Cars

मानसून आते ही डिस्काउंट की बरसात, धांसू से धांसू कार 1.5 लाख तक सस्ती

Image credits: Freepik

कार खरीदने वालों के लिए गुड न्यूज

कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है।करीब चार साल बाद कारों पर तगड़ा डिस्काउंट मिल रहा है। एक से बढ़कर एक गाड़ी पर बंपर छूट मिल रही है।

Image credits: Freepik

किस कार पर कितना डिस्काउंट

FADA के सूत्रों के अनुसार, होंडा सिटी पर 50 हजार से ज्यादा कैश, कार्पोरेट और कार्पोरेट लॉयल्टी जैसी छूट मिल रही है। सीएनजी में सबसे ज्यादा होंडा अमेज पर 40 हजार की छूट मिल रही है।

Image credits: freepik

मारुति सुजुकी की कारों पर बंपर छूट

FADA के अतिरिक्त डेटा से पता चलता है कि मारुति ऑल्टो K10 के मैनुअल पेट्रोल वैरिएंट पर 42,000 रुपए, वैगन-आर पर 25,000 रुपए से 30,000 तक और स्विफ्ट पर 15-20 हजार तक छूट है।

Image credits: Freepik

हुंडई की कारों पर ऑफर्स

हुंडई ग्रैंड i10 निओस पर 18-35 हजार रुपए तक डिस्काउंट मिल रहा है। सेडान में हुंडई ऑरा पर 23,000 रुपए से लेकर 40,000 रुपए तक का बेनिफिट्स मिल रहा है।

Image credits: Facebook

इलेक्ट्रिक कारों पर भी डिस्काउंट

हुंडई अल्काजार ईवी पर 45-65 हजार रुपए की छूट, महिंद्रा XUV400 ईवी पर 1.5 लाख रुपए तक और होंडा सिटी ईएचईवी पर 65,000 रुपए तक का डिस्काउंट चल रहा है।

Image credits: Pexels

कारों पर डिस्काउंट क्यों मिल रहा है

डीलर्स का कहना है कि कारों पर डिस्काउंट मिलने का कारण अधिक इन्वेंट्री है। जून-जुलाई सुस्त महीना रहा, इसलिए छूट ज्यादा मिल रही है। हालांकि, इन्वेंट्री लेवल 55-60 दिनों का ही है।

Image credits: Freepik

छोटी कारों पर सबसे ज्यादा छूट

ऑटो इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स का कहना है कि खुदरा छूट में छोटी कारें आगे हैं। JATO Dynamics के मुताबिक, ऑल्टो, बोलेरो नियो, एस-प्रेसो, सेलेरियो, इग्निस पर सबसे ज्यादा डिस्काउंट है।

Image credits: Freepik