Business News

Stock Tip: शुक्रवार को रखें टेलिकॉम से जुड़े इस शेयर पर नजर,वजह है खास

Image credits: Freepik@freelancerparvej

Vodafone Idea को लेकर बड़ी अपडेट

गुरुवार को कंपनी ने एक्सचेंज को जानकारी दी कि वोडाफोन-आइ़डिया के शेयर (Vodafone Idea Share) होल्डर्स ने प्रेफरेंशियल बेसिस पर शेयर जारी करने को मंजूरी दे दी है।

Image credits: Freepik

प्रेफरेंशियल शेयर क्या होता है

प्रेफरेंशियल शेयर को कोई कंपनी अपने चुनिंदा निवेशकों और प्रमोटरों को जारी करती है। बोर्ड बैठक में फैसला होता है किस निवेशक या प्रमोटर्स को ये शेयर जारी करना है।

Image credits: Pinterest

वोडाफोन-आइडिया शेयर के भाव

गुरुवार को Vodafone Idea Share में 0.50% की गिरावट होकर 16.56 रुपए पर बंद हुआ। एक हफ्ते में शेयर 5 परसेंट टूटा है। 3 महीने में 30% बढ़ा है। 1 साल में 125% बढ़ा है।

Image credits: freepik

वोडाफोन आइडिया की आय में कमी का कारण

ICICI सिक्योरिटीज ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि 20 लाख ग्राहकों के नुकसान से वोडाफोन आइडिया की आय में गिरावट आ सकती है। तिमाही आधार पर 0.9% घटकर 105 अरब की उम्मीद है।

Image credits: Freepik

वोडाफोन-आइडिया का ARP कैसी रहेगी

वोडाफोन-आइडिया के 4G नेटवर्क से कस्टमर्स की संख्या में बढ़ोतरी के अभाव में इसका एआरपीयू रहने की संभावना है। EBITDA में QoQ में 0.9% की गिरावट आ सकती है।

Image credits: Pexels

VI को 2 मिलियन सब्सक्राइबर का नुकसान

IIFL के मुताबिक, वोडाफोन-आइडिया के लिए EBITDA में 3.4% QoQ गिरावट का अनुमान है। तिमाही आधार पर Q1 में 2 मिलियन सब्सक्राइबर नुकसान के चलते 0.7% आय गिर सकती है।

Image credits: Getty

वोडाफोन आइडिया का रेवेन्यू

जेएम फाइनेंशियल का अनुमान है कि Vodafone Idea का रेवेन्यू 1% QoQ बढ़कर 107 बिलियन पहुंच सकता है। वहीं, EBITDA 0.1 परसेंट QoQ के इजाफे के साथ 43 बिलियन हो सकता है।

Image credits: Getty

नोट

शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है। निवेश से पहले अपने मार्केट एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

Image credits: Freepik