World news

अब अपनों की मौत का जश्न मना रहा Hamas, सुनकर नफरत करेंगे फिलिस्तीनी

Image credits: Getty

हमास चीफ की बात सुन कांप उठेगा कलेजा

इजराइल-हमास जंग को 8 महीने हो चुके हैं। इसी बीच, हमास चीफ याह्या सिनवार ने कुछ ऐसी बात कह दी है, जिसे सुनकर फिलिस्तीनियों के पैरों तले जमीन खिसक जाएगी।

Image credits: Getty

मौत का सौदागर बना हमास चीफ

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, हमास नेता सिनवार का मानना है कि इजराइल से जंग में जितने ज्यादा आम लोगों की मौत होगी, हमास को उतना ज्यादा फायदा पहुंचेगा।

Image credits: Getty

आम लोगों की मौत में फायदा देख रहा हमास

इससे पहले हमास के पॉलिटिकल चीफ इस्माइल हानिया के तीन बेटों और 4 पोतों की एयरस्ट्राइक में हुई मौत पर सिनवार ने कहा था- इस कुर्बानी से फिलिस्तीन को नई जिंदगी मिलेगी।

Image credits: Getty

सिनवार बोला- Gaza में इजराइली बमबारी हमारे लिए अच्छी

सिनवार का कहना है कि Gaza में इजराइली बमबारी उनके मकसद के लिए पॉजिटिव है। उन्हें सीजफायर से उतना फायदा नहीं मिलेगा, जितना गाजा पर इजराइल की बमबारी से।

Image credits: Getty

इजराइल से सीजफायर के खिलाफ है सिनवार

सिनवार के मुताबिक, जब तक हमारे लड़ाके युद्ध के मैदान में इजराइल के सामने खड़े हैं, तब तक हमास ये जंग हारा नहीं है। सीजफायर का कोई मतलब नहीं है।

Image credits: Getty

8 महीने में हमास ने जानबूझकर मरवाए आम लोग

हमास पर आरोप है कि उसने जानबूझकर 8 महीनों के दौरान अपने लोगों को मरवाया है। अब याह्या सिनवार खुद इस बात को कबूल कर रहा है कि उसे अपनों की मौत का ज्यादा फायदा होगा।

Image credits: Getty

अल्जीरिया की आजादी की लड़ाई से की तुलना

सिनवार ने फिलिस्तीनियों की मौत की तुलना अल्जीरिया की आजादी की लड़ाई से की है। उसके मुताबिक, 1954-1962 तक चली अल्जीरिया की आजादी की जंग में 15 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई।

Image credits: Getty

8 महीने में 16 हजार हमास आतंकी मार चुका इजराइल

इजराइल ने भी कहा है कि हमास जानबूझकर फिलिस्तीनी नागरिकों को इस्तेमाल ढाल की तरह कर रहा है। वहीं, इजराइल का दावा है कि वो पिछले 8 महीने में 16 हजार हमास आतंकियों को मार चुका है।

Image credits: Getty