Tata Safari डार्क एडिशन देखकर रहे जाएंगे दंग, कंपनी ने जारी किया टीजर वीडियो, देखें इसके फीचर्स

| Jan 15 2022, 06:03 PM IST

Tata Safari डार्क एडिशन देखकर रहे जाएंगे दंग, कंपनी ने जारी किया टीजर वीडियो, देखें इसके फीचर्स

सार

Tata Safari के इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई बड़े बदलाव किए जा सकते हैं। इसमें ब्लैक-आउट फ्रंट ग्रिल के साथ ट्राई-एरो पैटर्न और बम्पर-माउंटेड हेडलैम्प्स के लिए ब्लैक केसिंग के साथ-साथ ORVMs, अलॉय व्हील्स और ब्लैक लेटरिंग पर ब्लैक एक्सेंट की सुविधा दी जा सकती है। 

ऑटो डेस्क। साल 2021 में बिक्री के मामले में हुंडई को पछाड़ने वाली टाटा मोटर्स इस साल भी दनादन गाड़ियों को लॉन्च कर बाजार लूटने को अमादा है। टाटा 17 जनवरी 2022 को नई कार सफारी डार्क एडिशन लॉन्च करने जा  रही है। टाटा ने इसका एक टीज़र वीडियो शेयर किया है, वीडियो में  इस दमदार कार का बेखौफ अंदाज नजर आ रहा है। 


आधुनिक फीचर्स किए जाएंगे शामिल
टाटा सफारी डार्क एडिशन में ट्राई-एरो पैटर्न (tri-arrow pattern) के साथ ब्लैक-आउट फ्रंट ग्रिल दिया जाएगा। इसमें बम्पर-माउंटेड हेडलैम्प्स के लिए ब्लैक केसिंग के साथ-साथ ORVMs, अलॉय व्हील्स और ब्लैक लेटरिंग पर ब्लैक एक्सेंट दिया जा सकता है।  फ्रंट फेंडर पर डार्क बैज को जगह दी जा सकती है। टाटा सफारी डार्क एडिशन ब्लैक अपहोल्स्ट्री (black upholstery) के साथ पूरी तरह से ब्लैक-आउट थीम के लिए स्टैंडर्ड टू-टोन डैशबोर्ड में परिवर्तन करेगा। इसमें वायरलेस ऐप्पल और एंड्रॉइड कनेक्टिविटी सपोर्ट के साथ 8.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक वायरलेस चार्जर, जेबीएल ऑडियो सिस्टम, 7.0-इंच पार्ट-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक पैनोरमिक सनरूफ और लेदर सीट अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। टाटा इससे पहले कंपनी Altroz, Nexon, Nexon EV और Harrier का भी डार्क एडिशन ला चुकी है। 

इंजन
टाटा सफारी डार्क के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें पहले की तरह 2.0-लीटर डीजल इंजन मिलेगा। यह इंजन 168bhp और 350Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ अटैच किया गया है। 

कीमत की जानकारी नहीं
Tata Safari का मुकाबला Hyundai Alcazar, Mahindra XUV700, MG Hector Plus और साथ ही आने वाली Kia Carens MPV से है। इस एसयूवी की कीमत की संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। 17 जनवरी 2022 को लॉन्चिंग के बाद ही इशकी कीमत के संबंध में खुलासा किया जाएगा। 

लॉन्च होने के बाद मुकाबला

टाटा के डार्क एडिशन में टाटा अल्ट्रोज़ डार्क एडिशन, टाटा नेक्सॉन डार्क एडिशन, टाटा नेक्सॉन ईवी डार्क एडिशन और टाटा हैरियर डार्क एडिशन शामिल हैं। Tata Safari का मुकाबला Hyundai Alcazar, Mahindra XUV700, MG Hector Plus और साथ ही आने वाली Kia Carens MPV से होगी।