Asianet News HindiAsianet News Hindi

नवरात्रि के पहले दिन मारुति सुजुकी की Grand Vitara SUV लॉन्च, जानें कीमत, माइलेज और फीचर्स

नवरात्रि के पहले दिन यानी 26 सितंबर को मारुति सुजुकी ने अपने ग्राहकों को एक नया तोहफा दिया है। कंपनी ने अपनी सबसे खास एसयूवी ग्रैंड विटारा की कीमत का खुलासा कर दिया है। मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा एसयूवी की कीमत 10.45 लाख रुपए (एक्स शोरूम) से लेकिर 19.65 लाख रुपए के बीच है।

Maruti Suzuki Grand Vitara SUV launched in india, know price, mileage and features kpg
Author
First Published Sep 26, 2022, 8:35 PM IST

Maruti Suzuki Grand Vitara Price: नवरात्रि के पहले दिन यानी 26 सितंबर को मारुति सुजुकी ने अपने ग्राहकों को एक नया तोहफा दिया है। कंपनी ने अपनी सबसे खास एसयूवी ग्रैंड विटारा की कीमत का खुलासा कर दिया है। मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा एसयूवी की कीमत 10.45 लाख रुपए (एक्स शोरूम) से लेकिर 19.65 लाख रुपए के बीच है। ग्रैंड विटारा एसयूवी के कई मॉडल हैं। इनमें Sigma, Delta, Zeta, Zeta+, Alpha और Alpha+ वेरिएंट्स शामिल हैं। 

ग्रैंड विटारा मैनुअल वैरिएंट की कीमतें : 
मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा एसयूवी कई वैरिएंट्स में मौजूद है। इसके एंट्री लेवल मैनुअल वैरिएंट यानी सिग्मा की कीमत 10.45 लाख रुपए, डेल्टा वेरिएंट की 11.90 लाख रुपए, जेटा वेरिएंट की 13.89 लाख रुपए, अल्फा वेरिएंट की 15.39 लाख रुपए और डुअल टोन कलर ऑप्शन में अल्फा और अल्फा प्लस की कीमत 15.55 लाख रुपए तक है। 

ग्रैंड विटारा एसयूवी के ऑटोमैटिक वैरिएंट्स की कीमतें : 
इसके अलावा ग्रैंड विटारा के ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, मोनोटोन कलर ऑप्शन और स्मार्ट हाइब्रिड पावरट्रेन ऑप्शन में डेल्टा वेरिएंट की कीमत 13.40 लाख रुपए, जेटा वेरिएंट्स की 15.39 लाख रुपए, अल्फा वेरिएंट्स की 16.89 लाख रुपए तक है। वहीं, डुअल टोन कलर ऑप्शन में अल्फा वेरिएंट्स की कीमत 17.05 लाख रुपए तक है। ग्रैंड विटारा के इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड ईसीवीटी ऑप्शन में सभी वेरिएंट्स की कीमतें 17.99 लाख रुपये से लेकर 19.65 लाख रुपये तक है। ये सभी एक्स शोरूम कीमत है। 

Maruti Suzuki Grand Vitara SUV launched in india, know price, mileage and features kpg

28 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज : 
मारुति सुजुकी की ग्रैंड विटारा हाइब्रिड एसयूवी 103 bhp की पावर और 135 Nm का टॉर्क जेनेरट करने वाले 1.5-लीटर पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन इंजन के साथ आती है। मारुति सुजुकी का दावा है कि यह अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा 27.97 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी। गाड़ी के सभी चार वैरिएंट सिग्मा, डेल्टा, जेटा और अल्फा में स्टैंडर्ड तौर पर 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा। वहीं, डेल्टा ट्रिम और इससे ऊपर के सभी वैरिएंट में 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी उपलब्ध होगा। 

ऐसा है इंटीरियर और बाकी फीचर्स : 
इंटीरियर की बात करें तो इसे काले और भूरे रंग की डुअल-टोन थीम में बनाया गया है। ग्रैंड विटारा मारुति सुजुकी की पहली गाड़ी है, जिसे पैनोरमिक सनरूफ के साथ पेश किया गया है। यह एक हेड-अप डिस्प्ले, वायरलेस चार्जर, 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ आती है। इसके अलावा इस एसयूवी में एम्बिएंट लाइटिंग, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, कीलेस एंट्री, रियर एसी वेंट, पुश स्टार्ट जैसी सुविधाएं भी हैं। गाड़ी में 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है जो एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले को सपोर्ट करता है।

11 जुलाई से शुरू हो गई थी प्री-बुकिंग : 
नई मारुति सुजुकी Grand Vitara एसयूवी के लिए प्री-बुकिंग 11 जुलाई को 11,000 रुपए की टोकन राशि के साथ पहले ही शुरू हो चुकी थीं। कंपनी ने बताया है कि ग्रैंड विटारा एसयूवी की आधिकारिक लॉन्चिंग से पहले ही इसे बंपर बुकिंग मिल चुकी है। प्राइस अनाउंसमेंट से पहले ही मारुति ग्रैंड विटारा की 55 हजार यूनिट से ज्यादा बुक हो चुकी हैं। सबसे ज्यादा बुकिंग दिल्ली, उसके बाद हैदराबाद, पुणे, मुंबई और बेंगलुरु से हुई हैं। 

ये भी देखें : 

मारुति ने लॉन्च की Ertiga 2023, जानें माइलेज, कीमत और गाड़ी में होंगे क्या-क्या नए फीचर्स

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios