Asianet News Hindi

बिहार में ट्रंप, जेपी नड्डा बोले- 'कोरोना से अमेरिका डगमगा गया, लेकिन मोदीजी ने लॉकडाउन से देश बचा लिया'

बीजेपी प्रेसिडेंट जेपी नड्डा ने दावा किया कि कोरोना महामारी के बाद अमेरिका और यूरोपीय देशों की हालत खराब हो गई लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी के फैसलों की वजह से भारत बच गया। 

Trump in Bihar election JP Nadda said us struggling but pm Modi saved india from lockdown
Author
Begusarai, First Published Oct 30, 2020, 4:20 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बेगूसराय/पटना। बिहार के विधानसभा चुनाव अभियान में बीजेपी प्रेसिडेंट जेपी नड्डा ने दावा किया कि कोरोना महामारी के बाद अमेरिका और यूरोपीय देशों की हालत खराब हो गई लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी के फैसलों की वजह से भारत बच गया। उन्होंने यह भी दावा किया कि पहले कोरोना की जांच के लिए देश में सिर्फ पुणे में एक टेस्ट लेबोरेटरी थी, मगर कुछ ही महीनों में 1650 लेबोरेटरी बना लिए गए। यह सबकुछ प्रधानमंत्री की वजह से संभव हुआ। 

बीजेपी प्रेसिडेंट ने कहा- "अमेरिका इतना बड़ा देश है लेकिन कोरोना से परेशान हो गया। अमेरिका डगमगा गया। वहां डोनाल्ड ट्रम्प चुनाव लड़ रहे हैं और बाइडेन कोरोना को लेकर उनको घेर रहे हैं। किस बात पर घेर रहे हैं कि ट्रम्प कोरोना संभाल नहीं पाए। यूरोप के देश जिनकी स्वास्थ्य व्यवस्था हमसे बहुत बढ़िया थी कोरोना में लाचार महसूस कर रहे हैं। लेकिन 130 करोड़ लोगों के देश में मोदीजी ने समय पर लॉकडाउन लगाकर लोगों को बचा लिया।"

तीन महीने में बनवाए 1650 टेस्टिंग सेंटर
बिहार के बेगूसराय में एनडीए के पक्ष में रैली कर रहे जेपी नड्डा ने कहा- "ये होता है नेतृत्व का फर्क। ये हमारा रिपोर्ट कार्ड है। पहले सिर्फ एक टेस्ट लेबोरेटरी होती थी पुणे में। तीन महीने के अंदर मोदीजी ने देशभर में 1650 टेस्टिंग सेंटर बनवाए हैं। आज हम हर रोज 15 लाख टेस्ट कर रहे हैं और छह घंटों में कोरोना की रिपोर्ट मिल रही है।" 

केंद्र की योजनाओं से मिली गरीबों को मदद 
बीजेपी का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए बीजेपी प्रेसिडेंट ने कहा- "पीएम गरीब कल्याण पैकेज के तहत करीब 1.70 लाख करोड़ रुपये देकर मार्च से लेकर छठ तक 80 करोड़ गरीबों को 5 किलो गेहूं या चावल और 1 किलो दाल मुफ्त दी गई है। किसान सम्मान निधि योजना के तहत 8.56 करोड़ किसानों को 2-2 हजार रुपये दिए हैं। आप बताइए कि लालटेन जलानी है कि एलईडी बल्ब जलाना है? लूटराज रखना है या DBT से सीधे सरकारी योजनाओं का पैसा खाते में चाहिए? बाहुबल चाहिए या विकास बल चाहिए? आपको बिहार का विकास करना है तो एनडीए को जिताना है।"

विपक्ष के दागी अतीत पर प्रहार 
विपक्ष पर आरोप लगाते हुए नड्डा ने कहा- "चुनाव में आप किस पर भरोसा करेंगे? जिसने पहले जो काम किया हो, वही तो आगे करेगा। ये तेल पिलावन-लाठी भाजन वालों पर भरोसा है, आपको? इनकी पार्टी का इतिहास ही भविष्य बता रहा है।"

फोटो: बेगूसराय में जेपी नड्डा 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios