Life Management: पागल से डरकर एक आदमी भागा, लेकिन रास्ता बंद होने से वो फंस गया…इसके बाद पागल ने क्या किया?

| Jan 10 2022, 11:17 AM IST

Life Management: पागल से डरकर एक आदमी भागा, लेकिन रास्ता बंद होने से वो फंस गया…इसके बाद पागल ने क्या किया?

सार

लाइफ में भी कई बार ऐसे मौके आते हैं जब हमें लगता कि हम किसी बड़ी मुसीबत में फंस चुके हैं और उससे बचने के तरीके निकालने लगते हैं। हो सकता है हकीकत इससे कुछ अलग हो। परेशानी इतनी बड़ी नही हो, जितनी हम समझ रहे हैं।
 

उज्जैन. जब हम मुसीबत से बचने की बजाए उसका मुकाबला करने का मन बना लेंगे तो वो परेशानी हमारी हिम्मत के सामने छोटी हो जाती है। Asianetnews Hindi Life Management सीरीज चला रहा है। इस सीरीज के अंतर्गत आज हम आपको ऐसा प्रसंग बता रहे हैं जिसका सार यही है कई बार परेशानी उतनी बड़ी नहीं होती, जितनी हम समझते हैं।
 

जब पागल आदमी पीछे भागा
एक बार एक आदमी की पागलखाने में नई-नई नौकरी लगी। पहले दिन जब वो पागलखाने पहुंचा तो उसने देखा कि बहुत सारे पागल उल्टी-सीधी हरकतें कर रहे थे। कोई गाने गा रहा था तो कोई तबला बजा रहा था। हर कोई अपनी मस्ती में ही मस्त था।
वहीं एक पागल और भी था, जो सबसे अलग बैठा था और अजीब हरकतें कर रहा था। आदमी ने सोचा कि ये पागल सबसे अलग क्यों बैठा है, क्यों न इसके कुछ मजे लिए जाएं। वो पागल के पास पहुंचा और उसे डराने की कोशिश करने लगा, लेकिन पागल डरा नहीं।
इसके बाद उस आदमी ने पागल के पेट पर उंगली रख दी। ये देखकर पागल एकदम गुस्से में आ गया। उस आदमी को भी लगा कि पागल अब उसे नहीं छोड़ेगा। वह तेजी से भागा, पागल भी उसके पीछे दौड़ा। आदमी ने उस पागल से बचने को बहुत कोशिश की।
लेकिन एक जगह जाकर वो आदमी फंस गया। आगे भागने की जगह नहीं थी और पीछे पागल खड़ा था। उसे लगा अब तो पागल उसे बहुत मारेगा। डर के मारे उसने आंखें बंद कर ली और भगवान को याद करने लगा। तब तक पागल उसके पास आ गया था।
जैसे ही पागल ने हाथ उठाया तो ये डर के मारे नीचे बैठ गया। पागल ने अपनी उंगली उस आदमी के पेट पर रखी और उल्टे पैर भाग गया। ये देखकर उस आदमी को समझ आया कि पागल उसे मारने के लिए नहीं दौड़ रहा था। जिसे वो बहुत बड़ी मुसीबत समझ रहा था, वो तो बहुत छोटी बात निकली।

Subscribe to get breaking news alerts

लाइफ मैनेजमेंट
परेशानियों से घबराकर भागने की बजाए उसका सामना करें। आप देखेंगे कि आपके हौंसलों के आगे परेशानियां खुद ब खुद भाग खड़ी होंगी।


 

ये खबरें भी पढ़ें...

Life Management: गुस्सैल युवक को पिता ने दिया एक काम, इसके बाद कम होने लगा उसका गुस्सा, कौन-सा था वो काम?

Life Management: पानी में मेंढक को डालकर जब बर्तन स्टोव पर रखा गया तो इसके बाद क्या हुआ, क्या वो बाहर कूदा?

Life Management: किसान और कुत्ता घर पहुंचे, संत ने पूछा “कुत्ता हांफ क्यों रहा है?” किसान ये दिया ये जवाब

Life Management: आश्रम से सामान उठाकर चोर जाने लगा तो संत की नींद खुल गई…संत ने चोर को सामने देख क्या किया?

Life Management: खिलौने वाले के पास 3 एक जैसे पुतले थे, तीनों की कीमत अलग थी...क्या थी उन पुतलों की खासियत?

Life Management: सेठ लड़के की बुरी आदतों से परेशान था, संत ने उसे बुलाया और पौधे उखाड़ने को कहा…फिर क्या हुआ?