Asianet News Hindi

24 घंटों में मिले कोरोना के 37 और नए मरीज, 400 के पार पहुंचा बिहार का आंकड़ा

बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या लगतार बढ़ती जा रही है। बीते 24 घंटों में राज्य में कोरोना के 37 नए मरीज मिले। राज्य में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 403 हो गई है। 
 

37 new corona positive patient found in bihar in last 24 hour total number goes to 403 pra
Author
Patna, First Published Apr 30, 2020, 12:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। कोविड-19 के मरीजों का सिलसिला बिहार में थमता नजर नहीं आ रहा है। बीते 24 घंटों में बिहार में कोरोना के 37 और मरीज मिले। कुल पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 403 हो गई है। बुधवार को पश्चिम चंपारण में 5, बक्सर में 14, रोहतास में 3, पटना में 3, भोजपुर में दो, दरभंगा में 4 और बेगूसराय में दो, वैशाल, मधेपुरा, औरंगाबाद और सीतामढ़ी में एक-एक मरीज मिले हैं। 

पश्चिम चंपारण में कोरोना के मरीज मिलने के साथ राज्य में अब 29 जिले संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। पश्चिम चंपारण में 5 प्रवासी मजदूरों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ये पांचों दिल्ली से आए थे। सभी को 25 अप्रैल को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था और सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। 

बक्सर में मिले 12 नए मरीज, कुल संख्या 40 हुई
दूसरी ओर दरभंगा के चार नए पॉजिटिव 27 अप्रैल को मिले मरीज के रिश्तेदार हैं। ये 22 अप्रैल को दिल्ली से लौटे थे। रिश्तेदारों में पत्नी, मां एवं रिश्ते के सास व ससुर शामिल हैं। बक्सर में एक छह महीना और एक एक साल की बच्ची भी है। अभी तक बक्सर में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 40 हो गई है। 

कोरोना संक्रमण की रफ्तार बिहार में लगातार तेज हो रही है। पिछले 10 दिनों में कुल 299 पॉजिटिव मरीज राज्य में मिले हैं। यानी हर दिन लगभग 30 लोग संक्रमित हो रहे हैं। वहीं बांका के कटोरिया थाना क्षेत्र का एक युवक जामताड़ा में कोरोना पॉजिटिव मिला है। उसका इलाज जामताड़ा जिला अस्पताल में किया जा रहा है।

मुंगेर के लिए राहत भरा दिन रहा बुधवार
वहीं कोरोना का हॉटस्पॉट बने मुंगेर के लिए बुधवार का दिन राहत भरा रहा। 23 अप्रैल के बाद बुधवार को वो पहला दिन बीता जब मुंगेर के किसी व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई। मुंगेर इस समय कोरोना के मामले बिहार का सर्वाधिक प्रभावित जिला है। यहां से कोरोना के अभी तक 92 मरीज मिल चुके हैं। कोरोना से बचाव के लिए राज्य सरकार के निर्देश पर स्क्रीनिंग तेज कर दी गई है। संदिग्धों का सैंपल कलेक्ट कर जांच के लिए भेजा जा रहा है। साथ ही संक्रमित इलाकों में लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन किया जा रहा है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios