Other Lifestyle

किसी भी बहू को अपने ससुर से नहीं बोलनी चाहिए ये 5 बातें

Image credits: social media

पिता के जैसा ससुर से रिश्ता

ससुराल में ससुर का रिश्ता पिता की तरह होना चाहिए। अगर आपका उनके साथ बेहतर तालमेल बैठता है तो आपको दूसरे पिता मिल जाएंगे। बस कुछ बातें उन्हें कभी ना बोलें।

Image credits: social media

आप मेरे पिता की तरह नहीं है

बहू को अपने ससुर की तुलना रियल फादर से नहीं करनी चाहिए। उन्हें कभी नहीं बोलना चाहिए कि आप मेरे पिता जैसे नहीं हो। ये बातें उन्हें हर्ट कर सकती हैं।

Image credits: freepik

मैं इस घर में पराई हूं

बात-बात में ससुर के सामने ये बात नहीं बोलनी चाहिए कि मैं इस घर में पराई हूं। ससुराल में सबसे ज्यादा अगर आपका कोई समर्थन कर सकता है तो वो ससुर समान पिता होते हैं।

Image credits: freepik @demo photo

आपको मेरी चिंता करने की जरूरत नहीं

एक पिता की तरह ससुर बहू की चिंता करते हैं। इसलिए उनके साथ कभी भी बेरुखाई से बात नहीं करनी चाहिए। उन्हें ये ना बोले कि मेरी चिंता आपको करने की जरूरत नहीं है।

Image credits: pexels

मेरी लाइफ में दखल ना दें

कई बार आपका पति के साथ अनबन हो जाता है। इस बीच जब ससुर पूछते हैं तो ये ना बोलें कि आपको दखल देने की जरूरत नहीं है। ये बातें उनके दिल को दुखा सकती है।

Image credits: freepik

बेटे की परवरिश के लिए ससुर को दोष ना दें

कई बार देखा गया है कि बहू अपने सा- ससुर को कहती है कि आपकी वजह से आपका बेटा बिगड़ हुआ है। कभी भी सास- ससुर की परवरिश पर उंगली ना उठाएं। इससे वो अंदर से दुखी हो जाते हैं।

Image credits: Getty

रिश्ते का रखें मान

हमेशा ससुराल में अपने रिश्तों का मान रखना चाहिए। सास-ससुर की छोटी मोटी बातों को बर्दाश्त करके उनके साथ अच्छा व्यवहार करके आप एक स्वर्ग सा सुंदर ससुराल बना सकती हैं। 

Image credits: freepik