Asianet News Hindi

COVID ने दिया कांग्रेस को तगड़ा झटका, प्रियंका गांधी होम आइसोलेट, नहीं कर पाएंगी अब चुनाव प्रचार

असम की 126 विधानसभा सीटों के लिए अंतिम चरण की वोटिंग 6 अप्रैल को होगी। इसे देखते हुए सभी पार्टियों ने अपनी जान फूंक दी है। कांग्रेस भी असम पर अपना फोकस कर रही है। वो यहां CAA के मुद्दे पर भाजपा को घेरने में लगी है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी शुक्रवार को यहां तीन जनसभाएं करने जा रही थीं, लेकिन यह दौरा ऐन मौके पर रद्द कर दिया गया। इसकी वजह कोरोना को लेकर सतर्कता बताई जा रही है। प्रियंका ने वीडियो जारी करके इस बारे में बताया।

Assam assembly elections, Congress leader Priyanka Gandhi  three public meetings in Assam kpa
Author
Guwahati, First Published Apr 2, 2021, 9:14 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गुवाहाटी, असम. पांच राज्यों तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी, असम और पश्चिम बंगाल में हो रहे विधानसभा चुनाव ने राजनीतिक दलों की प्रतिष्ठा दांव पर लगा रखी है। माना जा रहा है कि इस बार के चुनाव देश की राजनीति में बड़ा बदलाव ला सकते हैं। असम की 126 विधानसभा सीटों के लिए अंतिम चरण की वोटिंग 6 अप्रैल को होगी। इसे देखते हुए सभी पार्टियों ने अपनी जान फूंक दी है। कांग्रेस भी असम पर अपना फोकस कर रही है। वो यहां CAA के मुद्दे पर भाजपा को घेरने में लगी है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी शुक्रवार को यहां तीन जनसभाएं करने जा रही थीं, लेकिन ऐन मौके पर कार्यक्रम रद्द कर दिए गए। इसकी वजह कोरोना को लेकर सतर्कता बताई जा रही है।

प्रियंका ने वीडियो जारी करके इस बारे में बताया। यानी प्रियंका गांधी अब असम और केरल में प्रचार करने नहीं जा पाएंगी। वहीं, तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी अब कांग्रेस के लिए अच्छी खबर नहीं कही जा सकती। इन सभी राज्यों में अब 6 अप्रैल को चुनाव होने हैं। प्रियंका गांधी कुछ दिन होम आइसोलेट रहेंगी। बताया जाता है कि प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा पॉजिटिव निकले हैं।

इस बीच असम के करीमगंज में एक सफेद रंग की बोलेरो गाड़ी में मिलीं EVM पर कांग्रेस और AIUDF ने इसे गंभीर मामला बताया है। चुनाव आयोग ने यहां दुबारा वोटिंग कराने का फैसला लिया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी इस मुद्दे पर बीजेपी और चुनाव आयोग पर सवाल उठाए हैं।

प्रियंका ने रैली से पहले उठाया EVM का मुद्दा

असम विधानसभा चुनाव में EVM को लेकर फिर से विवाद शुरू हो गया है। दूसरे फेज की वोटिंग के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। वीडियो में चुनाव अधिकारी कार में EVM ले जाते हुए दिख रहे हैं और ये कार भाजपा नेता की बताई जा रही है। घटना सामने आने के बाद चुनाव आयोग ने 4 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। 

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को वीडियो क्लिप शेयर किया और चुनाव आयोग से कार्यवाई की बात की। 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios