Coronavirus  

(Search results - 3642)
  • TV7, Aug 2020, 4:47 PM

    कुमकुम भाग्य की आलिया से कसौटी जिंदगी.. के एक्टर तक, इस डर के चलते इन 5 सेलेब्स ने छोड़ा शो

    मुंबई। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते बॉलीवुड ही नहीं, टीवी इंडस्ट्री भी बुरी तरह प्रभावित हुई है। करीब 4 महीने से बंद टीवी की शूटिंग एक बार फिर शुरू हो चुकी है। हालांकि कोरोना महामारी के चलते शूटिंग के दौरान सरकार की गाइडलाइन के साथ ही पूरे एहतियात बरते जा रहे हैं। बावजूद इसके लोगों में अब भी कोरोना का डर बना हुआ है। यहां तक कि कई सेलेब्स ऐसे भी हैं, जिन्होंने कोरोना के डर से शो को छोड़ने का फैसला किया है। इस पैकेज में हम बता रहे हैं कुछ ऐसे ही स्टार्स के बारे में। 

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> कोरोनावायरस महामारी की वजह से ज्यादातर लोग आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं। आमदनी घट जाने और खर्चे बढ़ने की वजह से लोग कर्ज लेने पर मजबूर हो रहे हैं। आम तौर पर जब लोगों को ज्यादा पैसे की जरूरत होती है, तो वे सोने के गहने गिरवी रख कर लोन लेते हैं। गोल्ड लोन एक ऐसा सुरक्षित लोन है जो आपको उधार देने वाले बैंक या नॉन बैंक फाइनेंशियल कंपनियों (NBFC) को जमानत के तौर पर सोने के गहने गिरवी रखने पर मिल सकता है। उधार देने वाला इसके बदले आपके सोने के बाजार मूल्य के आधार पर आपको लोन की राशि देता है। लोन की अवधि खत्म होने के बाद लोन की राशि और ब्याज का भुगतान पूरा हो जाने पर आपका सोना वापस कर दिया जाता है। मौजूदा नियमों के मुताबिक, गोल्ड जूलरी पर बैंक उसके मूल्य का 75 फीसदी ही लोन दे सकते थे, लेकिन अब रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने यह सीमा बढ़ा कर 90 फीसदी करने का फैसला किया है। RBI के इस फैसले का गोल्ड लोन देने वाली एनबीएफसी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। जाहिर है, रिजर्व बैंक के इस फैसले से गोल्ड लोन लेने वाले लोगों को काफी फायदा होगा।<br />
 </p>

    Business7, Aug 2020, 10:34 AM

    RBI ने 90 फीसदी तक गोल्ड लोन देने की मंजूरी दी, जानें कब तक मिलेगा यह फायदा

    बिजनेस डेस्क। कोरोनावायरस महामारी की वजह से ज्यादातर लोग आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं। आमदनी घट जाने और खर्चे बढ़ने की वजह से लोग कर्ज लेने पर मजबूर हो रहे हैं। आम तौर पर जब लोगों को ज्यादा पैसे की जरूरत होती है, तो वे सोने के गहने गिरवी रख कर लोन लेते हैं। गोल्ड लोन एक ऐसा सुरक्षित लोन है जो आपको उधार देने वाले बैंक या नॉन बैंक फाइनेंशियल कंपनियों (NBFC) को जमानत के तौर पर सोने के गहने गिरवी रखने पर मिल सकता है। उधार देने वाला इसके बदले आपके सोने के बाजार मूल्य के आधार पर आपको लोन की राशि देता है। लोन की अवधि खत्म होने के बाद लोन की राशि और ब्याज का भुगतान पूरा हो जाने पर आपका सोना वापस कर दिया जाता है। मौजूदा नियमों के मुताबिक, गोल्ड जूलरी पर बैंक उसके मूल्य का 75 फीसदी ही लोन दे सकते थे, लेकिन अब रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने यह सीमा बढ़ा कर 90 फीसदी करने का फैसला किया है। RBI के इस फैसले का गोल्ड लोन देने वाली एनबीएफसी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। जाहिर है, रिजर्व बैंक के इस फैसले से गोल्ड लोन लेने वाले लोगों को काफी फायदा होगा।
     

  • Madhya Pradesh6, Aug 2020, 3:27 PM

    देश का पहला मामला: पॉजिटिव पति ने PPE किट में पत्नी का किया अंतिम संस्कार..एक साथ भर्ती हुए थे दोनों

    भोपाल की बंसल अस्पताल से एक इमोशनल कहानी सामने आई है, जहां कोरोना संक्रमित महिला की इलाज के दौरान बुधवार को मौत हो गई। बता दें कि महिला का पति भी कोरोना से संक्रमित है, जो इसी हॉस्पिटल के आईसीयू वार्ड में एडमिट है। युवक ने अस्पताल प्रबंधन से अपनी पत्नी का अंतिम संस्कार करने की गुहार लगाई। 

  • Video Icon

    World6, Aug 2020, 3:11 PM

    कोरोना के बाद चीन में नई बीमारी से सात की मौत, इंसानों में फैलने का डर

    वुहान से शुरू हुए कोरोना संक्रमण से अभी पूरी दुनिया जूझ ही रही है कि चीन में एक नई संक्रामक बीमारी ने पांव पसारने शुरू कर दिए हैं। इस संक्रमण से चीन में सात लोगों की मौत हो चुकी है और 60 लोग बीमार हैं। चीन के सरकारी मीडिया ने बुधवार को आशंका जताई है कि यह संक्रमण इंसानों के बीच फैल सकता है। पूर्वी चीन के जियांग्सू प्रांत में पिछले छह महीने के दौरान एसएफटीएस वायरस से 37 से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं। पूर्वी चीन के अन्हुई प्रांत में भी 23 लोगों के संक्रमित होने की बात सामने आई है।

  • Bollywood6, Aug 2020, 8:08 AM

    टाइगर श्रॉफ की गर्लफ्रेंड के पापा को हुआ कोरोना, इनकी भी रिपोर्ट आई पॉजिटिव

    देशभर में कोरोना महामारी से लोग काफी परेशान हैं। इस संक्रमण से बचने के लिए सभी अपने घरों में बंद हैं। जरूरत पड़ने पर ही वो घर से बाहर आ रहे हैं। साथ ही ऑफिसेस में भी 33 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम किया जा रहा है। कोरोना से जहां पूरी दुनिया परेशान है वहीं, एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री भी इससे अछूती नहीं रही है।

  • <p>Photo: Getty </p>

    Cricket5, Aug 2020, 7:04 PM

    मैनचेस्टर में इंग्लैंड के साथ पहला टेस्ट; पाकिस्तान के कप्तान भूले ICC का नियम, कर बैठे ये गलती

    कोरोना के मद्देनजर आईसीसी ने मैच के दौरान मैदान पर खिलाड़ियों के लिए एक विस्तृत गाइडलाइन बनाई है। इसी के एक नियम के तहत कोई भी गेंदबाज या खिलाड़ी गेंद चमकाने के लिए लार का प्रयोग नहीं कर सकता है।

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> कोरोनावायरस महामारी की वजह से आजकल ज्यादातर लोगों की आमदनी पहले की तुलना में घट गई है। वहीं, महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसी परिस्थिति में कोई भी एकमुश्त मोटी रकम का निवेश नहीं कर सकता है। लेकिन भविष्य की सुरक्षा के लिए बचत जरूरी है। ऐसे में, अगर छोटी रकम का निवेश करने पर आगे चल कर अच्छा-खासा रिटर्न मिलता हो तो यह फायदे का सौदा हो सकता है। ऐसी ही एक योजना है, जिसमें सिर्फ 1000 रुपए हर महीने निवेश कर अच्छा फंड जुटाया जा सकता है। </p>

    Business5, Aug 2020, 5:24 PM

    हर महीने 1 हजार रुपए जमा कर पा सकते हैं 3.21 लाख रुपए, जानें क्या है प्लान

    बिजनेस डेस्क। कोरोनावायरस महामारी की वजह से आजकल ज्यादातर लोगों की आमदनी पहले की तुलना में घट गई है। वहीं, महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसी परिस्थिति में कोई भी एकमुश्त मोटी रकम का निवेश नहीं कर सकता है। लेकिन भविष्य की सुरक्षा के लिए बचत जरूरी है। ऐसे में, अगर छोटी रकम का निवेश करने पर आगे चल कर अच्छा-खासा रिटर्न मिलता हो तो यह फायदे का सौदा हो सकता है। ऐसी ही एक योजना है, जिसमें सिर्फ 1000 रुपए हर महीने निवेश कर अच्छा फंड जुटाया जा सकता है। 

  • Madhya Pradesh4, Aug 2020, 7:51 PM

    एक विधायक ऐसे भी: जिन्होंने CM शिवराज के स्वस्थ होने तक अन्न-जल और घर का किया त्याग, लगा ली 'समाधि'

    भोपाल. मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के स्वस्थ होने की बीजेपी से लेकर आम आदमी तक दुआ कर रहा है। लेकिन इसी बीच एमपी के भाजपा विधायक श्यामलाल द्विवेदी ने हैरान कर देने वाले फैसला लिया है, जो चर्चा का विषया बना हुआ है। विधायक ने संकल्प लिया है कि वह सीएम शिवराज के ठीक होने तक अन्न-जल ग्रहण नहीं करेंगे। इतना ही नहीं उन्होंने अपने  घर का त्याग भी कर दिया है और वह शिव मंदिर में भगवान की पूजा करेंगे। साथ ही चौहान के पूरी तरह से स्वस्थ होने तक मंदिर में ही रहेंगे। आपको बता दें कि शिवराज सिंह चौहा कोरोना पॉजिटिव हैं और वह पिछले 10 दिन से भोपाल के एक निची अस्पताल में भर्ती हैं।

  • <p>Donald Trump, Corona in America,Corona epidemic, corona infection, corona death, corona figure<br />
 </p>

    World4, Aug 2020, 7:11 PM

    ट्रंप ने कहा, अमेरिका कोविड-19 के खिलाफ बहुत अच्छा कर रहा, भारत में जबर्दस्त समस्या

    राष्ट्रपति ट्रंप ने कोरोना महामारी को लेकर भारत पर निशाना साधा है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि बड़े देशों की तुलना में अमेरिका कोविड-19 वैश्विक महामारी के खिलाफ बहुत अच्छा कर रहा है जबकि भारत इस बीमारी से लड़ने में जबर्दस्त समस्या का सामना कर रहा है और चीन में भी संक्रमण के मामलों में जबर्दस्त उछाल देखने को मिल रहा है। 

  • Punjab4, Aug 2020, 1:59 PM

    कोरोना वायरस को फर्श से मार भगाएगा यह इलेक्ट्रिक पोछा, छोड़ता है अल्ट्रावायलेट किरणें

    कोरोना वायरस ने सारी दुनिया में हाहाकार मचा रखा है। अभी तक इसकी कोई वैक्सीन या दवा सामने नहीं आई है। हालांकि क्लिनिकल ट्रायल अंतिम दौर में है। कोरोना से खुद को सुरक्षित रहने लोग तरह-तरह के जतन कर रहे हैं। इसी दिशा में जालंधर के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी(NIT) ने एक ऐसा पोछा यानी इलेक्ट्रिक उपकरण तैयार किया है, जो फर्श से कोरोना वायरस और सभी तरह के बैक्टीरिया को मार देगा। जानिए इसकी खासियत...

  • Video Icon

    Other States4, Aug 2020, 11:37 AM

    कर्नाटक: कांग्रेस नेता और पूर्व CM सिद्धारमैया भी हुए कोरोनावायरस से संक्रमित; ट्वीट कर दी जानकारी

    कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सिद्धारमैया ने खुद ट्वीट कर दी इसकी जानकारी। उन्हें डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी संक्रमित पाए गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। येदियुरप्पा के दफ्तर में 6 कर्मचारी और उनकी बेटी की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है।
     

  • Lifestyle3, Aug 2020, 5:52 PM

    कोरोनावायरस महामारी में बढ़ रहा है तनाव, रिश्तों में आ रही कड़वाहट; जानें इससे बचाव के 5 टिप्स

    कोरोनावायरस महामारी कम होने का नाम नहीं ले रही है। इससे लोगों के जीवन में बहुत बदलाव आ गया है। इस महामारी की वजह से लोग काफी मानसिक दबाव महसूस करने लगे हैं। उनमें तनाव की समस्या बढ़ रही है। इसका असर रिश्तों पर भी पड़ रहा है। 

  • Video Icon

    World3, Aug 2020, 5:41 PM

    क्या चीन की सैन्य लैब में तैयार हुआ था कोरोना? चीन से भागी वैज्ञानिक ने किया बड़ा खुलासा

    चीन प्रशासित हॉन्ग कॉन्ग से भागकर अमेरिका पहुंची हॉन्ग कॉन्ग स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ की सीनियर वायरोलॉजिस्ट डॉ ली मेंग यान ने दावा किया है कि कोरोना वायरस को चीन के मिलिट्री लैब में बनाया गया था। उन्होंने इस खतरनाक वायरस के चीन के वेट मार्केट से उत्पत्ति संबंधी धारणाओं को भी खारिज कर दिया। उनके दावों से चीन ने साफ इनकार किया है। ताइवानी समाचार एजेंसी ल्यूड प्रेस के साथ एक लाइव-स्ट्रीम साक्षात्कार के दौरान डॉ ली मेंग यान ने कहा कि जब यह महामारी फैलनी शुरू हुई तब मैंने स्पष्ट रूप से मूल्यांकन किया था कि यह वायरस चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की एक सैन्य प्रयोगशाला से आया था।

  • Auto3, Aug 2020, 3:46 PM

    होंडा ने बाजार में बनाया दबदबा, 3 लाख से ज्यादा बेचे टू-व्हीलर्स

    कोरोनावायरस महामारी और लॉकडाउन के दौरान ऑटोमोबाइल मार्केट में मंदी छाई रही, लेकिन अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होते ही इसमें अब तेजी दिखाई पड़ रही है। जुलाई में होंडा ने 3 लाख से भी ज्यादा टू-व्हीलर्स बेचे हैं, जबकि जून में यह संख्या 2.02 लाख थी।
     

  • Video Icon

    Bollywood3, Aug 2020, 3:28 PM

    अमिताभ बच्चन ने कोरोना से जीती जंग, कोविड-19 सेंटर से ऐसे पहुंचे अपने घर जलसा

    बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने कोरोना वायरस से जंग जीत ली है। कोविड-19 टेस्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।