडो का गठन किया है जो लोगों को त्वरित लाभ पहुंचा रहे हैं। आइए हम आपको इस तेज तर्रार IPS के बारे में बताते हैं।</p>

    Uttar Pradesh25, Jun 2020, 10:18 AM

    जापान से 1 करोड़ का पैकेज छोड़ कर लौटे वतन, वापस आकर बने IPS;अब कमांडो बन लड़ रहे कोरोना से जंग

    समूचे विश्व में इस समय कोरोना वायरस ने कहर मचा रखा है। विश्व के लगभग सभी देश इस खतरनाक वायरस के चपेट में हैं। भारत में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बात अगर उत्तर प्रदेश की किया जाए तो यहां कोरोना के मामले बढ़े जरूर हैं, लेकिन यहां सरकार और प्रशासनिक अफसरों की बेहतर सूझ-बूझ से काफी हद तक इस महामारी पर अंकुश लगा है। आज हम आपको ऐसे ही एक अफसर के बारे में बताने जा रहे हैं। हम बात कर रहे हैं अयोध्या के SSP आशीष तिवारी की। यूपी के सबसे अच्छे और तेज तर्रार IPS अफसरों में शुमार किए जाने वाले आशीष तिवारी की कार्यशैली इस कोरोना काल में खूब सराही जा रही है। उन्होंने जिले में कोरोना कमांडो का गठन किया है जो लोगों को त्वरित लाभ पहुंचा रहे हैं। आइए हम आपको इस तेज तर्रार IPS के बारे में बताते हैं।

  • Madhya Pradesh17, Jun 2020, 3:25 PM

    मां की मौत के बाद तस्वीर लेकर CM निवास पहुंचा मासूम बेटा, मुख्यमंत्री को बताना चाहता है अपना दर्द

    भोपाल. कोरोना के कहर ने कई परिवारों को तबाह कर दिया है। महामारी ने ऐसे दिन दिखा दिए हैं, जिसकी किसी ने कल्पना तक नहीं की थी। लाखों लोगों की रोजी रोटी छिन गई है। लॉकडाउन के दौरान देश से कई मार्मिक तस्वीरें देखने को मिल रही हैं। ऐसी एक दिल को छू लेने वाली तस्वीर मध्य प्रदेश से सामने आई है। 
     

  • Madhya Pradesh9, Jun 2020, 3:15 PM

    संक्रमण से लड़ते हुए दुनिया से विदा हुआ एक और कोरोना वॉरियर, ड्यूटी के दौरान हुए थे संक्रमित

    मध्य प्रदेश के इंदौर में एक और कोरोना वॉरियर संक्रमण से लड़ते हुए दुनिया से चला गया। मंगलवार को इंडेक्स मेडिकल कॉलेज के सर्जरी विभाग के एचओडी डॉ. अजय जोशी का निधन हो गया। वे ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुए थे। उन्हें 24 मई को चोइथराम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। मंगलवार अलसुबह करीब 3 बजे उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली। बता दें कि इंदौर में संक्रमित मरीजों की संख्या 3880 हो चुकी है। यहां 159 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है।

  • <p>कोरोना संकट से समूचा विश्व कराह रहा है। भारत में भी कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। लेकिन इन सब के बीच कई ऐसे कोरोना वारियर्स हैं जो दिन-रात लोगों की मदद करने में लगे हुए हैं। इस संकट की घड़ी में यूपी पुलिस का जो मानवीय चेहरा सामने आया है वह निश्चित ही एक मिसाल है</p>
    Video Icon

    Uttar Pradesh6, Jun 2020, 7:12 PM

    कोरोना संकट में भूखे को भोजन देना हो या बीमार को दवाई...यूपी डायल 112 के ADG असीम अरुण से जानें उनकी स्ट्रेटजी

    कोरोना संकट से समूचा विश्व कराह रहा है। भारत में भी कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। लेकिन इन सब के बीच कई ऐसे कोरोना वारियर्स हैं जो दिन-रात लोगों की मदद करने में लगे हुए हैं। इस संकट की घड़ी में यूपी पुलिस का जो मानवीय चेहरा सामने आया है वह निश्चित ही एक मिसाल है

  • <p>वैश्विक महामारी कोरोना से समूचा विश्व परेशान है . लोग दहशत में हैं . भारत में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। हांलाकि इन मुश्किल हालातों में कई ऐसे कोरोना योद्धा हैं जी दिन रात लोगों की सेवा में लगे हुए हैं</p>
    Video Icon

    Uttar Pradesh5, Jun 2020, 9:12 PM

    एशियानेट खास: नेपाल बॉर्डर पर इस IPS ने जीती कोरोना से जंग, जानें कैसे किया कारनामा

    वैश्विक महामारी कोरोना से समूचा विश्व परेशान है . लोग दहशत में हैं . भारत में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। हांलाकि इन मुश्किल हालातों में कई ऐसे कोरोना योद्धा हैं जी दिन रात लोगों की सेवा में लगे हुए हैं

  • National2, Jun 2020, 12:58 PM

    भारत में कोरोना वॉरियर्स की वायरस से 80% रक्षा कर रहे ये 'दो शस्त्र', आईसीएमआर का दावा

    इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने एक बार फिर कोरोना के खिलाफ हाइड्रोक्लोरोक्वीन दवा के इस्तेमाल को लेकर अपना रुख मजबूत किया है। ICMR ने अपने स्टडी का हवाला देते हुए दावा किया है कि भारत में स्वास्थ्य कर्मियों की कोरोना से 80% तक रक्षा मलेरिया की दवा हाइड्रोक्लोरोक्वीन और पीपीई किट कर रहे हैं।

  • Other States30, May 2020, 10:26 AM

    कई दिनों बाद जब मां की गोद में आए नन्हे भाई-बहन तो खिलखिला पड़े, मां की आंखों से भी झर पड़े आंसू

    वडनगर, गुजरात. किसी मां को अपने बच्चों से दूर कर दिया जाए, तो उसके दिल पर क्या बीतती होगी...ऐसा हर कोई नहीं समझ सकता। यह मां भी अपने नवजात जुड़वां बच्चों से कई दिनों से दूर थी। इनके जन्म के साथ ही मां और बच्चों को एक-दूसरे से दूर कर दिया गया था। कारण, कोरोना संक्रमण। दरअसल, इनकी मां कोरोना पॉजिटिव थी। इससे बच्चे भी संक्रमित हो गए। हालांकि डॉक्टरों ने तीनों की अच्छे से केयर की। अब तीनों ठीक हैं। जब बच्चों को मां की गोद में रखा गया, तो वे खिलखिला पड़े। वहीं, मां की आंखों से आंसू झरने लगे। डॉक्टरों ने ही इन बच्चों का नाम रखा है। लड़के का नाम सुवास और लड़की का नाम स्वरा रखा गया है। इस कहानी के साथ देखिए लॉकडाउन के बीच मां और बच्चों के रिश्तों से जुड़ीं कुछ तस्वीरें..

  • Chhattisgarh27, May 2020, 8:44 PM

    हर किसी को इस 4 साल की बच्ची ने बनाया अपना दीवाना, SP साहब ने अपनी कुर्सी छोड़ उसे किया सैल्यूट

    उम्र छोटी..लेकिन जज्बा बड़ा...कुछ ऐसी ही कहानी है इस चार साल की बच्ची आराध्या चांडक की। जिसकी आज हर कोई तारीफ कर रहा है। यहां तक की पुलिस अधीक्षक ने भी बच्ची की तारीफ करते हुए उसका सम्मान किया।

  • Hatke21, May 2020, 4:50 PM

    आगे ही नहीं, पीछे से भी इतना ट्रांसपेरेंट था नर्स का गाउन, घूर-घूरकर देखते रहे मरीज, अब मचा बवाल

    हटके डेस्क: कोरोना वायरस के कहर के बीच सोशल मीडिया पर एक नर्स की तस्वीर तेजी से वायरल हुई। ये नर्स ट्रांसपेरेंट पीपीई गाउन में नजर आई थी। नर्स की तस्वीर मर्दों के वार्ड में ही भर्ती एक कोरोना मरीज ने खींचकर शेयर की थी। इस तस्वीर पर इतना हंगामा मचा कि अब अस्पताल प्रबंधन उसे नौकरी से निकालने पर आमादा है। लेकिन नर्स के  समर्थन में कई डॉक्टर्स और मेडिक स्टाफ उतर गए हैं। उन्होंने कहा कि अस्पताल प्रंबंधन अपने डॉक्टर्स को सेफ्टी किट  देने में असमर्थ है। ऐसे में नर्स की कोई गलती नहीं है। जो पीपीई गाउन नर्स को दिया गया, वो भी कोरोना संक्रमण से बचाने में असमर्थ है। ऐसे में नर्स को नौकरी से निकालना बिलकुल गलत है। 
     

  • Other States21, May 2020, 2:36 PM

    दो महीने से मां ने नहीं देखा अपनी मासूम बेटी का चेहरा, लेकिन बेटी फोन पर हमेशा कहती है-मां डरना मत

    वडोदरा, गुजरात. कोरोना वॉरियर्स के लिए जिंदगी सरल नहीं है। पहला, जिंदगी में खतरे में डालकर ड्यूटी कर रहे हैं, दूसरा, अपने घर-परिवार से भी दूर बने हुए हैं। ऐसे एक नहीं, कई कोरोना वॉरियर्स हैं, जिनके बच्चे छोटे हैं। अपने मासूम बच्चों से दूर रहकर भी ये अपना फर्ज निभा रहे हैं। यह हैं निकिता। ये जामनगर में रहती हैं। इनका मायका वडोदरा में है। निकिता जामनगर के सिविल हॉस्पिटल में नर्स हैं। वहीं, पिता हसमुखलाल रामावत वडोदरा के वाड़ी पुलिस स्टेशन में पीआई। दोनों अपनी-अपनी ड्यूटी शिद्दत से निभा रहे हैं। निकिता की ढाई साल की बेटी है। मां-बेटी पिछले 2 महीने से नहीं मिलें।

  • Video Icon

    National21, May 2020, 1:19 PM

    भारतीय सेना ने भी पुलिस के जज्बे को सलाम किया है, सेना के अफसर ने इन्हें बांटी मिठाई

    भारतीय सेना Indian Army के अधिकारी ने पुलिसकर्मियों Corona wariors को मिठाई बांटते हुए कहा है कि भारतीय फौज को आप पर गर्व है