Slum  

(Search results - 41)
  • <p>Mumbai Dharavi</p>

    MaharashtraJun 14, 2021, 4:23 PM IST

    Good News धारावी हो गई कोरोना मुक्त, एशिया के सबसे बड़े स्लम में जीरो कोविड केस

    मुंबई में 520 एकड़ क्षेत्र में फैला धारावी क्षेत्र एशिया का सबसे बड़ा स्लम है। सबसे घनी आबादी वाले इस क्षेत्र में दस लाख से अधिक लोग रहते हैं। 

  • undefined

    CelebsApr 14, 2021, 11:50 AM IST

    1 वजह के चलते इस एक्टर को 19 साल पहले रहना पड़ा था 3 हफ्ते तक झुग्गी में, ऐसी हो गई थी हालत

    मुंबई. डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Verma) की फिल्म कंपनी (Film Company) की रिलीज को 19 साल पूरे हो गए है। फिल्म 2002 में रिलीज हुई। इसमें अजय देवगन (Ajay Devgn), विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi), मनीषा कोइराला (Manisha Koirala), अंतरा माली (Antara Mali), सीमा बिस्वास (Seema Biswas) लीड रोल में थे। आपको बता दें कि कंपनी विवेक ओबेरॉय की डेब्यू फिल्म थी। इस फिल्म में उन्होंने अपने रोल के लिए काफी मेहनत की थी। उन्होंने इस फिल्म में गैंग स्टर चंदू का किरदार निभाया था और इसके लिए वे 3 हफ्ते तक झुग्गी बस्ती में रहे थे। फिल्म में अपने डेब्यू को याद कर विवेक ने कहा- फिल्म कंपनी मेरे लिए एक ड्रीम डेब्यू थी। उस समय यह मौका मुझे राम गोपाल वर्मा ने दिया और मैंने इस किरदार को निभाया। इसके लिए मैंने एक खोली किराए पर ली और चंदू नागरे के किरदार की तैयारी के लिए तीन सप्ताह तक उसी में रहा। 19 साल हो गए और अभी भी मैंने एक चीज नहीं बदली।

  • undefined
    Video Icon

    NationalApr 11, 2021, 6:08 PM IST

    Noida में झुग्गियों में लगी भीषण आग, दो छोटे बच्चों की झुलसने से मौत

    वीडियो डेस्क।  दिल्ली से सटे नोएडा (Noida) में  भीषण आग लग गई। आग में दो छोटे बच्चों की मौत हो गई।  बहलोलपुर क्षेत्र में  कई झुग्गियों में भीषण आग लगी। आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं।  नोएडा के थाना फेस 3 इलाके में आग लगने की यह घटना हुई है।  पुलिस के मुताबिक ऐसा लगता है बच्चे सो रहे थे,  इसी दौरान हादसा हुआ. मृत बच्चों की पहचान नहीं हो पाई है। बच्चों की उम्र दो से तीन साल के बीच है।
     

  • undefined

    HaryanaApr 11, 2021, 5:31 PM IST

    गरुग्राम में 100 आशियाने जलकर हुए राख, हर सेकंड पर फटा एक गैस सिलेंडर..दूर तक सुनाई दी ब्लास्ट की गूंज

    यह आग नाहरपुर इलाके में एक झुग्गी में रखे छोटे गैस सिलेंडर फटने के बाद लगी। जिसके बाद कई झुग्गियों आग ने अपनी चपेट में ले लिया और अंदर रखे सिलेंडर ब्लास्ट होते गए। बताया जा रहा है कि हर सेकंड पर एक गैस सिलेंडर फटा है।  इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर आया हुआ है, जिसमें देखा जा सकता है कि आग कितनी भयानक थी।
     

  • undefined

    Uttar PradeshApr 11, 2021, 4:56 PM IST

    नोएडा की झुग्गियों में भीषण आग: कुछ ही देर में 500 घर जलकर खाक, 2 बच्चे जिंदा जले..कई मासूम अंदर फंसे


    नोएडा/दिल्ली, नोएड़ा से एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां रविवार दोपहर अचानक झुग्गियों में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने इतनी विकराल हो गई और कुछ ही मिनट में करीब 500 झुग्गियां जलकर खाक हो गईं। वहीं इस आग में दो मासूम बच्चे जिंदा जल गए। हालांकि मौके पर दमकल विभाग की कई गाड़ियों के साथ टीम पहुंची हुई है। झुग्गियों के मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। जिनको निकालने के लिए फायर विभाग के कर्मचारी जुटे हुए हैं। बताया जाता है कि अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। बताया जा रहा है कि आग में अभी भई कई लोग फंसे हुए हैं जिसमें अधिकांश बच्चे शामिल हैं। 

  • undefined

    HaryanaDec 20, 2020, 11:29 AM IST

    बच्चों को चाय-बिस्किट खिलाकर गई थी मां, लौटी तो जिंदा जलकर हो चुके थे खाक, राख हथेली में रख बिलख रही

    फरीदाबाद (हरियाणा). माता-पिता के लिए सबसे बड़ा धन उनकी संतान होती है, लेकिन उसी औलाद की मां-बाप के सामने  मौत हो जाए तो सोचो क्या होगा। हरियाणा के फरीदाबाद में ऐसा ही एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ, जहां पूरी एक कॉलोनी में भीषण आग लगने से दो बच्चों की जिंदा जलकर मौत हो गई। वहीं कई परिवारों ने भागकर अपनी जान बचाई। आग इतनी भयानक थी कि कई झुग्गियां जलकर खाक हो गईं। फिलहाल आग लगने के कारणों के बारे में स्पष्ट नहीं हो पाया है ।
     

  • undefined

    BollywoodNov 18, 2020, 11:20 AM IST

    बच्ची ने सोनू सूद से लगाई मदद की गुहार, नहीं ले पा रही थी ऑनलाइन क्लास तो एक्टर ने ऐसे की मदद

    सोनू सूद को इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया ने पंजाब स्‍टेट आइकन के रूप में अपॉइंट किया है। इस बारे में सोमवार को कमीशन की तरफ से आधिकारिक बयान भी जारी किया गया। बयान में पंजाब चीफ इलेक्‍टोरल ऑफिसर (सीईओ) एस करुणा राजू ने कहा कि एक्‍टर के ऑफिस की ओर से इस संबंध में ईसीआई को प्रस्‍ताव भेजा गया था।

  • undefined

    HatkeOct 13, 2020, 10:34 AM IST

    गांव की गरीबी दिखाने के लिए फोटोग्राफर ने निकाला ऐसा जुगाड़, कचरे और तंग गलियों में किया फैशन फोटोशूट

    हटके डेस्क : किसी भी देश की गरीबी दिखाने के लिए लोग वहां के नंगे बच्चों और भूखे लोगों की तस्वीरें खींचते है। लेकिन ब्रिटेन के फोटोग्राफर ने कुछ अलग सोचते हुए यहां के लोगों को ही मॉडल बना दिया। जी हां, गरीबी में जीवन जी रहे कांगो (Congo) के इन लोगों को सुपर मॉडल्स की तरह कपड़े पहनाएं और बस्ती की तंग गलियों और कचरे के ढेर की बीच फोटोशूट किया। इनकी ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रही है। अक्सर हम फैशन शोज महंगे-मंहगे सेट या फिर रैम्प पर होते देखते हैं। लेकिन आज हम आपको दिखाते हैं एक अनोखे जुगाड़ वाला फैशन फोटोशूट (photoshoot)।

  • <p>ऐशबाग ईदगाह के पास रविवार देर रात धोबी घाट झुग्गी बस्ती में भीषण आग लग गई। देखते-देखते आग की लपटें आसमान छूने लगीं। एक एक कर बस्ती की सभी झोपड़ियां आग की लपटों से घिर गईं।</p>

    Uttar PradeshOct 12, 2020, 6:21 AM IST

    लखनऊ के ऐशबाग में लगी भीषण आग, आधी रात धमाकों से दहला पूरा इलाका; कई घंटो के बाद पाया गया काबू

    ऐशबाग ईदगाह के पास रविवार देर रात धोबी घाट झुग्गी बस्ती में भीषण आग लग गई। देखते-देखते आग की लपटें आसमान छूने लगीं। एक एक कर बस्ती की सभी झोपड़ियां आग की लपटों से घिर गईं। 

  • <p><strong>ये निकला नतीजा&nbsp;<br />
&nbsp;</strong><br />
&nbsp;</p>

<p>ऐसे में ये साबित होता है कि CM केजरीवाल ने दिवंगत शायर राहत इंदौरी को ही श्रद्धांजली दी थी। उनके नाम फर्जी ट्वीट बनाकर भ्रम फैलाया जा रहा था।&nbsp;</p>

    NationalSep 16, 2020, 12:06 PM IST

    जब तक आपका बेटा जिंदा है, झुग्गियों को नहीं हटाया जाएगा, झुग्गी वासियों को अरविंद केजरीवाल का आश्वासन

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान कहा कि मैं सभी 48 हजार झुग्गी वासियों को आश्वासन देता हूं कि जब तक आपका बेटा और आपका भाई जिंदा है, आपकी झुग्गियों को नहीं हटाया जाएगा। जब भी झुग्गियां हटाई जाएगी, उससे पहले आपको पक्का मकान मिलेगा। इसके लिए चाहे मुझे किसी के पांव पकड़ना पड़े, चाहे संघर्ष करना पड़े, लेकिन आपको हर हाल में मकान दिलाऊंगा।

  • <p>Mumbai slum corona, Mumbai corona, corona epidemic, corona death, corona</p>

    NationalJul 29, 2020, 1:13 PM IST

    मुंबई स्लम में रहने वाले 57% लोगों को पता भी नहीं चला कि उन्हें कोरोना हुआ था, एंटीबॉडी डेवलप

    दिल्ली के बाद मुंबई में भी सोरी सर्वे हुआ, जिसके मुताबिक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। मुंबई के स्लम एरिया में रहने वाले 57 प्रतिशत लोगों के शरीर में एंटीबॉडी डेवलेप हो गए हैं। यानी मुंबई स्लम में रहने वाले 57 प्रतिशत लोगों को संक्रमण हुआ, लेकिन उन्हें इसकी भनक तक नहीं लगी।

  • undefined

    CareersJul 29, 2020, 12:19 PM IST

    झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाली लड़की ने 12वीं बोर्ड में झटके 96%, दिन-रात कपड़े सिल-सिलकर की पढ़ाई-लिखाई

    करियर डेस्क.  Delhi Seelampur Slum Girl Gets 96 Percent: बीते कुछ दिनों में लॉकडाउन के बीच कई राज्यों के रिजल्ट घोषित हुए हैं। रिजल्ट में बहुत से बच्चों ने टॉप करके अपने प्रदेश में नाम रोशन किया है। इस बीच गरीबी से जूझते बच्चों की सफलता की कहानियां सामने आई हैं। इसमें दिल्ली की सीलमपुर इलाके की एक झुग्गी-झोपड़ी टॉपर ने सफलता के झंडे गाड़ दिए हैं। इसका नाम है फैज‍िया जो सीलमपुर के जेजे क्लस्टर में रहती हैं। फैजिया ने 12वीं सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं में 96 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। 
     

  • undefined

    BollywoodJun 10, 2020, 9:18 AM IST

    बर्थडे पर सनी देओल की एक्ट्रेस ने किया नेक काम, महिलाओं को बांटे सेनिटरी नेपकिन और मास्क

    सनी देओल के साथ फिल्म गदर से इंडस्ट्री में अपना नाम कमाने वाली एक्ट्रेस अमीषा पटेल ने 9 जून को अपना 44वां बर्थडे सेलिब्रेट किया। इस मौके को खास बनाने के लिए एक्ट्रेस ने नेक काम किया और महिलाओं में सेनिटरी नेपकिन, मास्क और कुछ खाने-पीने का सामान बांटे।

  • undefined

    MaharashtraMay 30, 2020, 11:59 AM IST

    कोरोना संक्रमण को लेकर दिल की धड़कनें बढ़ाने वाली मुंबई अब कूल हो रही है, जानिए मौजूदा हालात

    मुंबई. कोरोना संक्रमण को लेकर महाराष्ट्र के हालात अब तक बेकाबू थे। लेकिन अब यहां से गुड न्यूज आने लगी है। पिछले एक दिन में यहां सबसे ज्यादा 8,381 मरीज कोरोना को हराकर घर लौटे। अब तक महाराष्ट्र में 26997 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। यह कुल संक्रमितों का 43.3% है। महाराष्ट्र में अब तक 62228 से ज्यादा संक्रमित हैं। यह आंकड़ा देश के किसी राज्य से सबसे ज्यादा है। यहां 2098 लोगों की मौत हो चुकी है। पहले महाराष्ट्र में 11 दिनों में संक्रमितों की संख्या दोगुनी हो रही थी। अब यह रेट 16 दिन हो गया है। यह अच्छी बात है। कोरोना को लेकर मुंबई की झुग्गी बस्ती धारावी शुरू से ही चिंता का विषय बनी हुई थी। अकेले मुंबई में संक्रमितों की संख्या 34000 से अधिक है। इनमें धारावी की स्थिति सबसे खराब थी। यहां संक्रमितों की संख्या 1,541 को पार कर चुकी है। हालांकि इनमें 453 लोग ठीक हो चुके हैं। अब सबसे अच्छी बात यह है कि पहले यहां 3 दिन में संक्रमित दोगुने हो रहे थे, जो अब  9 दिन में हो रहे हैं। आइए पढ़ते हैं बाकी कहानी और साथ में देखते हैं मुंबई से जुड़े कुछ फोटोज

  • undefined

    NationalMay 26, 2020, 8:22 AM IST

    दिल्ली के तुगलकाबाद में भीषण आग, 200 से ज्यादा झुग्गियां जलकर खाक, फिलहाल कोई हताहत नहीं

    दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में बीती रात आग लगने से अफरा तफरी मच गई। आग तुगलकाबाद गांव की झुग्गियों में लगी थी। बताया जा रहा है कि एक के बाद एक सिलसिलेवार तरीके से सिलेंडर फटने से आग तेजी से फैली। इस हादसे में 200 से ज्यादा झुग्गियां और गोदाम जलकर खाक हो गए।