Farmers Agitation  

(Search results - 9)
  • Farmers agitation against agricultural laws, rally in Maharashtra kpa

    NationalJan 24, 2021, 5:48 PM IST

    महाराष्ट्र में किसानों की 180 किमी लंबी रैली, नासिक से मुंबई के लिए पैदल निकले 21 जिलों के किसान

    नासिक, महाराष्ट्र. 26 जनवरी को नई दिल्ली में होने वाले किसानों के ट्रैक्टर मार्च को समर्थन देने महाराष्ट्र के 21 जिलों के सैकड़ों किसान नासिक से मुंबई तक करीब 180 किमी लंबी रैली निकाल रहे है। मुंबई में इसके समापन पर महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में शामिल एनसीपी प्रमुख शरद पवार शामिल हो सकते हैं। मुंबई में एक सभा होगी। यह रैली शनिवार से रवाना हुई। बता दें किसान संसद में पारित तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। वे इन्हें अहितकारी बता रहे हैं। हालांकि सरकार का तर्क है कि ये कानून छोटे किसानों की माली हालत सुधार देंगे।

  • 21st day of Kisan agitation SC to hear plea to remove farmers from Delhi border kpl

    NationalDec 16, 2020, 8:03 AM IST

    किसान आंदोलन: SC ने केंद्र से कहा, सभी पक्षों को शामिल कर कमेटी बनानी चाहिए, यह राष्ट्रीय मुद्दा बनने वाला है

    केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ बुधवार को किसानों के प्रदर्शन का 21वां दिन है। किसानों को सड़कों से हटाने की अर्जी पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि इस मामले में सभी पक्षों को शामिल कर कमेटी बनानी चाहिए। यही राष्ट्रीय मुद्दा बनने वाला है। चीफ जस्टिस एस ए बोबडे की बेंच ने कहा, ऐसा लगता है कि यह मुद्दा सरकार के स्तर पर सुलझने वाला नहीं है।

  • Kisan agitation Farmers Gandhigiri against agriculture law will keep fast from 8 am to 5 pm kpl

    NationalDec 14, 2020, 7:59 AM IST

    किसान बोले- आज का आंदोलन सफल; जब तक समाधान नहीं होता, किसान वापस नहीं जाएंगे

    कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन लगातार जारी है। केंद्र सरकार पर नए कृषि कानूनों को वापस लेने का दबाव बनाने के लिए किसानों में अब गांधीगिरी अपनाने का फैसला किया। देशभर में सभी किसान सोमवार को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक उपवास रखा। साथ ही कई जिला मुख्यालयों पर धरना भी दिया। राजधानी दिल्ली के आसपास के क्षेत्रों में प्रदर्शन कर रहे किसान नेताओ ने रविवार को बैठक की।

  • Bharat bandh Train stopped by protesters in Bhubaneswar and Maharashtra police detained kpl

    NationalDec 8, 2020, 9:00 AM IST

    भारत बंद: केजरीवाल घर में नजरबंद, महाराष्ट्र में प्रदर्शनकारियों ने रोकी ट्रेन, राहुल ने कहा- समर्थन करें

    कृषि कानूनों के खिलाफ 13 दिन से प्रदर्शन कर रहे किसानों ने दिल्ली को चारों तरफ से घेर लिया है। पूरे देश में आंदोलनरत किसान और उनके सहयोगी भारत बंद कर रहे हैं। 20 सियासी दल और 10 ट्रेड यूनियंस भारत बंद का सपोर्ट कर रही हैं।  इस बीच, आम आदमी पार्टी (AAP) ने आरोप लगाया है कि केंद्र की पुलिस ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को घर में नजरबंद कर दिया गया है।

  • Kisan agitation Railways canceled many trains some changed routes kpl

    NationalDec 8, 2020, 8:34 AM IST

    किसान आंदोलन: रेलवे ने रद्द की कई ट्रेनें, कुछ का बदल दिया गया रूट; देखें ट्रेनों की लिस्ट

    केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन जारी है। किसानों ने आज यानी 8 दिसंबर 2020 को भारत बंद का ऐलान किया है। इस आंदोलन में पंजाब, हरियाणा, उत्‍तर प्रदेश, महाराष्‍ट्र, मध्‍य प्रदेश समेत कई राज्‍यों के किसान शामिल हैं। 

  • fire of peasant movement reaches UP SP comes in support of farmers Tomorrow will take a padyatra kpl

    Uttar PradeshDec 6, 2020, 4:15 PM IST

    यूपी तक पहुंची किसान आंदोलन की आग, किसानों के समर्थन में आगे आई सपा; कल निकालेगी पदयात्रा

    दिल्ली बॉर्डर पर 11 दिनों से डटे किसानों के आन्दोलन को सभी विपक्षी दलों का समर्थन मिल रहा है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार से किसानों के समर्थन में पदयात्रा का ऐलान किया है।

  • punjab cm captain amarinder singh announced financial help farmers died during farmers agitation kpr

    PunjabDec 3, 2020, 8:58 PM IST

    आंदोलन में कोई किसान जिंदा जला तो किसी की दर्दनाक मौत, परिवार को पंजाब सरकार देगी 5-5 लाख की मदद

    अपने हक की लड़ाई लड़ रहे पंजाब के किसान अपनी जान की कीमत लगा रहे हैं। एक किसान की मौत पानी की बौछारें पड़ने से तो दूसरे की कार में लगी आग से जिंदा जलने से हुई। वहीं कुछ किसान बेचारे भूखे-प्यासे ही मर गए।
     

  • Farmers protest and call for bharat bandh against farmers bill 2020 aha
    Video Icon

    NationalSep 25, 2020, 2:24 PM IST

    आज देशभर में किसान कर रहे हैं आंदोलन, जानिए देश का हाल

    हाल ही में संसद से पास तीन कृषि विधेयकों के विरोध में किसान संगठनों ने शुक्रवार को देशव्यापी आंदोलन का आह्वान किया है। हालांकि आंदोलन का ज्यादा असर पंजाब और हरियाणा में दिख रहा है। कई दिनों से सड़क पर प्रदर्शन कर रहे पंजाब के किसान गुरुवार को रेल ट्रैक पर बैठ गए हैं। रेल रोको आंदोलन को देखते हुए रेलवे ने शनिवार तक 20 विशेष ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द और पांच को गंतव्य से पहले रोक दिया है। वहीं, हरियाणा में किसानों-आढ़तियों ने राजमार्ग जाम करने की चेतावनी दी है। उधर, यूपी में सपा ने किसान कर्फ्यू और जाम का आह्वान किया है।

  • Preparations for shutdown of India today against agricultural bill farmers will perform on the streets all over the country kpl

    NationalSep 25, 2020, 5:15 AM IST

    कृषि बिल के खिलाफ आज भारत बंद, पूरे देश में सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे किसान

    संसद में हाल में पारित किए गए दो कृषि बिलों के खिलाफ किसान संगठनों ने शुक्रवार को भारत बंद बुलाया है। इस विरोध प्रदर्शन में पंजाब और हरियाणा के ज्यादा किसान शामिल होने जा रहे हैं।  इसके अलावा देश के 31 किसान संगठनों ने इस बंद का समर्थन किया है।