Covid 19 Patient  

(Search results - 45)
  • <p>covid 19 test</p>

    TrendingJul 13, 2021, 4:19 PM IST

    देश की पहली कोविड-19 पॉजिटिव स्टूडेंट फिर से हुई संक्रमित, वैक्सीन की पहली डोज भी ले चुकी थी

    त्रिशूर के मेडिकल ऑफिसर ने बताया कि मेडिकल स्‍टूडेंट को फिर से कोरोना संक्रमण हो गया है। उसकी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और एंटीजन नेगेटिव है। महिला होम क्वारंटाइन है।  

  • undefined

    NationalJun 9, 2021, 8:27 PM IST

    कोरोना को मात देने में गेमचेंजर रेमेडी बनेगा मोनोक्लोनल एंटीबाडी काॅकटेल, दिल्ली में 12घंटे में ठीक हुआ पेशेंट

    Monoclonal antibody cocktail ट्रीटमेंट से मिल रही सफलता से मेडिकल फ्रेटरनिटी में काफी उत्साह है क्योंकि कोरोना को मारने में यह सबसे सफल रेमेडी साबित हो रहा है। 

  • undefined

    NationalMay 11, 2021, 6:06 PM IST

    गोवा मेडिकल कॉलेज में 26 कोरोना मरीजों की मौत, स्वास्थ्य मंत्री ने हाईकोर्ट से जांच कराने की मांग की

    कोरोना के कहर के बीच मंगलवार को गोवा में बड़ा हादसा हो गया। यहां गोवा मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में 26 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने मौत की वजह का सही पता लगाने के लिए मामले की हाईकोर्ट से जांच कराने की मांग की है। 

  • undefined

    TrendingMay 10, 2021, 10:00 AM IST

    आखिर कोविड-19 का इलाज क्यों है इतना चुनौतीपूर्ण? यहां जानें इसके पीछे की वजह

    हेल्थ वर्कर्स फ्रंट पर आकर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 4.03 लाख नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। भारत में रविवार तक सामने आए आंकड़े 37 लाख से ज्यादा पहुंच गए हैं और 2 लाख से भी ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। कोरोना से देश की स्थिति ठीक होने का नाम नहीं ले रही है। यहां तक कि जो लोग कोविड पॉजिटिव आ रहे हैं उनका इलाज काफी चुनौतिपूर्ण माना जा रहा है। ऐसे में आइए इसके पीछे की वजह के बारे में बता रहे हैं आइए जानते हैं...

  • undefined

    BusinessApr 15, 2021, 7:24 PM IST

    मुकेश अंबानी कोरोनावायरस मरीजों के लिए मुफ्त में भेज रहे हैं ऑक्सीजन, महाराष्ट्र को दिया 100 टन गैस

    देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) कोरोनावायरस पीड़ितों के लिए गुजरात के जामनगर से महाराष्ट्र की रिफाइनरी कॉम्पलेक्स को ऑक्सीजन भेज रही है। इसके लिए कोई कीमत नहीं ली जा रही है। कंपनी के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।
     

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshApr 12, 2021, 9:40 AM IST

    कोरोना संक्रमित पर कहर बनकर टूटे पुलिसकर्मी, परिजनों को भी लाठी-डंडों से पीटा, कैमरे में कैद हुई हैवानियत

    वीडियो डेस्क।  मध्य प्रदेश के खंडवा में पुलिस की अमानवीय तस्वीर सामने आई है। छैगांवमाखन के गांव सिरसोद बंजारी  में कोरोना संक्रमित के घर पहुंचे चार पुलिसकर्मियों ने पॉजिटिव मरीज और उसके परिजन को जमकर लाठी-डंडों से पीट दिया। बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना संक्रमित युवक को लेने उसके घर पहुंची थी। इस बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ और परिजनों ने डॉक्टरों पर हमला कर दिया। फिर डॉक्टरों ने पुलिस को मौके पर बुलाया, जिसके बाद पुलिस ने संक्रमित युवक के परिजनों पर जमकर लाठियां बरसायीं। मारपीट की इस घटना का मौके पर मौजूद लोगों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया है।

  • undefined

    Health CapsuleDec 30, 2020, 10:32 AM IST

    Study : कोविड-19 को लेकर हुआ ये खुलासा, 'साइलेंट हाइपोक्सिमिया' की वजह से होती है ज्यादा परेशानी

    कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) से पूरे साल दुनिया तबाह रही। अभी भी इसका असर कम नहीं हो पा रहा है। बहरहाल, कोविड को लेकर पूरी दुनिया में मेडिकल साइंटिस्ट्स रिसर्च में जुटे हुए हैं।

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleDec 3, 2020, 1:05 PM IST

    कोविड19: वैक्सीन के लिए करना होगा लंबा इंतजार, 'कोरोना किलर' साबित होगी डॉक्टर ने बताई ये 3 टिप्स

    वीडियो डेस्क।   कोरोना वायरस  (Coronavirus) लगातार फैल रहा है। दुनिया के कई देशों में इसका फिर से संक्रमण बढ़ गया है। इसके चलते यूरोप के कई देश फिर से लॉकडाउन कर रहे हैं।  इंग्लैंड ने भी दोबारा लॉकडाउन लगा दिया है। दुनिया भर में रोजाना कोरोना के सात लाख से अधिक मामले सामने आ रहे है। इससे अब तक 15 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में कोरोना ने फिर  रफ्तार पकड़ी है। अब तक देश में 90 लाख 95 हजार 908 लोग संक्रमित हो चुके हैं। राहत की बात है कि इनमें से 85 लाख 20 हजार 39 लोग ठीक भी हो चुके हैं। 3 दिन के अंदर रिकवरी रेट में 1% इजाफा देखने को मिला है। रिकवरी रेट अब 94% हो गया है। संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर अब 1 लाख 33 हजार 263 हो गई है।  कोरोना अब और खतरनाक होता जा रहा है ऐसे में हमने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के वरिष्ठ डॉक्टर और  मध्य प्रदेश कोरोना एडवाइजरी के मेंबर पीएन अग्रवाल से जाना कि कोरोना से कैसे बचे रहे हैं और कैसे अपना ध्यान रखें।  
     

  • <p>कोरोना संक्रमित के घर के बाहर पोस्टर लगाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई हुई। कोर्ट ने कहा कि कोरोना मरीजों के घरों पर एक बार पोस्टर लगने के बाद उनसे अछूतों जैसा बर्ताव किया जाता है।</p>

    NationalDec 1, 2020, 5:27 PM IST

    कोरोना मरीजों के घर के बाहर पोस्टर लगाने को लेकर गाइड लाइन बनाए केन्द्र सरकारः SC

    कोरोना संक्रमित के घर के बाहर पोस्टर लगाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई हुई। कोर्ट ने कहा कि कोरोना मरीजों के घरों पर एक बार पोस्टर लगने के बाद उनसे अछूतों जैसा बर्ताव किया जाता है। 

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleNov 22, 2020, 5:52 PM IST

    कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, केंद्र ने हिमाचल, पंजाब, यूपी और छत्तीसगढ़ में हाई लेवल टीमें भेजीं

    वीडियो डेस्क। कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार पकड़ी है। अब तक देश में 90 लाख 95 हजार 908 लोग संक्रमित हो चुके हैं। राहत की बात है कि इनमें से 85 लाख 20 हजार 39 लोग ठीक भी हो चुके हैं। 3 दिन के अंदर रिकवरी रेट में 1% इजाफा देखने को मिला है। रिकवरी रेट अब 94% हो गया है। संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर अब 1 लाख 33 हजार 263 हो गई है।  देशभर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए केंद्र ने चार राज्यों में हाई लेवल टीमें भेजी हैं। हिमाचल, पंजाब, यूपी और छत्तीसगढ़ में ये संक्रमण की रोकथाम के उपाय सुझाएंगी। टीमें राज्य सरकारों को कंटेनमेंट, निगरानी, टेस्टिंग और मरीजों के इलाज के बेहतर इंतजाम करने में मदद भी करेंगी। इससे पहले, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात और मणिपुर में केंद्रीय टीमें भेजी जा चुकी हैं।इधर, पिछले 42 दिनों में दूसरी बार देश में कोरोना के एक्टिव केस में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। शनिवार को 599 एक्टिव मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। 
     

  • undefined
    Video Icon

    BollywoodNov 22, 2020, 4:14 PM IST

    कोरोना वायरस टेस्ट करवाने के दौरान बुरी तरह घबराई कैटरीना कैफ, शेयर किया VIDEO

    वीडियो डेस्क। दुनिया के 218 देशों में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 6 लाख 59 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। वहीं 11,085 लोगों की मौत भी हुई है। कोरोना से बचने के लिए अवेयर होना बहुत जरूरी है।  बॉलीवुड एक्ट्रेस  कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने रविवार को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम एकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया। कैटरीना कैफ ने शूट से पहले खुद ही अपना कोरोना वायरस (Coronavirus) टेस्ट कराया है।  साथ ही एक्ट्रेस ने हिदायत दी है कि सबसे पहले अपनी सेफ्टी जरूरी है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि वो व्हाइट कलर के आउटफिट में नजर आ रही है और कुर्सी पर बैठी हैं. तभी पीपीई किट पहले एक स्वास्थयकर्मी आता है और उनका टेस्ट करता है। टेस्ट के दौरान वो बहुत घबरा भी जाती हैं। 
     

  • undefined
    Video Icon

    HatkeNov 21, 2020, 5:33 PM IST

    कोरोना की वजह से ICU में था म्यूजिक टीचर, नर्स ने लाकर दिया वायलिन, फिर सबकी आंखों में आ गए आंसू

    वीडियो डेस्क। कोरोना के दौरान कई तरह की कहानियां सामने आई। ऐसी ही एक और कहानी अमेरिका से सामने आई है। एक म्यूजिक टीचर को कोरोना हो गया। कई दिनों तक उन्हें आईसीयू में रहना पड़ा। वो एक महीने तक बोल नहीं पाए थे। इसी बीच नर्स ने उन्हें वायलिन लाकर दिया और आईसीयू से ही उन्होंने वायलिन बजाया। जब  नर्स  ने वायलिन दिया, तो वो काफी खुश हुए। उन्होंने पेपर पर लिखा, ‘मैं अस्पताल में ही इसे बजाना चाहता हूं।’ वहीं सियारा ने उन्हें कहा, ‘हमें काफी खुशी होगी कि आप यहीं वायलिन बजाएं। ये इस माहौल में काफी सकारात्मक ऊर्जा लाएगा।अस्पताल के स्टाफ ने पहले इसको लेकर डॉक्टर्स से परमिशन ली। फिर वो अपने कुछ कर्मचारियों के साथ  खड़ी रही। बाकी लोग खिड़की से परफॉर्मेंस देखते रहे। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalNov 15, 2020, 4:48 PM IST

    कोरोना संक्रमितों ने अस्पताल में ऐसे मनाई दिवाली, कोरोना से जंग लड़ते हुए भी चेहरे पर दिखी खुशी

    वीडियो डेस्क। दिवाली का त्योहार पूरे देश में उल्लास के साथ मनाया गया. इस बार की दिवाली हर बार की दिवाली से अलग रही. कोरोना वायरस महामारी के साए में ये त्योहार मना। इन सबके बीच बड़ी तादाद ऐसे लोगों की भी रही, जिनकी दिवाली अस्पताल में मनी। गुजरात के वडोदरा में भी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों ने अस्पताल में ही डॉक्टर और चिकित्साकर्मियों के बीच दिवाली मनाई. वडोदरा के सयाजीराव गायकवाड़ अस्पताल के कोरोना वार्ड में भी दिवाली मनाई गई. इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कोरोना संक्रमित मरीज चिकित्साकर्मियों के साथ झूमकर दिवाली मनाते नजर आ रहे हैं। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalOct 11, 2020, 1:22 PM IST

    कोरोना मरीजों के इलाज में दवाइयों के साथ अब संगीत को भी जोड़ा, यहां म्यूजिक थेरेपी से हो रहा है इलाज

     चीन के वुहान से निकाल कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले 70 लाख के आंकड़े को छू चुके हैं। अच्छी बात यह है कि देश में तेजी से कोरोना मरीज ठीक भी हो रहे हैं। अब तक 60 लाख से ज्यादा लोग इस महामारी को हराने में कामयाब हुए हैं। अभी तक कोरोना की वैक्सीन नहीं बन सकी है, लिहाजा सामान्य दवाओं से कोरोना मरीजों का इलाज किया जा रहा है। इस बीच गुजरात का एक अस्पताल का वीडियो सामने आया है। यहां  म्यूजिक थेरेपी से COVID-19 संक्रमितों का इलाज कर रहा है।  सर सयाजी राव गायकवाड़ अस्पताल (Sir Sayajirao Gaekwad Hospital) में कोरोना मरीजों को म्यूजिक थेरेपी भी दी जा रही है। मरीजों ने भी अस्पताल प्रशासन के इस कदम की तारीफ की है। 


     

  • <p>মঙ্গলবারের স্বাস্থ্য দফতরের বুলেটিন অনুযায়ী, কলকাতায় একদিনে আক্রান্ত হয়েছে ৪৮৭ জন এবং মৃত্যু হয়েছে ১১ জনের। কলকাতায় মোট করোনা আক্রান্তের সংখ্য়া ৪৭ হাজার ৬২৮ জন। &nbsp;<br />
<strong>&nbsp;</strong></p>

    Fake CheckerSep 16, 2020, 7:31 PM IST

    हर कोरोना मरीज पर नगर निगमों वालों को डेढ़ लाख दे रही केंद्र सरकार? जानें वायरल मैसेज का सच

    फैक्ट चेक. सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है। इस पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि हर एक कोरोना संक्रमित मरीज के लिए केंद्र सरकार महानगरपालिका और नगर पालिकाओं को 1.5 लाख रुपये दे रही है। वायरल मैसेज के मुताबिक, इस वजह से सर्दी-जुकाम के मरीज को भी कोरोना पॉजिटिव बताकर जबर्दस्ती एडमिट करा दिया जा रहा है। वायरल मैसेज में अपील की जा रही है कि लैब में या डॉक्टर के पास टेस्टिंग कराना बंद कर दीजिए। फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि आखिर सच क्या है?