Lockdown 5.0  

(Search results - 15)
  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshSep 6, 2020, 7:13 PM IST

    10 फोटोज में देखें बिना बंदिशों का झीलों की नगरी का पहला संडे, लेक-व्यू घूमने पहुंचे लोग

    कोरोना वायरस को लेकर मध्य प्रदेश की राजधानी में पिछले 5 महीने से रविवार का लॉकडाउन जारी था लेकिन भोपाल में आज लॉकडाउन की बंदिशें खत्म होने के बाद पहला संडे है। पहली बार रविवार को चहल-पहल देखने को मिल रही है। करीब साढ़े पांच महीने बाद शहर के सबसे खूबसूरत और पहचान लेक-व्यू पर वही रंगत नजर आई। परिवार और बच्चों के साथ पहुंचे लोग बोटिंग का मजा लेते देखे गए। लड़के-लड़कियां भी मस्ती करते हुए सेल्फी लेने से पीछे नहीं रहे। हालांकि, अभी क्रूज में बैठकर बड़े तालाब का नजारा देखने के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। उसे दुरुस्त किया जा रहा है। जल्द ही चालू कर दिया जाएगा। इधर, एक बार फिर रविवार को न्यू मार्केट खुल गया। दुकानें अपनी क्षमता से खुलीं। लोग भी खरीदारी करने पहुंचे। लोगों ने रविवार का लॉकडाउन हटने के निर्णय को सही ठहराया। इस वीडियो में 10 फोटोज में देखें झीलों की नगरी भोपाल में संडे के दिन कैसे एन्जॉय करने पहुंचे लोग।
     

  • undefined
    Video Icon

    FoodJun 4, 2020, 8:13 PM IST

    एशियानेट खास: सैलून जाएं तो इन बातों का रखें ध्यान, जरा सी चूक दे जाएगा कोरोना

    कोरोना वायरस को लेकर अनलॉक-1 लागू होने के साथ देश अब खुल रहा है। बाजार ने जबरदस्त रफ्तार पकड़ ली है। कोविड-19 के संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच भी लोग अब कोरोना वायरस के साथ सामान्य जन-जीवन की ओर लौट रहे हैं। ऐसी ही तस्वीर राजधानी के हेयर सैलून और ब्यूटी सैलून में नजर आती है।

  • <p>सरकार ने 1 जून से लॉकडाउन 5.0 लागू कर दिया है। इससे तहत कुछ चीजों में राहत दी गई है। देश में रोजाना 200 ट्रेनें को अनुमति मिल गई है। वहीं, कुछ राज्यों में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की भी अनुमति मिल गई है।</p>

    Coronavirus IndiaJun 1, 2020, 11:57 AM IST

    पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ीं, 200 ट्रेनें चालू... जानिए 1 जून से देश में हो रहे ये बड़े बदलाव

    नई दिल्ली। देश में 1 जून से लॉकडाउन 5.0 लागू कर दिया गया है। सोमवार से देश में रोजाना 200 ट्रेनें चलेंगी। कुछ राज्यों में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की भी अनुमति मिल गई है। सरकार ने कुछ राज्यों में पैट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा किया है। महाराष्ट्र में पेट्रोल और डीजल 1 जून से 2 रुपए मंहगा किया गया है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 76.31 से बढक़र 78.31 रुपए कर दी गई  है। वहीं, डीजल की कीमतें 66.21 से बढ़ाकर 68.21 रुपए कर दी गई है। सरकार ने शनिवार को नॉटिफिकेशन जारी किया था जिसमें कहा गया था कि पेट्रोल पर लगने वाले उपकर को 8.12 से बढ़ाकर 10.12 रुपए कर दिया है। वहीं, डीजल पर 1 से बढ़ाकर 3 रुपए प्रतिलीटर कर दिया है। सरकार पहले ही पेट्रोल पर 26 और डीजल पर 24 प्रतिशत वैल्यू एडेड टेक्स लेती है। इसके बाद भी पेट्रोल की कीमतों में इजाफा किया गया है। जम्मू कश्मीर में पेट्रोल पर 2 और डीजल पर एक रुपए बढ़ाए हैं। हिमांचल प्रदेश की सरकार ने भी 1 जून से ईंधन मंहगा करने का फैसला लिया है। 

  • undefined

    RajasthanMay 31, 2020, 12:08 PM IST

    यह बच्चे देसी जुगाड़ से कोरोना को दे रहे मात, मासूमों की बात सुनकर हर कोई बोला यह है भारत का भविष्य

    बांसबाड़ा (राजस्थान). कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए अब तक कोई दवा का निर्माण नहीं हो सका है, ऐसे से इससे बचना ही सबसे बड़ा उपाय है। आज हम जहां भी देखते हैं लोगों के चहेरे पर मास्क और हाथ ग्लब्स पहने होते हैं। राजस्थान कुछ आदिवासी बच्चों की एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जो इसके प्रति सजग रहने का संदेश दे रही है। 
     

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMay 31, 2020, 11:41 AM IST

    MP में लागू होगा लॉकडाउन 5.0, सीएम ने बताया कब खुलेंगे स्कूल और कॉलेज

    मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को घोषणा कि प्रदेश में लॉकडाउन 5.0 लागू होगा। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalMay 30, 2020, 9:58 PM IST

    कैसा होगा Lockdown5 ? ये हैं नई Guidelines

    कोरोना वायरस ( Coronavirus) से निपटने के लिए देश में एक बार फिर से लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है।लॉकडाउन 5.0 (Lockdown 5.0) को केंद्र सरकार ने अनलॉक 1 (Unlock 1) का नाम दिया है

  • undefined

    NationalMay 30, 2020, 7:45 PM IST

    होटल, रेस्त्रां और शॉपिंग मॉल्स से लेकर धार्मिक स्थल तक, अब खुल जाएंगे सब, जानिए और क्या मिली छूट?

    नई दिल्ली. देश में जारी कोरोना संकट  के बीच केंद्रीय गृहमंत्रालय ने लॉकडाउन को 30 जून तक बढ़ा दिया है। इससे पहले देश में जारी लॉकडाउन के चौथे चरण की मियाद 31 मई को पूरी हो रही है। उससे पहले गृहमंत्रालय ने यह आदेश जारी कर दिया है। गृहमंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक सरकार ने रेस्त्रां, होटल को खोलने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का निर्णय लिया है। जानिए सरकार ने किसे छूट दी है और किस पर पाबंदी को जारी रखा है। 

  • undefined

    NationalMay 30, 2020, 3:20 PM IST

    31 मई के बाद कैसा होगा लॉकडाउन? इन 13 शहरों में होगी सख्ती, बाकी जगहों पर खुल सकते हैं होटल्स और मॉल्स

    नई दिल्ली. देश में कोरोना का संकट बढ़ता जा रहा है। मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिसे रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन लागू किया गया है। देश भर में जारी लॉकडाउन का चौथा चरण चल रहा है। जिसकी मियाद 31 मई को पूरी हो रही है। जिसके बाद अब पांचवे चरण के कयास लगने लगे हैं। चर्चा जोरों पर है कि सरकार 31 मई की देर शाम तक लॉकडाउन 5.0 के लिए गाइडलाइन जारी कर सकती है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि सरकार 1 जून से देश के ज्यादातर हिस्सों से लॉकडाउन की पाबंदियां खत्म कर देगी। सूत्रों के मुताबिक चर्चा है कि देश के 13 शहरों में सख्त पाबंदी लागू की जा सकती है। जबकि होटलों, मॉल्स और रेस्त्रां को 1 जून से खोलने की इजाजत दी जा सकती है। वहीं, बंगाल सरकार ने तो 1 जून से सबकुछ खोलने की मंजूरी भी दे दी है। 
     

  • <p>Arvind Kejriwal, corona epidemic, corona infection, lockdown in Delhi, lockdown 5.0<br />
&nbsp;</p>

    NationalMay 30, 2020, 2:12 PM IST

    लॉकडाउन बढ़ाने से कोरोना खत्म नहीं होगा..केजरीवाल ने कहा, हम वायरस से चार कदम आगे हैं

    दिल्ली में कोरोना महामारी पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, हालात पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार हर संभव कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि 5 जून तक कोरोना मरीजों के लिए 9500 बेड तैयार होंगे। एक ऐप बन गई है अभी उसकी टेस्टिंग चल रही है।  

  • <p>PM Modi, Narendra Modi, Amit Shah, Home Minister Amit Shah, Lockdown 5.0, Lockdown, Corona Epidemic, Corona Death, Corona Guide Line, Lockdown Guideline, Lockdown 5.0 Guideline</p>

    NationalMay 29, 2020, 5:15 PM IST

    पीएम मोदी और अमित शाह के बीच ढाई घंटे हुई चर्चा, 31 मई के बाद लॉकडाउन को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान

    लॉकडाउन 5.0 को लेकर पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के बीच करीब 2 घंटे तक चर्चा हुई। पीएम आवास पर हुई इस बैठक में कैबिनेट सचिव राजीव गाबा, गृह सचिव एके भल्ला और पीएमओ के अधिकारी भी शामिल थे।  

  • <p>modi</p>

    NationalMay 29, 2020, 1:49 PM IST

    लॉकडाउन 5.0 हो या नहीं, इसे लेकर मोदी और अमित शाह की बैठक जारी, सुबह मुख्यमंत्रियों से हुई थी बात

    कोरोना महामारी में लॉकडाउन को और आगे बढ़ाया जाए या नहीं, इसे लेकर पीएम मोदी और अमित शाह की बैठक होने वाली है। 31 मई को लॉकडाउन का चौथा चरण खत्म होने वाला है। अमित शाह ने शुक्रवार की सुबह राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की थी। उनसे मिले फीडबैक को वह पीएम मोदी से साझा करेंगे। 

  • undefined

    NationalMay 29, 2020, 12:26 PM IST

    गोवा के सीएम ने शाह से लॉकडाउन 15 दिन बढ़ाने की सिफारिश की, बोले- कोरोना के केस देखते हुए जरूरी

    कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन 4.0 लगाया गया है। यह 31 मई तक है। लेकिन इसके खत्म होने से पहले ही लॉकडाउन 5.0 की आहट सुनाई देने लगी है। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने लॉकडाउन बढ़ाने की सिफारिश की है। उन्होंने इस बारे में गृहमंत्री अमित शाह से भी बात की है। 

  • <p>lockdoen 5.0</p>
    Video Icon

    Fake CheckerMay 28, 2020, 6:57 PM IST

    लॉकडाउन 5.0 के लिए सरकार ने जारी की गाइडलाइन? क्या है सच

    वीडियो डेस्क। 31 मई को लॉकडाउन 4 खतम हो जाएगा। लेकिन उससे पहले ही एक खबर जमकर वायरल हो रही है जिसमें लॉकडाउन 5 की गाइडलाइन बताई जा रही हैं। जिसमें लिखा है कि लॉकडाउन 5 में 11 शहरों 

  • undefined

    NationalMay 28, 2020, 5:33 PM IST

    31 मई के बाद क्या? लॉकडाउन 5.0 की आहट, जानिए 1 जून से क्या-क्या छूट संभव

    नई दिल्ली. देश में जारी कोरोना संकट को रोकने के लिए लॉकडाउन का चौथा चरण लागू किया गया है। जिसकी मियाद 31 मई को पूरी हो रही है। जिसके बाद अब लॉकडाउन 5.0 को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। हालांकि सरकार की तरफ से अभी इस पर कोई बयान नहीं आया है। 31 मई को मन की बात कार्यक्रम है, उसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लॉकडाउन 5.0 पर भी बोल सकते हैं। इसमें ज्यादातर चीजों को खोलने की कोशिश हो सकती है। लॉकडाउन 5.0 में क्या छूट मिल सकती हैं देखिए...

    कुछ रोचक और कुछ सेलेब्स वाले वीडियो, यहां क्लिक करके पढ़ें...

    लॉकडाउन 5.0 के लिए सरकार ने जारी की गाइडलाइन? क्या है सच

    कुछ ऐसा होगा भविष्य का कॉफी शॉप

  • <p>Lockdown 5.0, lockdown 4.0, lockdown, corona epidemic, corona crisis, corona infection, corona death, corona guideline<br />
&nbsp;</p>

    NationalMay 28, 2020, 4:14 PM IST

    देश में लॉकडाउन 5.0 लगेगा या नहीं? इसपर 30 मई तक राज्यों से मांगे गए सुझाव

    लॉकडाउन 4.0 31 मई को खत्म होने वाला है। इस बीच कैबिनेट सचिव ने राज्यों के मुख्य सचिवों से बात की और 30 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने पर सुझाव मांगे हैं। इससे पहले जब लॉकडाउन 4.0 का ऐलान हुआ था, तब पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर उनसे सुझाव मांगे थे।