Other Lifestyle

लटकती डबल चिन को गायब करेंगे 7 हर्बल पानी, चौथा नं. करें तो ट्राई

Image credits: Freepik

ग्रीन टी का पानी

ग्रीन टी एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है और मेटाबॉलिज्म को बढ़ावा देती है, जो ठोड़ी के नीचे सहित पूरे शरीर के फैट को कम करने में मदद कर सकती है।

Image credits: Freepik

अदरक का पानी

अदरक में एंटी इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं। यह पाचन और मेटाबॉलिज्म बढ़ाने में मदद करता है। गर्म पानी में ताजा अदरक के कुछ टुकड़े डालें, इसे ऐसे ही छोड़ दें और फिर गर्म या ठंडा पिएं।

Image credits: Freepik

नींबू पानी

नींबू पानी आपके शरीर को डिटॉक्सीफाई करने और मेटाबॉलिज्म में सुधार करने में मदद कर सकता है। एक गिलास पानी में ताजा नींबू का रस निचोड़ें और इसे सुबह खाली पेट पिएं।

Image credits: Freepik

दालचीनी का पानी

दालचीनी का पानी चेहरे के फैट के साथ ही वजन घटाने में मदद कर सकता है। दालचीनी की एक छड़ी को पानी में उबालें, इसे ठंडा होने दें और इसे रोजाना पिएं।

Image credits: Freepik

पुदीना पानी

पुदीना डबल चिन को कम कर सकता है और आपके शरीर को तरोताजा और हाइड्रेट करने में मदद कर सकता है। एक जग पानी में ताजी पुदीने की पत्तियां डालें और इसे कुछ घंटों के लिए छोड़ें, फिर पिएं।

Image credits: Freepik

खीरे का पानी

खीरा हाइड्रेटिंग और कम कैलोरी वाला होता है, जो इसे पीने के लिए एक बढ़िया विकल्प बनाता है। 1 जग पानी में खीरे के टुकड़े डालें, इसे कुछ घंटों के लिए छोड़ दें और इस पानी का सेवन करें।

Image credits: Freepik

सौंफ का पानी

सौंफ के बीज पाचन में सुधार कर सकते हैं और वेट लॉस में भी मदद कर सकते हैं। एक चम्मच सौंफ को रात भर पानी में भिगो दें, सुबह छान लें और गर्म करके या ऐसे ही पानी पी लें।

Image credits: freepik