Education

हाई सैलरी जॉब के लिए टॉप 5 कोर्स, मिलता है 50 लाख रुपये तक का पैकेज

Image credits: Getty

कोर्स जिसे करते ही मिलती है लाखों की सैलरी

आज के समय में साइबर सिक्योरिटी हो या आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस या डेटा साइंस ये कुछ ऐसे कोर्स हैं जिन्हें करने के बाद बहुत ही आसानी से हाई सैलरी जॉब मिल जाती है। 

Image credits: Getty

10 से 12 लाख का शुरुआती पैकेज एक्सपीरिंएस के साथ बढ़ता जाता है हर साल

इन कोर्स को करने के बाद 10 से 12 लाख का शुरुआती पैकेज मिलता है जो एक्सपीरिएंस के साथ बढ़ता जाता है जो 50 लाख रुपये और उससे अधिक भी हो सकता है।

Image credits: Getty

साइबर सिक्योरिटी सैलरी 10 से 50 लाख तक

टेक्नोलॉजी की दुनिया में प्रगति ने साइबर हमलों के खतरे को भी बढ़ा दिया है, जिससे साइबर सिक्योरिटी की मांग बढ़ी है। अब साइबर सिक्योरिटी कोर्स की एक विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध है।

Image credits: Getty

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कोर्स, सैलरी 10 से 50 लाख

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जबरदस्त संभावनाओं वाला पॉपुलर फील्ड बन चुका है। AI में डिग्री के अलावा कैंडिडेट को C++, पायथन, जावा जैसे कोडिंग भाषाओं का नॉलेज होने की उम्मीद की जाती है।

Image credits: Getty

डेटा साइंस कोर्स, सैलरी 8 लाख से 40 लाख तक

डेटा साइंस फील्ड में ऐसे प्रोफेशनल्स की मांग बढ़ रही है जो जटिल डेटासेट का एनालिसिस कर सकते हैं। डेटा साइंस में डिग्री वाले व्यक्ति को आसानी से हाई सैलरी पैकेज मिल जाती है।

Image credits: Getty

फाइनेंस, बिजनेस कोर्स, सैलरी 4 लाख से 34 लाख तक

फाइनेंस, बिजनेस कोर्स करने से बैंकिंग, शेयर मार्केट, कॉर्पोरेट बिजनेस और इनवेस्टमेंट बैंकिंग जैसे विभिन्न फील्ड में आकर्षक नौकरी के अवसर मिल सकते हैं।

Image credits: Getty

एनवायरमेंटल साइंस एंड सस्टेनेबिलिटी, सैलरी 8 से 25 लाख तक

एनवायरमेंट पर ग्लोबल वार्मिंग के प्रभाव के कारण वैश्विक जागरूकता की आवश्यकता बढ़ गई है। ऐसे में रिन्यूएबल एनर्जी, सस्टेनेबिलिटी और एनवायरमेंटल साइंस कोर्स की मांग बढ़ी है।

Image credits: Getty