Crime Against Women  

(Search results - 13)
  • undefined

    HaryanaOct 2, 2020, 10:19 AM IST

    दीदी को रोते देखकर मासूम बहन की खुल गई नींद, जब मां-बाप ने बेटी की हालत देखी, तो फट गया कलेजा

    फरीदाबाद, हरियाणा. यूपी के हाथरस में गैंग रेप (Gang rape) की दिल दहलाने वाली घटना के बीच यहां 8 साल की मासूम के साथ रेप का मामला सामने आया है। आरोपी पीड़िता का पड़ोसी है। घटना बुधवार रात सारन थाना क्षेत्र में हुई। खून से लथपथ बच्ची को लेकर परिजन बीके अस्पताल पहुंचे। यहां से बच्ची को दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल रेफर किया गया। लेकिन उन्हें एम्बुलेंस के लिए करीब घंटेभर तक इंतजार करना पड़ा। परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिसवाले भी उन्हें वहीं छोड़कर चले गए थे। क्राइम अगेंस्ट वूमेन ( Crime against women) एसीपी धारणा यादव ने कहा कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी की पहचान बिहार के बक्सर जिला निवासी सोनू (28) के रूप में हुई है। वह शादीशुदा है। बच्चे गांव में रहते हैं। पीड़िता का पिता राजमिस्त्री है। मूलत: राजस्थान का रहने वाला पिता यहां किराये पर रहता है। उसके तीन बेटियां और 2 बेटे हैं। घटना के वक्त पीड़िता अपने छोटे भाई-बहनों के साथ कमरे में सो रही थी। वहीं माता-पिता छत पर सोने चले गए थे। तभी आधी रात आरोपी घर में घुस आया था। आगे पढ़ें इसी घटना के बारे में...

  • undefined
    Video Icon

    NationalSep 30, 2020, 5:23 PM IST

    2019 में हर दिन दर्ज हुए 87 रेप केस, 1 साल में 7% बढ़ा महिलाओं के खिलाफ अपराध: NCRB

    भारत (India) में 2019 में प्रतिदिन बलात्कार (Rape) के औसतन 87 मामले दर्ज हुए 2019 के दौरान महिलाओं के खिलाफ 4,05,861 आपराधिक मामले दर्ज हुए है. 2018 में महिलाओं के खिलाफ अपराध के 3,78,236 मामले दर्ज हुए थे. नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) के आंकड़ों के मुताबिक यह 2018 की तुलना में सात फीसदी ज्यादा है. सरकार की ओर से जारी ताजा आंकड़ों में यह जानकारी सामने आई है. साल 2019 में प्रति 1 लाख महिला आबादी पर 62.4% केस रजिस्टर्ड हुए हैं. साल 2018 में प्रति 1 लाख महिला आबादी पर 58.8% केस रजिस्टर्ड हुए थे. NCRB के आंकड़ों के मुताबिक साल 2018 में रेप के कुल 33,356 मामले दर्ज हुए है.

  • <p>लखीमपुर खीरी के सिंगाही थाना क्षेत्र के एक गांव से बुधवार को लापता हुई तीन वर्षीय बच्ची का शव गुरुवार सुबह गन्ने के खेत में मिला था। पुलिस ने आरोपी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। मासूम बच्ची की दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या की गई</p>

    Uttar PradeshSep 4, 2020, 5:58 PM IST

    3 साल की बच्ची से दुष्कर्म और हत्या का आरोपी गिरफ्तार, पुलिस मुठभेड़ में पैर में लगी गोली

    लखीमपुर खीरी के सिंगाही थाना क्षेत्र के एक गांव से बुधवार को लापता हुई तीन वर्षीय बच्ची का शव गुरुवार सुबह गन्ने के खेत में मिला था। पुलिस ने आरोपी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। मासूम बच्ची की दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या की गई थी. 

  • undefined
    Video Icon

    NationalJul 13, 2020, 11:48 AM IST

    बस इतनी सी बात पर गर्लफ्रेंड के चेहरे पर सेनेटाइजर फेंक लगा दी आग

    चंडीगढ़ में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. शिलॉन्ग की एक 22 वर्षीय महिला के चेहरे पर पहले उसके प्रेमी ने सेनेटाइजर फेंका और फिर लाइटर की मदद से आग लगा दी. पुलिस के अनुसार लड़की ने अपने प्रेमी को 2000 रुपये उधार देने से मना कर दिया था जिसके चलते उसे गुस्सा आ गया और उसने यह कदम उठाया. लड़की को एक स्थानीय अस्पताल में 20 प्रतिशत जलने के साथ भर्ती किया गया था. 
    लड़की ने अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद रिपोर्ट दर्ज कराई जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. खबरों के अनुसार लड़की 2019 में चंडीगढ़ आई थी और आरोपी के साथ लिव-इन में रह रही थी.

  • undefined

    NationalMar 19, 2020, 8:50 PM IST

    संसदीय समिति का सुझाव : महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में 30 दिन के अंदर दाखिल हो चार्जशीट

    महिलाओं के खिलाफ अपराध के बढ़ते मामलों पर चिंता जताते हुए संसद की एक समिति ने ऐसे मामलों में 30 दिन के भीतर आरोपपत्र दाखिल करने, आरोपियों को जमानत नहीं देने और ऐसे मामलों को छह माह के भीतर निस्तारित करने का सुझाव दिया है।

  • undefined

    HatkeMar 8, 2020, 2:59 PM IST

    इन 10 देशों में महिलाएं आसानी से हो जाती हैं रेप का शिकार, कोई भी ले लेता है जान

    दुनिया में जहां कुछ देश औरतों के लिए बेहद सुरक्षित माने जाते हैं, वहीं ऐसे देशों की भी कमी नहीं है, जहां उनके लिए स्थितियां बेहद खराब और असुरक्षित हैं। कहा जाए कि दुनिया के ज्यादातर देशों में महिलाओं के लिए अकेले सफर करना खतरे से खाली नहीं है, तो यह गलत नहीं होगा। इन देशों में क्राइम की दर ज्यादा है। ये ऐसे देश हैं जो ज्यादा विकसित नहीं हो सके और वहां पिछड़ेपन की वजह से महिलाओं को ज्यादा कठिनाई का सामना करना पड़ता है। कुछ देशों में तो अपराध इतना ज्यादा है कि विदेशी टूरिस्ट महिलाएं लूटपाट और रेप तक का शिकार हो जाती हैं। बता दें कि आजकल विकसित देशों की महिलाओं में अकेले घूमने का चलन बढ़ा है। ट्रैवल इंडस्ट्री एसोसिएशन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सिर्फ अमेरिका से ही हर साल करोड़ों की संख्या में महिलाएं अकेले दूसरे देशों में घूमने जाती हैं। वहीं, यूरोप और ऑस्ट्रेलिया से भी अकेले दूसरे देशों की यात्रा पर जाने वाली महिलाओं की कोई कमी नहीं है। दुनिया के ऐसे देश जहां क्राइम ज्यादा है और कानून-व्यवस्था की स्थिति अच्छी नहीं है, उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। आज वर्ल्ड वुमन्स डे पर जानते हैं दुनिया के उन 10 देशों के बारे में जहां महिलाओं का अकेले जाना खतरनाक साबित हो सकता है। 
     

  • undefined

    Uttar PradeshJan 17, 2020, 2:22 PM IST

    अश्लील हरकत करने पर इंजीनियर पर छेड़छाड़ का केस दर्ज

    एचसीएल कंपनी में काम करने वाली  एक महिला इंजीनियर ने अपने सहकर्मी पर अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया।

  • undefined

    BiharDec 13, 2019, 5:35 PM IST

    साथ पढ़ने वालों ने ही कॉलेज की लड़की का किया गैंगरेप, दे रहे जान से मारने की धमकी

    विपुल ने झूठे प्यार का नाटक रचा और मोबाइल में कई तस्वीरें कैद ले ली। बाद में उसने अपने दोस्त अग्नि, भूमि, मनीष, अश्विनी सिंह और अमन कुमार को भी इस बारे में बताया।

  • undefined

    CelebsDec 8, 2019, 3:25 PM IST

    महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराध पर भड़की शिल्पा, पीएम मोदी से बोलीं, बेटी बचाओ पर अमल भी तो हो

     शिल्पा ने कहा है कि बेटी बचाओ को महज एक अभियान तक सीमित नहीं रखा जा सकता है बल्कि इसमें अमल भी लाने की आवश्यकता है। इंस्टाग्राम पर शिल्पा ने कई रपटों की कॉपी भी शेयर की है। इनमें से एक खबर उन्नाव पीड़िता के बारे में है, जिसे रेप के आरोपियों ने जिंदा जला दिया था। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalDec 7, 2019, 7:30 PM IST

    उन्नाव रेप पीड़िता की मौत पर बोली मायावती, भाजपा के राज में सुरक्षित नहीं हैं महिलाएं

    बसपा प्रमुख मायावती ने महिलाओं के खिलाफ अपराध की बढ़ती घटनाओं पर उच्चतम न्यायालय से संज्ञान लेने और इन पर रोक लगाने के लिए केंद्र को फौरन प्रभावी कदम उठाने का निर्देश देने का शनिवार को अनुरोध किया।

  • undefined

    BiharDec 7, 2019, 1:54 PM IST

    CM नीतीश की बड़ी घोषणा, बिहार समेत पूरे देश में बंद करवाएंगे पोर्न साइट्स

    गोपालगंज. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महिलाओं के खिलाफ अपराधों में होने वाली बढ़ोत्तरी के लिए एडल्ट साइट्स को जिम्मेदार ठहराया है। सीएम ने हैदराबाद में हुई वीभत्स गैंगरेप, बिहार के बक्सर और समस्तीपुर में युवतियों को जलाकर मार डालने की घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी। साथ ही उन्होंने पोर्न साइट्स को बैन करवाने की घोषणा भी की।

  • Hyderabad: Protest increases after rape and murder incident with female doctor

    NationalNov 30, 2019, 2:28 PM IST

    पुलिस ने नाखून चुभाए, कॉन्सटेबल मेरे ऊपर चढ़ीं..मारा, हैदराबाद गैंगरेप पर धरना दे रही लड़की की कहानी

    हैदराबाद में हुई इस घटना के बाद दिल्ली में विरोध जता रही अनु दुबे से मीडिया ने जब की तो वह बहुत ही भावुक हो गई और सवाल पूछा। वहीं, उनके इस विरोध के बीच दिल्ली पुलिस ने अनु को हिरासत में ले लिया और बदसलूकी की है। 

  • आरोपी पीड़िता को शादी का झांसा देकर अपने साथ भगा ले गया था।

    ChhattisgarhJul 16, 2019, 7:02 PM IST

    मोहल्लेवालों के सामने बोलता था बेटी, CCTV कैमरों ने खोल दी कलई

    छत्तीसगढ़ के सूरजपुर की रहने वाली लड़की डांस क्लास की जानकारी करने के बहाने घर से गायब हो गई थी। रायपुर में कई घरों की घंटी बजाने के बाद पुलिस की पकड़ में आया आरोपी।