Other Lifestyle

बालों पर होगा जादू सा असर, जब लगाएंगे माधुरी दीक्षित का खास हेयर ऑयल

Image credits: Madhuri Dixit Nene youtube

57 की उम्र में भी माधुरी के बाल हैं घने

अक्सर 57 की उम्र की महिलाओं के बाल झड़ कर पतले हो जाते हैं। लेकिन माधुरी दीक्षित के बाल घने और काले आज भी हैं। आइए जानते हैं उनके हेल्दी हेयर का राज।

Image credits: our own

माधुरी दीक्षित बालों का रखती हैं खास ख्याल

माधुरी दीक्षित ने अपने यूट्यूब चैनल पर बताया कि बालों का ख्याल रखने के लिए सबसे पहले हेल्दी लाइफस्टाइल फॉलो करना चाहिए। ओमेगा-3, फिश ऑयल जैसी चीजें खा सकते हैं।

Image credits: our own

खास तेल लगाती हैं माधुरी

इसके साथ माधुरी दीक्षित ने बताया कि वो अपने बालों को हेल्दी रखने के लिए घर पर बनाकर एक तेल लगाती हैं। इसे बनाना काफी आसान हैं।

Image credits: insta

हेयर ऑयल बनाने की सामग्री

माधुरी दीक्षित खास तेल बनाने के लिए आधा कटोरी नारियल तेल, 10-15 कढ़ी पत्ता, मेथी दाना-1 चम्मच और कद्दूकस 2 चम्मच प्याज लेती हैं।

Image credits: Madhuri Dixit Nene youtube

तेल बनाने की विधि

माधुरी  पैन में नारियल तेल डालती हैं। फिर कढ़ी पत्ता, मेथी और प्याज डालकर 3 मिनट उबालती हैं। फिर इसे ठंडा होने देती हैं। फिर छानकर एक बोतल में रख लेती हैं और बालों में लगाती हैं।

Image credits: Madhuri Dixit Nene youtube

माधुरी ने बताएं तेल के गुण

माधुरी ने बताया कि नारियल तेल बालों के हेल्थ में सुधार करता है। कढ़ी पत्ता बालों को सॉफ्ट रखता है। मेथी दाना बालों से डैंड्रफ को दूर रखता है। वहीं प्याज बालों को झड़ने से बचाता है।

Image credits: insta

बालों के साथ खराब बर्ताव ना करें

माधुरी दीक्षित बताती हैं कि बालों पर ज्यादा हेयर ड्रायर का प्रयोग नहीं करना चाहिए। गीले बालों को खुद सूखने देना चाहिए। प्यार से कंघी करें। गीले बालों में कंघी बिल्कुल ना करें। 

Image credits: instagram