Asianet News HindiAsianet News Hindi

टाटा ने लॉन्च किया Tigor CNG का सबसे सस्ता वेरिएंट, मिलेगा 26 Km से ज्यादा माइलेज, देखें फीचर्स

Tata Tigor XM iCNG: नया Tigor XM iCNG वेरिएंट चार कलर ऑप्शन- ओपल व्हाइट, डेटोना ग्रे, एरिजोना ब्लू और डीप रेड में उपलब्ध होगा। Tata Tigor CNG 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन से लैस है, जो 72bhp की पॉवर और 95Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। कंपनी के मुताबिक Tata Tigor CNG की फ्यूल एफिशिएंसी 26.49 kmkg है।

Tata Motors has launched the new Tigor XM iCNG variant at Rs 7,39,900 ANP
Author
New Delhi, First Published Aug 9, 2022, 1:57 PM IST

ऑटो डेस्क.Tata Motors ने नया Tigor XM iCNG वेरिएंट 7,39,900 रुपये (एक्स-शोरूम कीमत, दिल्ली) में लॉन्च किया है। इस साल की शुरुआत में पेश किए गए प्रोडक्ट की आईसीएनजी रेंज को कम समय में अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। नया वेरिएंट अब Tigor iCNG के लिए एंट्री-लेवल ट्रिम बन जाएगा और इसमें 4 स्पीकर सिस्टम के साथ हरमन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर विंडो, सेंट्रल लॉकिंग, रियर पार्किंग सेंसर जैसे कई प्राइवेसी और फीचर्स से लैस किया जाएगा।  इसके अलावा, नया Tigor XM iCNG वेरिएंट ओपल व्हाइट, डेटोना ग्रे, एरिज़ोना ब्लू और डीप रेड कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।

Tata Tigor XM iCNG के फीचर्स 

Tata Tigor XM iCNG की शुरुआत से देश में Tata Motors के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को और मजबूती मिलेगी। Tigor XM iCNG में 4 स्पीकर सिस्टम के साथ हरमन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेंट्रल लॉकिंग, रियर पार्किंग सेंसर, पावर विंडो और बहुत कुछ जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कार को पावर देने वाला 3 सिलेंडर 1.3 लीटर बीएस 6 इंजन है जो पेट्रोल मोड पर 84.8 बीएचपी और 113 एनएम टॉर्क पैदा करता है और सीएनजी मोड पर यह 73.2 बीएचपी और 95 एनएम टॉर्क पैदा करता है। पेट्रोल मोड में Tata Tigor के लिए दावा किया गया फ्यूल इकॉनमी आंकड़ा 19.27 kmpl है और CNG मोड में यह 26.49 km/kg का रिटर्न देता है।

Tigor iCNG वैरिएंट को मिल रहा जबरदस्त रेस्पॉन्स 

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स, मार्केटिंग और कस्टमर केयर, राजन अंबा ने कहा, “वर्तमान में, Tigor की 75% से अधिक ग्राहक बुकिंग iCNG वैरिएंट से आ रही है जो Tigor पोर्टफोलियो में इस तकनीक की मजबूत मांग का एक प्रमाण है। ऑफिशियल बयान में कहा गया है कि अपने सेगमेंट में 21% की बाजार हिस्सेदारी के साथ, टाटा टिगोर भारत में दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान बन गई। पेट्रोल, सीएनजी और इलेक्ट्रिक विकल्पों में उपलब्ध, टाटा टिगोर को खरीदारों की जरूरतों को पूरा करने के लिए मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प मिलते हैं।

यह भी पढ़ें- Maruti Suzuki WagonR 2023 : छोटी फैमली के लिए आई नई वैगनआर, शानदार डिजाइन और इन फीचर्स से है लैस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios