Business News

शेयर बाजार पहली बार 76,000 पार, जानें तेजी के 3 सबसे बड़े कारण

Image credits: Getty

शेयर बाजार में जोरदार उछाल

स्टॉक मार्केट ने 27 मई को नया ऑल टाइम हाई बना दिया। पहली बार सेंसेक्स 76 हजार पार निकल गया। आज सेंसेक्स 76,009 तक पहुंच गया। वहीं, निफ्टी भी 23,110 के लेवल पर पहुंची।

Image credits: freepik

शेयर बाजार कितने पर बंद

सोमवार को बाजार मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ। सेंसेक्स में 19 अंक गिरकर 75,390 के लेवल और निफ्टी में 24 अंक टूटकर 22,932 के लेवल पर बंद हुआ।

Image credits: Freepik

हाई के बाद क्यों गिरा शेयर बाजार

शेयर बाजार के नए रिकॉर्ड के बावजूद मुनाफावसूली हुई, जिसकी वजह से बंद होते-होते मार्केट में गिरावट देखने को मिली। हालांकि, ये काफी मामूली रही।

Image credits: our own

सोमवार को टॉप गेनर स्टॉक्स

दिनभर जिन शेयरों में जमकर उछाल देखने को मिला, उनमें ZF Commercial, इंडियन ओवरसीज बैंक, Glenmark Pharma और JBM Auto के शेयर शामिल हैं।

Image credits: Getty

शेयर बाजार के टॉप लूजर शेयर

सोमवार को जिन शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली, उनमें Vadilal Ind, Nucleas Software, शारदा एनर्जी और Ikio Lighting के शेयर रहें।

Image credits: freepik

Nifty टॉप गेनर

सोमवार को NSE में टॉप Nifty गेनर में Divi's Lab, इंडसइंड बैंक, अडानी पोर्ट्स और Lt Mindtree जैसे शेयर रहें, जबकि निफ्टी टॉप लूजर में अडानी एंटरप्राइजेज, विप्रो, Grasim, ONGC रहे।

Image credits: freepik

स्टॉक मार्केट में तेजी के 3 कारण

1. PM मोदी के बयान बीजेपी की बंपर जीत के बाद शेयर बाजार नए रिकॉर्ड पर पहुंचेगा। 2. RBI बोर्ड का सरकार को 2,10,874 करोड़ का सरप्लस ट्रांसफर मंजूर करना, 3. DII की जबरदस्त खरीदारी।

Image credits: freepik