World news

हमास ने 22 साल की जिस लड़की को नंगा कर घुमाया, उसे लेकर बड़ा खुलासा

Image credits: X-Hen Mazzig

इजराइली सेना को गाजा में मिले 3 बंधकों के शव

इजराइली सेना को गाजा में सर्चिंग के दौरान हाल ही में 3 बंधकों के शव मिले, जिनमें 22 साल की वो लड़की भी शामिल है, जिसे हमास के आतंकियों ने नंगा कर गाजा की गलियों में घुमाया था।

Image credits: Getty

22 साल की लड़की शानी लूक की डेडबॉडी भी मिली

22 साल की इस लड़की का नाम शानी लूक था और वो जर्मन मूल की थी। शानी 6 अक्टूबर 2023 को म्यूजिक फेस्टिवल में शामिल होने पहुंची थी। 7 अक्टूबर को हमास ने उसे बंधक बना लिया था।

Image credits: Twitter

शानी लूक के साथ हमास ने पार की थी बर्बरता की सारी हदें

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमास के आतंकियों ने शानी लूक के साथ बर्बरता की सारी हदें पार कर दी थीं। उसे नंगा कर गाजा की गलियों में घुमाया था।

Image credits: Instagram

नंवबर, 2023 में मिला था शानी लूक का कटा हुआ सिर

करीब 2 महीने बाद यानी नंवबर, 2023 में शानी लूक का कटा हुआ सिर इजराइली सेना को मिला था। लेकिन तब उसके शरीर का बाकी हिस्सा बरामद नहीं हुआ था।

Image credits: Instagram

शानी लूक के अलावा गाजा से मिले 2 अन्य शवों की भी हुई पहचान

शानी लूक के अलावा गाजा से मिले 2 अन्य शवों की पहचान अमीत बुस्किला और इत्जाक गेलेरेन्टर के तौर पर हुई है। तीनों म्यूजिक फेस्ट में शामिल हुए थे, जहां से इन्हें हमास ने बंधक बनाया था।

Image credits: Instagram

Gaza के किस इलाके से मिले शव, इसका खुलासा नहीं

इजराइली सेना ने ये खुलासा नहीं किया है कि तीनों शव गाजा के किस इलाके में मिले। IDF अभी राफा में जमीनी हमले कर रही है। क्योंकि इसी इलाके में इजराइली बंधकों को कैद किया गया है।

Image credits: Getty

7 अक्टूबर को हमास ने इजराइल के 250 लोगों को बनाया था बंधक

7 अक्टूबर को हमास ने इजराइल के करीब 250 लोगों को बंधक बना लिया था, जिनमें नागरिक अब भी हमास की कैद में हैं। नवंबर 2023 में एक हफ्ते के सीजफायर में कुछ बंधकों को रिहा किया था।

Image credits: Getty

शानी लूक की फोटो को मिला था अवॉर्ड

बता दें कि शानी लूक को मारकर उसके निर्वस्त्र शव को गाजा की गलियों में घुमाने वाली घटना की तस्वीर को फोटो ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला था। लोगों ने इसे यहूदियों का अपमान बताया था।

Image credits: Instagram