Asianet News HindiAsianet News Hindi

प्याज की लूटः हाई-वे पर अज्ञात अपराधियों ने 102 बोरा प्याज लूटे, सिर पीटते थाने पहुंचा व्यापारी

अब सोने-चांदी, रुपए, बाइक और मोबाइल लूट की तरह प्याज को भी लूटा जा रहा है। ताजा घटना बिहार के कैमूर जिले की है।  जहां अज्ञात अपराधियों ने हाई-वे पर गाड़ी को रोकवा कर 102 बोरा प्याज लूट लिए। 

102 bags onoion lotted on nh-2 in kaimur bihar
Author
Kaimur, First Published Dec 27, 2019, 2:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कैमूर। प्याज की आसमान छूती कीमत ने उसे सोने सरीखा महंगा बना दिया है। अब सोने-चांदी, रुपए, बाइक और मोबाइल लूट की तरह प्याज को भी लूट लिया जा रहा है। शुक्रवार को प्याज लूट की एक बड़ी घटना बिहार के कैमूर जिले से सामने आई। जहां अपराधियों ने 102 बोरा प्याज लूट लिया। पीड़ित व्यापारी ने लूटी गई प्याज की कीमत 3.50 लाख रुपए बताई है। घटना को लेकर व्यापारी में थाने में शिकायत दर्ज कराई है। अपनी शिकायत में व्यापारी ने बताया कि प्याज की ये खेप इलाहाबाद से जहानाबाद जा रही थी। शुक्रवार को कैमूर जिला के मोहनिया थाना क्षेत्र में मुठानी के पास अज्ञात अपराधियों ने लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। 

100-150 रुपए प्रतिकिलो बिक रहा है प्याज
शिकायत मिलने के बाद पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। बता दें कि प्याज की ऊंची कीमत के कारण यह आम लोगों की पहुंच से दूर जा चुका है। होटल और किचन से प्याज पहले ही गायब हो चुका है। खास आयोजन पर लोग एक किलो की जगह आधा किलो अथवा एक पाव प्याज डालकर काम चला रहे हैं। बताते चले कि प्याज की खुदरा कीमत 100 से 150 रुपए प्रतिकिलो है। कई जगहों पर तो अब दुकानदार भी प्याज रखना बंद कर चुके हैं। 

अभी और आएगी प्याज की कीमत में तेजी
दूसरी ओर विशेषज्ञों के अनुसार प्याज की कीमत में अभी और तेजी आएगी। संभावित तेजी का कारण बताते हुए विशेषज्ञों ने बताया कि महाराष्ट्र में फिर से बारिश होने से प्याज का आयात प्रभावित होगा। जबकि तुर्की से आ रहे प्याजों पर भी रोक लग गई है। ऐसे में बिना प्याज के पिछले चार महीने से भोजन कर रहे लोगों को अभी जायकेदार भोजन के लिए और इंतजार करना होगा। 

प्रतीकात्मक फोटो

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios