Coronavirus  

(Search results - 4594)
  • undefined

    Aisa KyunJul 14, 2021, 9:13 AM IST

    रथयात्रा की तरह भगवान जगन्नाथ की रसोई भी है आकर्षण का केंद्र, जानिए इससे जुड़ी खास बातें

    उड़ीसा के पुरी में भगवान जगन्नाथ की विश्व प्रसिद्ध रथयात्रा 12 जुलाई से शुरू हो चुकी है। कोरोना के चलते पिछली बार की तरह इस बार भी रथयात्रा में भक्तों का प्रवेश निषेध रहेगा।

  • <p>covid 19 test</p>

    TrendingJul 13, 2021, 4:19 PM IST

    देश की पहली कोविड-19 पॉजिटिव स्टूडेंट फिर से हुई संक्रमित, वैक्सीन की पहली डोज भी ले चुकी थी

    त्रिशूर के मेडिकल ऑफिसर ने बताया कि मेडिकल स्‍टूडेंट को फिर से कोरोना संक्रमण हो गया है। उसकी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और एंटीजन नेगेटिव है। महिला होम क्वारंटाइन है।  

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshJul 13, 2021, 8:38 AM IST

    चलने में असमर्थ शख्स को एएनएम ने टीकाकरण केंद्र से बाहर आकर लगाई वैक्सीन

    वीडियो डेस्क। कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है।  इसकी दूसरी लहर में हम देख चुके कितने लोगों ने जान गवाई हैं। कोरोना से बचना है तो हमें वैक्सीन जल्द से जल्द लगवाना होगा। कुछ लोग गलत अफवाह में पड़ कर वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं ये कोरोना से बचाव के लिए बहुत जरूरी है।  कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच यह वैक्सीन काफी अहम साबित हो सकती है। मध्य प्रदेश के छतरपुर चलने में असमर्थ  75 साल के जाहिद हुसैन ने वैक्सीन लगवाई। एएनएम ने टीकाकरण केंद्र से बाहर आकर उन्हें सुरक्षा का टीका लगाया। 

  • undefined

    Aisa KyunJul 11, 2021, 10:38 AM IST

    जगन्नाथ रथयात्रा 12 जुलाई से, कोरोना गाइडलाइंस के अनुरूप होगा आयोजन, जानिए इससे जुड़ी खास बातें

    हर साल आषाढ़ मास के शुक्ल पक्ष की द्वितिया तिथि को पुरी स्थित भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकाली जाती है। इस साल ये रथयात्रा 12 जुलाई से शुरू होगी। 

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleJul 11, 2021, 10:17 AM IST

    मध्य प्रदेश में स्पूतनिक-v वैक्सीन लगना शुरू, एक्सपर्ट ने बताया डेल्टा वेरिएंट से तेजी से करती है बचाव

    वीडियो डेस्क। कोरोना का कहर कम नहीं हो रहा है।  मध्य प्रदेश में इंदौर के बाद भोपाल में भी स्पूतनिक-v वैक्सीन लगना शुरू हो गई। शुक्रवार से भोपाल के मिसरोद स्थित नोबल अस्पताल में इसकी शुरुआत की गई है। वैक्सीन लगाने के लिए आपको कोविन एप से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा कर स्लॉट बुक कराना होगा। इसके बाद तय समय पर अस्पताल पहुंचकर 1145 रुपए जमा करके वैक्सीन की पहली डोज लगवा सकेंगे। वैक्सीन की दूसरी डोज 21 दिन बाद लगवा सकते हैं, इसके लिए भी 1145 रुपए ही देना होगा। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की डॉक्टर अंजु गुप्ता ने बताया कि  स्पूतनिक-v वैक्सीन कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट से बचाव में कारगर है। स्पूतनिक-V कोवीशील्ड और कोवैक्सिन से कितना अलग है?

  • undefined

    Health CapsuleJul 10, 2021, 10:02 AM IST

    भारत में बनाई जा रही COVISHIELD वैक्सीन को मिली WHO की मान्यता, चीफ साइंटिस्ट ने दी गुड न्यूज

    WHO की प्रमुख वैज्ञानिक सौम्या स्वामीनाथन ने शुक्रवार को कहा कि यूरोपीय संघ (EU) के 15 देश अब यात्रियों के लिए COVISHIELD को मान्यता देते हैं।

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleJul 9, 2021, 1:32 PM IST

    'डॉक्टर स्पीक' : कोरोना का डेल्टा प्लस वेरिएंट को यूं दी जा सकती है शिकस्त


    वीडियो डेस्क। देश में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले धीरे-धीरे बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना वायरस के नए खतरनाक वैरियंट डेल्टा प्लस ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है।  डेल्टा प्लस वेरिएंट की गंभीरता को देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्यों को सावधान रहने के निर्देश दिए हैं साथ ही जरूरी सुविधाएं बढ़ाने की सलाह दी है।  डेल्टा प्लस वेरिएंट के लक्षण क्या हैं, डेल्टा प्लस वेरिएंट किन लोगों के लिए ज्यादा खतरनाक है, डेल्टा प्लस वेरिएंट की जांच कैसे की जाती है। इस जानलेवा वेरिएंट से बचने के क्या काम करना है। बता रही हैं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की डॉक्टर अंजु गुप्ता। 

     

  • <p>Mussoorie Kempty Falls</p>
    Video Icon

    TrendingJul 8, 2021, 11:55 AM IST

    कोरोना के खतरे के बीच ऐसी लापरवाही, वीडियो देख गुस्से से बौखला जाएंगे आप

    वीडियो डेस्क। कोरोना की दूसरी लहर के बीच तीसरी लहर का अंदेशा बना हुआ है। कोरोना से संक्रमण के मामले कम हुए तो लोगों ने शुरु कर दी लापरवाही। देश के अलग-अलग हिस्सों से लोग पहाड़ों में घूमने जा रहे हैं।  उत्तराखंड के मसूरी-नैनीताल में टूरिस्टों की भीड़ लगी हुई है। 

  • <p>jammu kashmir</p>
    Video Icon

    TrendingJul 5, 2021, 4:27 PM IST

    बुजुर्ग को पीठ पर बैठाया, दुर्गम पहाड़ियां चढ़कर वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचा अधिकारी, दिल छू लेने वाला Video

    वीडियो डेस्क। देशभर में कोरोना महामारी को लेकर वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। वैक्सीन से ही कोरोना के खिलाफ जंग जीती जा सकती है। इस सबके बीच जम्मू-कश्मीर का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जहां रियासी जिले के रहने वाले मोहन सिंह (Mohan Singh) नाम के एक पुलिसकर्मी ने इंसानियत की एक नई मिसाल कायम की है। 

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleJul 4, 2021, 1:16 PM IST

    किन लोगों के लिए खतरनाक है कोरोना का नया वेरिएंट? जानें श्वास रोग विशेषज्ञ डॉ पीएन अग्रवाल से

    वीडियो डेस्क। देश में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले धीरे-धीरे बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना वायरस के नए खतरनाक वैरियंट डेल्टा प्लस ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है।  डेल्टा प्लस वेरिएंट की गंभीरता को देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्यों को सावधान रहने के निर्देश दिए हैं साथ ही जरूरी सुविधाएं बढ़ाने की सलाह दी है।  सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, तमिलनाडु आदि राज्यों में सामने आए हैं. कोरोना वायरस का डेल्टा प्लस वेरिएंट क्या है, डेल्टा प्लस वेरिएंट के लक्षण क्या हैं, डेल्टा प्लस वेरिएंट किन लोगों के लिए ज्यादा खतरनाक है, डेल्टा प्लस वेरिएंट की जांच कैसे की जाती है, क्या जो लोग वैक्सीन की डोज ले चुके हैं वे डेल्टा प्लस वेरिएंट से सुरक्षित हैं।  ऐसे कई सवालों के जवाब जानने के लिए एशियानेट न्यूज हिन्दी के संवाददाता श्रीकांत सोनी  ने बात की मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के अग्रवाल हॉस्पिटल के  एम.डी., डी.एम.श्वास रोग विशेषज्ञ डॉक्टर पीएन अग्रवाल जी से। देखिए इंटरव्यू और जानें इससे बचने के टिप्स। 

  • undefined

    NationalJul 1, 2021, 10:34 AM IST

    Corona Winner: ट्रैवल करने के दौरान कोरोना से पीड़ित हुई, 14 दिन अपने आप को व्यस्त कर लड़ी जंग

    कोरोना विनर की सीरीज में Asianet News Hindi के संवाददाता श्रीकांत सोनी ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल जिले की रहने वाली स्वाति से बात की। उन्होंने बताया- कोरोनाकाल में ट्रेवल करने की  वजह से संक्रमित हुए और उसके बाद पूरे 14 दिन तक संघर्ष करना पड़ा। पढ़िए कोरोना से लड़ाई की कहानी, इन्हीं की जुबानी...

  • <p>viral video</p>
    Video Icon

    TrendingJun 30, 2021, 9:52 PM IST

    वैक्सीन लगाने में चीखने लगी महिला, 4 नर्सों ने पकड़ा और जड़ दिया इंजेक्शन, देखें मजेदार Video

    वीडियो डेस्क। कोरोना वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा है। ऐसे में कई ऐसे वीडियो सामने आ रहे हैं जहां लोग वैक्सीन लगवाने में डरते हैं। एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जहां एक बुजुर्ग महिला को वैक्सीन लगाने में स्टॉफ के पसीने छूट गए। पूरे स्टॉफ ने महिला को पकड़ा तब महिला को वैक्सीन लगा। 

  • undefined

    WorldJun 30, 2021, 5:15 PM IST

    नार्थ कोरिया में कोरोना का संकट? तानाशाह किम जोंग का बयान देश के सामने बड़ा संकट खड़ा है

    साउथ कोरिया में यूनिफिकेशन स्ट्रैटजी स्टडीज प्रोग्राम के डायरेक्टर चिओंग-सिओंग चेंग ने कहा कि उत्तर कोरिया की सरकारी एजेंसी की रिपोर्ट के आधार पर कुछ कहना जल्दबाजी है।

  • undefined

    TrendingJun 29, 2021, 4:52 PM IST

    नई रिसर्च: अब यह फेस मास्क कर सकता है आपका कोविड टेस्ट, 90 मिनट में देगा रिपोर्ट

    रिसर्च करने वाले साइंटिस्ट का दावा है कि मास्क से किए गए टेस्ट के रिजल्ट को एक बटन से एक्टिव किया जा सकता है। मास्क पहनने वाले की सांस में SARS-CoV-2 का पता लगाने के लिए बायोसेंसर का उपयोग किया गया है। 

  • undefined

    Madhya PradeshJun 28, 2021, 3:51 PM IST

    भोपाल: स्व-प्रेरित स्वयंसेवकों ने ऐसे हर संभव तरीके से कोविड संक्रमितों की मदद की

    SIVN हेल्पडेस्क सबसे व्यस्त व्हाट्सएप ग्रुपों में से एक है, जिसमें प्लाज्मा, अस्पताल के बेड, ऑक्सीजन, रेमडिसविर, आदि की आवश्यकता के लिए रोगी के परिजनों की रिक्वेस्ट आती है। SIVN के स्वयंसेवकों ने पूरे समर्पण के साथ काम करते हैं और आवश्यक खोज करने के बाद प्रत्येक प्रश्न का उत्तर देते हैं।