Coronavirus  

(Search results - 1032)
  • undefined
    Video Icon

    National3, Apr 2020, 4:06 PM IST

    कोरोना से जंग: हर रोज 17-18 घंटे काम कर रहे  प्रधानमंत्री मोदी, WHO ने की तारीफ

    भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। दूसरी ओर भारत कोरोना को हराने की कोशिश में जी जान से जुटा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के इस हौसले को लगातार बढ़ा रहे हैं। पीएम मोदी कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही इस जंग में मिनट टू मिनट नजर रख रहे हैं। कोरोना वायरस को कैसे रोका जाए, इसके लिए पीएम मोदी और उनके विशेषज्ञों की एक टीम लगातार काम कर रही है।

  • दक्षिणी दिल्ली में आयोजित तब्लीगी जमात मकरज में शामिल लोगों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद से वहां मौजूद लोगों को ढूंढ कर उन्हें क्वारंटाइन कराया जा रहा है। गाजियाबाद से इस जमात में शामिल होने गए लोगों को वहीं के एक अस्पताल में क्वारंटाइन कराया गया है। अस्पताल के मेडिकल स्टाफ ने उन जमातियों की शिकायत आलाधिकारियों से करते हुए उनके खिलाफ मामला दर्ज  कराया है। नर्सों का आरोप है कि ये जमाती उनके सामने अश्लील कमेंट्स करते हैं और गलत इशारे करते हैं।

    Uttar Pradesh3, Apr 2020, 4:02 PM IST

    अस्पताल में नंगे घूम रहे थे तब्लीगी जमात के लोग, बेशर्मी पर योगी की पुलिस ने लिया एक्शन

    दक्षिणी दिल्ली में आयोजित तब्लीकी जमात मकरज में शामिल लोगों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद से वहां मौजूद लोगों को ढूंढ कर उन्हें क्वारंटाइन कराया जा रहा है। गाजियाबाद से इस जमात में शामिल होने गए लोगों को वहीं के एक अस्पताल में क्वारंटाइन कराया गया है। अस्पताल के मेडिकल स्टाफ ने उन जमातियों की शिकायत आलाधिकारियों से करते हुए उनके खिलाफ मामला दर्ज  कराया है। नर्सों का आरोप है कि ये जमाती उनके सामने अश्लील कमेंट्स करते हैं और गलत इशारे करते हैं। 
     

  • corona fake news

    Fake Checker3, Apr 2020, 3:14 PM IST

    Fact Check. बिल्कुल न खाएं पत्तागोभी हो सकता है कोरोना...जानें वायरस से जुड़े 10 झूठ का सच

    कोरोना वायरस ने भारत में पैर पसार लिए हैं, इस बीच छोटे शहरों में डॉक्टरों के साथ बदसलूकी की खबरें भी आ रही हैं। मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है दो एक हजार से पार जाने को है। हर कोई कोरोना से परेशान है। दूसरी ओर कोरोना को लेकर बहुत सारी अफवाहें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

  • undefined
    Video Icon

    National3, Apr 2020, 2:12 PM IST

    कोरोना के मरीजों का हाल-चाल जानने हॉस्पिटल में पहुंचे भगवान जगन्नाथ, दिया सब ठीक होने का आर्शीवाद

    कोरोनावायरस के आज 53 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से राजस्थान में 21, आंध्रप्रदेश में 12, आगरा में 9, गुजरात में 7, दिल्ली में 2, साथ ही महाराष्ट्र-गोवा और जम्मू-कश्मीर में 1-1 मरीज मिला है। 

  • undefined
    Video Icon

    Celebs3, Apr 2020, 2:10 PM IST

    25 साल छोटी बीवी को पीठ पर बैठा की कसरत, एक बोला, वक्त पर शादी करते तो इतनी बड़ी बेटी होती

    कोरोना वायरस के चलते फिलहाल देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन चल रहा है। इस दौरान आम आदमी ही नहीं, बॉलीवुड सेलेब्स भी घरों में लॉक हैं। घर में टाइम पास करने के लिए सेलेब्स आए दिन नए-नए वीडियो शेयर करते हैं।

  • undefined

    National3, Apr 2020, 2:00 PM IST

    कोरोना से जंग में 'मिशन मोड' में पीएम मोदी, 17-18 घंटे कर रहे काम, मिनट टू मिनट ले रहे अपडेट

    भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। दूसरी ओर भारत कोरोना को हराने की कोशिश में जी जान से जुटा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के इस हौसले को लगातार बढ़ा रहे हैं। पीएम मोदी कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही इस जंग में मिनट टू मिनट नजर रख रहे हैं।

  • कोरोना वायरस की जंग को जीतने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युद्धस्तर पर तैयारी कर रखी है। CM योगी ने लॉकडाउन में लोगों की समस्याएं दूर करने के लिए टीम-11 बनाई है। यह टीम-11 CM को इस लॉकडाउन में  लोगों की समस्याओं पर नजर रखेगी और उसका निदान करने के लिए काम करेगी। प्रत्येक टीम हर तीसरे दिन अपनी रिपोर्ट CM योगी को सौंपेगी।

    Uttar Pradesh3, Apr 2020, 1:19 PM IST

    UP में कोरोना से जंग के लिए ये है CM योगी की टीम 11, ऐसे करती है काम

    कोरोना वायरस की जंग को जीतने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युद्धस्तर पर तैयारी कर रखी है। CM योगी ने लॉकडाउन में लोगों की समस्याएं दूर करने के लिए टीम-11 बनाई है। यह टीम-11 CM को इस लॉकडाउन में  लोगों की समस्याओं पर नजर रखेगी और उसका निदान करने के लिए काम करेगी। प्रत्येक टीम हर तीसरे दिन अपनी रिपोर्ट CM योगी को सौंपेगी।

  • undefined

    Fake Checker3, Apr 2020, 1:11 PM IST

    Fact Check. नीता अंबानी ने की मरकज जमातियों को गोली मारने की मांग...वायरल हुआ ये फर्जी ट्वीट

    नई दिल्ली. निज़ामुद्दीन में सलाना कार्यक्रम में शामिल हुए तब्लीगी जमात इस समय काफी चर्चा में है। भारत में लॉक डाउन (Lock Down) के इन लोगों के सलाना कार्यक्रम पर सवाल उठ रहे हैं। वहीं इस कार्यक्रम में शामिल बहुत से लोग कोरोना संक्रमित भी पाए गए हैं। न जाने कितने ही सद्स्य अपने घरों को लौट गए और इससे वायरस फैलने की आशंका है। ऐसे में सोशल मीडिया पर जमात के खिलाफ जमकर गुस्सा फूट रहा है। इस बीच सोशल मीडिया पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी का एक ट्वीट चर्चा में है। ट्वीट के मुताबिक नीता अंबानी ने निजामुद्दीन के इन जमातियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। फैक्ट चेकिंग में आइए जानते हैं कि सच्चाई क्या है?

  • undefined
    Video Icon

    National3, Apr 2020, 1:00 PM IST

    लॉकडाउन से परेशानी उठा रहे लोग, गोद में बच्चे और पास में नहीं है पैसा, अनजान ने की मदद

    कोरोना वायरस की वजह से देशभर में लॉकडाउन है। सोशल मीडिया पर अफ़वाहें न फैलाने के लिए हर जगह पुलिस लगातार अपील कर रही है। लोगों का किसी बात की परेशानी नहीं हो इसके लिए सरकार और प्रशासन भी कई काम कर रही है। इस बीच सोशल मीडिया पर  एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक अनजान शख्स पैदल रहे लोगों की मदद कर रहा है। ये लोगों से कहता है कि बच्चों का ध्यान रखना और पैसे देता है। 

  • undefined

    Fake Checker3, Apr 2020, 11:21 AM IST

    Fact Check. तब्लीगी जमात के शख्स ने गिरफ्तार होने के बाद हवलदार पर थूका, वायरल वीडियो का सच

    नई दिल्ली. निज़ामुद्दीन में सलाना कार्यक्रम में शामिल हुए तब्लीगी जमात इस समय काफी चर्चा में है।  कोरोनोवायरस के कारण पूरा देश लॉकडाउन है और दिल्ली की इस मस्जिद में सैकड़ों की तादाद में लोग कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। मीडिया में खबरें आने के बाद पता चला कि इनमें से कुछ कोरोना संक्रमित भी हैं। इसके बाद से सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक मुस्लिम आरोपी जिसे पुलिस पकड़कर ले जा रही है वो हवलदार पर थूकता नजर आता है। सोशल मीडिया पर लोगों का दावा है कि ये निजमुद्दीन में तब्लीगी जमात में शामिल हुआ था और कोरोना संक्रमित पाया गया था। गिरफ्तार होने के बाद ये पुलिस पर थूकने लगे। फैक्ट चेकिंग में आइए जानते हैं कि आखिर सच्चाई क्या है? 

  • undefined

    Uttar Pradesh3, Apr 2020, 11:12 AM IST

    लॉकडाउन तोड़ने वालों पर सख्त हुई योगी सरकार, साढ़े 8 लाख से अधिक वाहनों से वसूले गए 3.67 करोड़

    लॉकडाउन की सख्ती के बाद भी कई लोग अपने घरों से नहीं मान रहे हैं। ऐसे लोगों के लिए पुलिस ने सख्त रवैया अपनाया है। पुलिस ऐसे लोग जो लॉकडाउन तोड़ कर सड़कों पर घूम रहे हैं उनके वाहनों की चेकिंग कर चालान कर रही है और उनसे जुर्माना वसूल रही है

  • pm modi
    Video Icon

    National3, Apr 2020, 10:56 AM IST

    एक दीया जलाएं...और 130 करोड़ भारतीय के बारे में सोचें, पीएम मोदी ने मांगे सिर्फ 9 मिनट

    वीडियो डेस्क। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो जारी कर देश को एक बार फिर संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने लॉकडाउन के महत्व को बताया।

  • undefined

    National3, Apr 2020, 10:46 AM IST

    डॉ. वेदप्रताप वैदिक ने कहा ये धर्म के प्रचारक या मौत के प्रचारक ?

    वरिष्ठ पत्रकार डॉ. वेदप्रताप वैदिक ने लिखा मैं पिछले 10-15 दिनों से अखबारों में लिखता रहा और टीवी चैनलों पर बोलता रहा कि कोरोना से डरो ना। कोरोना भारत में उसी तरह फैल नहीं सकता, जिस तरह वह अन्य देशों में फैला है लेकिन मुझे अब अपनी राय उलटनी पड़ रही है, क्योंकि अब सैकड़ों लोग रोज़ाना कोरोना के जाल में फंस रहे हैं। यह क्यों हो रहा है ? क्योंकि एक मौलाना ने निहायत आपराधिक लापरवाही की है, जो कई मौतों का कारण बन गई है।

  • undefined
    Video Icon

    Health Capsule3, Apr 2020, 10:39 AM IST

    कोरोना वायरस: ऐसे बढ़ाएं अपनी इम्यूनिटी पावर और हर बीमारी को दे मात

     बदलते मौसम में मौसमी बीमारियां उन लोगों को ज्यादा तंग करती हैं, जिनकी जीवनी शक्ति (इम्यूनिटी) कमजोर हो गई है। डायटिशियन विनिता मेवाड़ा ने के मुताबिक 
    ऐसे लोगों को चाहिए कि वे अपने शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता (इम्यूनिटी) को बेहतर बनाएं। 

  • पूरे देश में इस समय कोरोना संकट चल रहा है। बहुत से लोगों की जाने भी जा चुकी हैं। यूपी में भी कोरोना वायरस से तीन मौतें हो चुकी हैं। लेकिन इन सबके बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा कोरोना से चल रही इस जंग में सुपर मैनेजमेंट की हर तरफ तारीफ़ हो रही हो। CM योगी ने गरीबों की मदद करने के साथ ही लापरवाहों पर कार्रवाई करने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी है। ऐसे में इस जंग में सुपर एक्टिव योगी के शानदार मैनेजमेंट व त्वरित निर्णय से काफी कुछ ठीक होता देखा जा रहा है।

    Uttar Pradesh3, Apr 2020, 10:28 AM IST

    कोरोना से जंग में सुपर एक्टिव हैं यूपी के CM योगी आदित्यनाथ , इन 10 कामों की विरोधी भी करेंगे तारीफ

    पूरे देश में इस समय कोरोना संकट चल रहा है। बहुत से लोगों की जाने भी जा चुकी हैं। यूपी में भी कोरोना वायरस से तीन मौतें हो चुकी हैं। लेकिन इन सबके बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा कोरोना से चल रही इस जंग में सुपर मैनेजमेंट की हर तरफ तारीफ़ हो रही हो। CM योगी ने गरीबों की मदद करने के साथ ही लापरवाहों पर कार्रवाई करने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी है। ऐसे में इस जंग में सुपर एक्टिव योगी के शानदार मैनेजमेंट व त्वरित निर्णय से काफी कुछ ठीक होता देखा जा रहा है।