Asianet News HindiAsianet News Hindi

वाल्मिकी टाईगर रिजर्व में बाघ की दहशतः फिर एक किसान को बनाया शिकार, लोगों में आक्रोश व दहशत

बिहार के बगहा में फिर एक बार एक किसान की बाघ की जान लेने का मामला सामने आया है। इससे पहले ही टाइगर ने एक महिला को निशाना बनाया था।  घटना के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश के साथ दहशत भी है। मामला वाल्मिकी टाइगर रिजर्व का है।

bagaha Valmiki Tiger Reserve news farmer attacked and killed by tiger villagers in fear and anger against officers asc
Author
First Published Sep 21, 2022, 5:35 PM IST

बगहा (बिहार): बिहार में बाघ ने बुधवार को एक किसान को मौत के घाट उतार दिया। किसान अपने परिवार के साथ खेत में काम कर रहा था। इसी दौरान एक बाघ में किसान पर हमला कर दिया। बाघ किसान को खींचते हुए ले गया। ग्रामीण जुटे तो बाघ किसान के शव को गन्ने के खेत में छोड़ भाग गया। मामला बगहा के वाल्मीकि टाईगर रिजर्व का है। सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। ग्रामीणों ने वन विभाग के खिलाफ आक्रोश है। वाल्मीकि टाईगर रिजर्व ने बाघों के हो रहे लागातार हमले में ग्रामीण दहशत में हैं।  

परिवार के सामने खींच ले गया
वाल्ममीकि टाईगर रिजर्व के बैरिया कला गांव में रहने वाला किसान रामप्रसाद उरांव अपने परिवार के साथ खेत में काम कर रहा था। इसी वक्त बाघ ने किसान पर हमला बोल दिया। परिवार के सामने ही किसान को बाघ जबड़े में दबाकर घसीटता हुआ ले जाने लगा। लाठी-डंडा लेकर ग्रामीण जुटे तो बाघ किसान के शव को छोड़ भाग गया। गन्ने के खेत में जाने पर रामप्रसाद उरांव का शव मिला। इलाके में बाघ के लगातार हो रहे हमले से आस-पास के ग्रामीणों में दहशत है। वन विभाग से सुरक्षा मुहैया करने की मांग लोग कर रहे हैं।

12 सितंबर को ही एक महिला को बाघ ने मार डाला था 
12 सितंबर को ही वाल्मीकि नगर के बैरिया काला में एक बाघ ने बैरिया कला गांव में रहने वाली गुलबंदी देवी को मौत के घाट उतारा था। घटना के दौरान उक्त महिला भी अपने खेत में काम कर रही थी। इसी दौरान बाघ ने हमला बोल दिया था। जिसके बाद ग्रामीणों ने शव के साथ वन विभाग के कार्यालय में प्रदर्शन किया था। ग्रामीण वन विभाग के अधिकारियों से सुरक्षा मुहैया उपलब्ध कराने की मांग कर रहे थे। वहीं, वाल्मीकि टाईगर रिजर्व में पिछले पांच महीनों में बाघ ने 5 लोगों पर जानलेवा हमला किया है। इनमें तीन लोगों की मौत होग गई। जबकि अविनाश नामक युवक गंभीर रुप से घायल हुआ था।

यह भी पढ़े- क्रूरता की हद: पत्नी को मार डाला...बुजुर्ग मां और बच्चों को भी नहीं छोड़ा, फिर खुद के कर लिए टुकड़े-टकुड़े

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios