Business News

मालामाल बना देगा इस कंपनी का STOCK, 6850% डिविडेंड का ऐलान

Image credits: Getty

दमदार नतीजे, भारी-भरकम डिविडेंड

इंडस्ट्रियल इक्विपमेंट और प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनी 3M India ने मंगलवार 28 मई को बाजार बंद से होने से पहले तिमाही नतीजे जारी किए। तगड़े डिविडेंड का ऐलान किया है।

Image credits: Getty

3M India के तिमाही नतीजे

3M India का चौथी तिमाही में मुनाफा सालाना आधार पर 136 से बढ़कर 173 करोड़ तक पहुंच गया है। सालाना आधार पर कंपनी की इनकम 1046 करोड़ से बढ़कर 1095 करोड़ पहुंच गई है।

Image credits: Getty

3M India का डिविडेंड

चौथी तिमाही के नतीजों के साथ कंपनी ने निवेशकों को तोहफा देते हुए दो-दो डिविडेंड का ऐलान किया है। 160 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड के साथ 525 रुपए प्रति शेयर का स्पेशल डिविडेंड मिलेगा।

Image credits: Getty

3M India कितना डिविडेंड देगी

दोनों डिविडेंड मिलाकर कंपनी निवेशकों को 685 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड देगी, जो 6,850% हुआ। रेगुलेटरी फाइलिंग में कंपनी ने बताया कि 10 रुपए प्रति इक्विटी फेस वैल्यू पर डिविडेंड देगी।

Image credits: Getty

3M India डिविडेंड रिकॉर्ड डेट

कंपनी ने डिविडेंड का ऐलान करते हुए बताया कि बोर्ड के बाद शेयरहोल्डर्स से मंजूरी के बाद डिविडेंड बांटा जाएगा। इसकी रिकॉर्ड डेट 5 जुलाई, 2024 है।

Image credits: Freepik

3M India का शेयर

तिमाही नतीजों के बाद 3एम इंडिया के शेयर में तेजी देखने को मिली। स्टॉक नतीजे आने के बाद करीब 11 परसेंट तक ऊपर चढ़ा। मंगलवार को बाजार बंद होने पर शेयर की वैल्यू 34,010 रुपए रहा।

Image credits: Freepik

3M India शेयर परफॉर्म

पिछले 1 महीने के दौरान इस शेयर में 13% से ज्यादा की तेजी आई है। 6 महीने से स्टॉक करीब सपाट लेवल पर ही रहा, जबकि 1 साल में 40% से ज्यादा की तेजी नजर आ चुकी है।

Image credits: freepik

नोट

शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है। निवेश से पहले अपने मार्केट एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

Image credits: freepik