Education

अनंत-राधिका की शादी से पहले 10 प्री वेडिंग, 10000 Cr से ज्यादा उड़ाये

Image credits: our own

अमीरी में अंबानी फैमिली से मर्चेंट फैमिली भी कम नहीं

अमीरी में अंबानी फैमिली से मर्चेंट फैमिली भी कम नहीं है। अंबानी फैमिली की नेट वर्थ करीब 9 लाख करोड़ रुपये है, वहीं मर्चेंट फैमिली की कुल संपत्ति करीब 755 करोड़ रुपये है।

Image credits: our own

अनंत और राधिका के 10 से ज्यादा प्री वेडिंग फंक्शन हुए

पैसों और शानो-शौकत से भरपूर दोनों परिवारों ने अनंत और राधिका के लिए कई प्री वेडिंग फंक्शन की मेजबानी की। जिसमें हजारों करोड़ रुपये खर्च किये गये।

Image credits: our own

हर समारोह पिछले की तुलना में अधिक भव्य

अनंत-राधिका के लिए एक साल की अवधि में विभिन्न स्थानों पर हुए प्री वेडिंग फंक्शन में दुनिया की सबसे अमीर और प्रसिद्ध हस्तियां शामिल हुईं। हर समारोह पिछले की तुलना में अधिक भव्य रहा।

Image credits: instagram

रोका सेरेमनी - 29 दिसंबर, 2022

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की रोका सेरेमनी 29 दिसंबर 2022 को राजस्थान के नाथद्वारा के श्रीनाथजी मंदिर में हुई। जोड़ा पारंपरिक राज-भोग-श्रृंगार समारोहों में शामिल हुआ।

Image credits: social media

मेहंदी सेरेमनी - 18 जनवरी, 2023

पिछले साल 18 जनवरी को अनंत-राधिका का मेहंदी फंक्शन था। राधिका मर्चेंट सेलिब्रिटी डिजाइनर अबू जानी और संदीप खोसला द्वारा डिजाइन किए गए फूशिया लहंगे में बेहद खूबसूरत लग रही थीं।

Image credits: Instagram

इंगेजमेंट और गोल धाना सेरेमनी - 19 जनवरी, 2023

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की सगाई 19 जनवरी को को हुई। भव्य समारोह का आयोजन अंबानी ने अपने 15,000 करोड़ रुपये के मुंबई निवास एंटीलिया में किया।

Image credits: Social media

लगन लखवानु सेरेमनी - 16 फरवरी, 2024

इस साल 16 फरवरी को अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की गुजरात के जामनगर में 'लगन लखवानु' सेरेमनी हुई। यह समारोह जामनगर में अंबानी फैमिली के विशाल फार्महाउस में हुआ।

Image credits: instagram

जामनगर में सेलिब्रेशन - 1 से 3 मार्च, 2024

मार्च में जामनगर में 3 दिवसीय उत्सव ने भव्यता के लिए दुनिया भर में सुर्खियां बटोरीं। इसमें 1200 से अधिक लोगों ने भाग लिया। इसमें मुकेश अंबानी ने 1000 करोड़ से ज्यादा खर्च किए।

Image credits: Social media

क्रूज पार्टी - 29 मई से 1 जून, 2024

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की दूसरी प्री-वेडिंग पार्टी  29 मई से 1 जून तक सेलिब्रिटी एसेंट क्रूज पर हुए। 16-डेक क्रूज पर 600 मेहमानों के आवभगत में हजारों करोड़ खर्च हुए।

Image credits: instagram

सामूहिक विवाह- 3 जुलाई, 2024

3 जुलाई को, अंबानी परिवार ने मुंबई के रिलायंस कॉर्पोरेट पार्क में पालघर के 50 से अधिक वंचित जोड़ों के लिए एक सामूहिक विवाह का आयोजन किया। 

Image credits: social media

मामेरू समारोह - 4 जुलाई, 2024

12 जुलाई को अनंत-राधिका की शादी से पहले, अंबानी ने एंटीलिया में मामेरू समारोह आयोजित किया। गुजराती परंपरा में इसमें दूल्हे के मायके परिवार ने राधिका को गिफ्ट दिये।

Image credits: Instagram

संगीत – 5 जुलाई, 2024

5 जुलाई को, अंबानी ने जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में एक भव्य संगीत पार्टी की मेजबानी की, जिसमें व्यापार, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की दुनिया के गेस्ट शामिल हुए।

Image credits: instagram

हल्दी सेरमनी - 8 जुलाई, 2024

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की 8 जुलाई को धूमधाम से हल्दी सेरेमनी हुई। अबतक के समारोह में अंबानी फैमिली 10 हजार करोड़ से भी ज्यादा खर्च कर चुकी है।

Image credits: Instagram

अनंत राधिका का शुभ विवाह- 12 जुलाई, 2024

अनंत राधिका का शुभ विवाह 12 जुलाई को है। उसके बाद 13 जुलाई को शुभ आशीर्वाद समारोह होगा। 14 जुलाई को 'मंगल उत्सव' विवाह रिसेप्शन के साथ समारोह समाप्त होगा।

Image credits: Instagram