Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिहार में 2 बच्चे अचानक बने अरबपति, खाते में पड़ा 900 करोड़ रुपया..बड़े-बड़े बिजनेस टायकून भी पीछे

सोचिए अगर किसी के पास लाख रुपए भी ना हो और वह अचानक करोड़पति बन जाए तो क्या होगा। बिहार के कटिहार में ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला सामने ने आया है। जहां दो छात्र बड़े से बड़े बिजनेस टायकून से ज्यादा अमीर हो गए। उनके बैंक अकाउंट में अचानक 960 करोड़ रुपए आ गए।

Bihar 2 students of 6th class became millionaire overnight, know what is the whole case
Author
Patna, First Published Sep 16, 2021, 11:00 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कटिहार (बिहार). सोचिए अगर किसी के पास लाख रुपए भी ना हो और वह अचानक करोड़पति बन जाए तो क्या होगा। बिहार के कटिहार में ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला सामने ने आया है। जहां दो छात्र बड़े से बड़े बिजनेस टायकून से ज्यादा अमीर हो गए। उनके बैंक अकाउंट में अचानक 960 करोड़ रुपए आ गए।  इतनी बड़ी धनराशि जब खाते में आई तो बैंक अधिकारी भी हैरान थे।

आशीष और गुरु चरण बने अरबपति
दरअसल, यह मामला कटिहार जिले के पस्तिया गांव का है। जहां बुधवार शाम कक्षा 6 में पढ़ने वाले आशीष के खाते में 6 करोड़ 20 लाख 11 हजार रुपए आ गए। वहीं दूसरे छात्र  गुरु चरण विश्वास के खाते में 905 करोड़ से ज्यादा धन राशि आ गए। दोनों का बैंक खाता बिहार ग्रामीण बैंक में है।

रातों रात दो बच्चे ऐसे बन करोड़पति
बता दें कि दोनों बच्चों के खाते में स्कूल ड्रेस के लिए सरकारी राशि खाते में आनी थी। इसलिए आशीष और गुरु चरण अपने परिजनों के साथ इंटरनेट केंद्र पर अपना एकाउंट चेक करवाने गए हुए थे। लेकिन जब खाते चेक किए तो एक साथ इतनी बड़ी राशि देखकर वो भी चौंक गए। इंटरनेट वाले एक नहीं कई बार चेक किया, लेकिन राशि 900 करोड़ से ज्यादा थी। उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि यह कैसे संभव हुआ है। वह कैसे रातों रात करोड़पति बन गए। 

 बैंक में खाते चेक कराने की लग रही कतार
जैसे ही इस मामले की जानकारी गांव में पता चली तो हड़कंप मच गया। आलम यह हुआ कि हर व्यक्ति अपना-अपना बैंक एकाउंट चेक करवाने लगा। आलम यह हो ग गया है कि हर बैंक और इंटरनेट सेंटर पर लोगों की लाइन लगी हुई है। उनको ऐसा लग है कि कहीं उनके खाते में भी यह पैसे आए हों। 

 दोनों बच्चों के खातों पर लगाई रोक
बता दें कि  जब बैंक को इस बारे में पता चला तो  दोनों बच्चों के खाते से भुगतान पर रोक लगा दी। वहीं मामले की जानकारी देते हुए बिहार ग्रामीण मैनेजर मनोज गुप्ता ने बताया कि फिलहाल खाते की जांच की जा रही है। आखिर यह पैसा कहां से आया हुआ है, फिलहाल खाते के लेनदेन पर रोक लगा दी गई है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios