Asianet News HindiAsianet News Hindi

जमीन विवाद में युवक की पीट-पीट कर हत्या, तीन गिरफ्तार, इलाके में तनाव

दो पक्षों में चल रहे जमीन विवाद में रविवार की रात एक युवक की जमकर पिटाई की गई। युवक को अधमरा कर अपराधी भाग निकले। सोमवार की सुबह की इलाज के क्रम में युवक की मौत हो गई।
 

a man beaten up death over land dispute between two parties in araria kpm
Author
New Delhi, First Published Dec 23, 2019, 4:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


अररिया: जमीन विवाद सुलझाने के लिए बिहार के प्रत्येक पुलिस स्टेशन में शनिवार को जनता दरबार लगता है। जिसमें आपसी सहमति पर सीओ और थानाध्यक्ष मिलकर विवाद का समाधान करते है। जनता दरबार के लगातार लगने के बाद भी बिहार में जमीन विवाद में लोगों की हत्या की घटनाओं में कमी नहीं आ रही है। हालिया घटना अररिया जिले के रानीगंज थाना की है। जहां मझुवा पक्षिम पंचायत के महादेवपुर टोला में भूमि विवाद में एक 40 वर्षीय युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान महादेवपुर टोला के गोपाल टुड्डू के पुत्र रोहित टुड्डू के रूप में हुई है।

घर से खींच कर लाठी-डंडे से पीटा

घटना के बारे में मृतक के भाई ने पुलिस को बताया कि रविवार की रात जब रोहित अपने घर मे अकेला था, तभी गांव के ही होपना बास्की, मंगल टुड्डू, तल्लु टुड्डू, लक्ष्मण टुड्डू, शिवलाल टुड्डू ने उसपर हमला कर दिया। वे लोग लाठी-डंडे से मारते हुए रोहित को घर से बाहर खींचकर बाहर ले गए और बुरी तरह से पीटा। रोहित को  बचाने आयी भाई की पत्नी को भी इन लोगों ने जमकर पिटाई कर दी। हल्ला होने पर आसपास के लोग पहुंचे। जिसके बाद दूसरे पक्ष के लोग भाग खड़े हुए। स्थानीय लोग रोहित को लेकर इलाज के लिए रानीगंज अस्पताल पहुंचे।

जनता दरबार में चल रही थी सुनवाई

प्राथमिक उपचार के बाद रोहित को परिजन उसे घर लेकर चले गए। लेकिन सोमवार की सुबह उसकी मौत हो गई। इसके बाद घटना की सूचना रानीगंज पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अररिया सदर अस्पताल भेजा। मृतक के भाई के फर्द बयान पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की और त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन युवकों को हिरासत में लिया है। रानीगंज थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष बृन्द कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों में पुराना जमीनी विवाद है। जनता दरबार में विवाद की सुनवाई चल रही है।  

घटना के बाद गांव में तनाव

प्रभारी थानाध्यक्ष ने आगे बताया कि जनता दरबार में सुनवाई चलने के बीच में ही रविवार को घटना हो गयी। बताया कि मृतक के भाई के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। हिरासत में लिए गए युवकों में  गांव के ही जीतेन्द्र मरांडी, होपना बास्की और शिवलाल टुड्डू शामिल हैं। घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल है। बताया जाता है कि मृतक अपने परिवार का इकलौता कमाऊ सदस्य था। जिसकी असामयिक मौत से परिजनों में कोहराम मचा है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios