Asianet News Hindi

बिहार में वोटिंग से एक दिन पहले बवाल, मूर्ति विसर्जन के दौरान चली गोली, एक की मौत, 20 पुलिस कर्मी घायल

डीएम ने कहा है कि स्थिति फिलहाल शांतिपूर्ण है। दोषियों की पहचान की जा रही है। प्रथम दृष्टया यह बात सामने आई है कि जानबूझकर कुछ लोगों द्वारा पुलिस पर मारपीट करने का झूठा आरोप लगाते हुए माहौल को खराब किया गया और भीड़ को पुलिस के खिलाफ उकसाया गया। फिलहाल स्थिति शांतिपूर्ण है. कुछ उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया है।

Bihar election: One day before voting in Bihar, one shot during idol immersion, one killed, 20 policemen injured asa
Author
Bihar, First Published Oct 27, 2020, 9:28 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना (Bihar ) । बिहार विधानसभा चुनाव के पहले फेज के चुनाव के पहले मुंगेर से बड़ी खबर आ रही है। जहां बीती रात दुर्गा मूर्ति विसर्जन को लेकर हुए बवाल के बीच गोली चल गई, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई गई, जबकि 20 पुलिस कर्मी घायल बताए जा रहे हैं। फिलहाल, इस समय स्थितनि तनाव पूर्ण है। बता दें कि 28 अक्टूबर को पहले चरण का मतदान होना है, मुंगेर में भी कल ही वोट डाले जाएंगे।

..तो यह है पूरा मामला
इस मामले प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो सभी प्रतिमा विसर्जन के लिए लाइन में लगी हुई बड़ी देवी की प्रतिमा विसर्जन का इंतजार कर रही थीं। इसी दौरान कुछ पुलिस पदाधिकार पंडित दीन दयाल चौक के पास अपनी बारी का इंतजार कर रहे एक प्रतिमा विसर्जन समिति के लोगों पर दवाब डालने लगे। इससे प्रतिमा विसर्जन समिति के लोगों और पुलिस के बीच नोक झोंक हो गई, जिसे लेकर बवाल हुआ तो पुलिस को गोली चलानी पड़ी।

ये फैलाई गई अफवाह
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस और लोगों के बीच मारपीट और पत्थरबाजी भी हुई है। हंगामा के बाद चौक पर ही कई मूर्तियां खड़ी हैं। पथराव और गोलीबारी के बीच अफवाह भी फैलाई गई, जिससे माहौल खराब हो गया।

डीएम ने कहा-भीड़ को उकसाया गया
राजेश मीणा और पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने घटना स्थल का दौरा किया है। डीएम ने कहा है कि स्थिति फिलहाल शांतिपूर्ण है। दोषियों की पहचान की जा रही है। प्रथम दृष्टया यह बात सामने आई है कि जानबूझकर कुछ लोगों द्वारा पुलिस पर मारपीट करने का झूठा आरोप लगाते हुए माहौल को खराब किया गया और भीड़ को पुलिस के खिलाफ उकसाया गया। फिलहाल स्थिति शांतिपूर्ण है. कुछ उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios