Asianet News Hindi

RJD-कांग्रेस से योगी के सवाल- सबसे ज्यादा वक्त तक किया राज, दिया क्या? 'जाति की राजनीति और बंटवारा'

CM योगी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस आरजेडी ने देश और बिहार में सबसे लंबे वक्त तक राज किया मगर गरीब जनता की भलाई के लिए कोई काम नहीं किया। अब नौकरियों के झूठे वादे से नौजवानों को भरमा रहे हैं। 

CM Yogi's question to RJD Congress ruled for longest time but what was given
Author
Patna, First Published Nov 2, 2020, 4:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाल्मीकि नगर/सीतामढ़ी/पटना। बिहार के चुनावी दौरे पर आए उप सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस और आरजेडी के शासन पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि इनके राज में गरीब वंचित समाज का हक मारा गया और बिहार पिछड़ेपन का शिकार हुआ। योगी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस आरजेडी ने देश और बिहार में सबसे लंबे वक्त तक राज किया मगर गरीब जनता की भलाई के लिए कोई काम नहीं किया। अब नौकरियों के झूठे वादे से नौजवानों को भरमा रहे हैं। 

यूपी सीएम कहा- "कांग्रेस ने देश में सबसे ज्यादा वक्त तक शासन किया। आरजेडी-कांग्रेस ने बिहार में सबसे ज्यादा समय तक राज किया। मगर इन्होंने क्या किया? ​आरजेडी-कांग्रेस ने गरीबों को मकान, बिजली, गैस कनेक्शन, रोजगार, स्वास्थ्य बीमा कवर, किसान सम्मान निधि नहीं दिया। बल्कि हड़पने का काम किया था।" यूपी सीएम ने कहा- अब ये ये लोग एक बार फिर से आंखों में धूल झोंकने का काम कर रहे हैं। लेकिन इनके बहकावे में आने की जरूरत नहीं है।

नौकरियों के वादे को बताया झुनझुना 
महागठबंधन के सीएम फेस तेजस्वी यादव के 10 लाख नौकरियों के वादे को खोखला और उससे बचने की सलाह देते हुए योगी ने कहा- "इनके शासन में बिहार में नौकरी और रोजगार बेंचा जाता था। गरीबों को खाना नहीं मिलता था, जानवरों का चारा भी चट कर जाते थे। यही तो इनकी पहचान थी। अब वही लोग नौकरियों का झुनझुना बजा रहे हैं। नौजवानों इनके बहकावे में आने की आवश्यकता नहीं है।"

आरजेडी-कांग्रेस पर बांटने की राजनीति का आरोप 
आरजेडी-कांग्रेस पर जाति-धर्म की राजनीति का आरोप लगाते हुए योगी ने कहा- "आरजेडी और कांग्रेस सिर्फ और सिर्फ विभाजन की राजनीति करते हैं। धोखा देने के अलावा इनके पास कोई काम नहीं। पहले 1947 में इन्होंने देश बांटा, अब जाति-मजहब के आधार पर लोगों को बांट रहे हैं लगातार समाज को जाति-क्षेत्र के नाम पर बांटने का काम कर रहे हैं। ये लोग कभी जोड़ने का काम नहीं कर सकते। इनसे कोई उम्मीद नहीं कर सकते।" 

विकास के लिए नीतीश को फिर बनाए सीएम 
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एनडीए के राज में पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार खुशहाली के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है। बिहार का विकास होता रहे इसके लिए एक बार फिर से एनडीए उम्मीदवारों को जीताकर नीतीश को मुख्यमंत्री बनवाना है। लूट-खसोट करने वालों को सत्ता से बाहर रखना है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios