Asianet News HindiAsianet News Hindi

ये हैं बिहार के विधायक, सिर पर हेलमेट और मंजीरा बजाते पहुंचे विधानसभा, सुनाई पुरानी इमोशनल कहानी

 हेलमेट लगाकर और मंजीरा बजाने वाले यह विधायक सतीश दास हैं। जो कि विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के विधायक हैं।   पत्रकारों ने इस तरह आने की वजह पूछी तो कहा कि जान की चिंता है, सिर ना फूटे इसलिए हेलमेल लगागे आना पड़ा है।

bihar assembly monsoon session 2021 rjd mla satish das reached vidhansabha wearing helmet kpr
Author
Patna, First Published Jul 26, 2021, 5:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना. बिहार विधानसभा में आज यानि सोमवार से मानसून सत्र की हो गई है। जो कि पांच दिन तक चलेगा। लेकिन पहले ही दिन विपक्ष के कई विधायक सरकार के खिलाफ अनोखे तरीके से विरोध करते हुए  विधानसभा पहुंचे। इसमें से एक विधायक की सबसे ज्यादा चर्चा रही, क्योंकि वह अपने सिर पर हेलमेट और हाथों में मंजीरा लेकर पहुंचे थे।

'विधायकों को डर कहीं सरकार उनको पिटवा ना दे'
दरअसल, हेलमेट लगाकर और मंजीरा बजाने वाले यह विधायक सतीश दास हैं। जो कि विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के विधायक हैं। जब पत्रकारों ने इस तरह आने की वजह पूछी तो कहा कि जान की चिंता है, सिर ना फूटे इसलिए हेलमेल लगागे आना पड़ा है। क्योंकि पिछले सत्र में विपक्ष के विधायकों के साथ मारपीट जो हुई थी। वहीं मंजीरा इसलिए बजा रहे हैं ताकि नीतीश सरकार सोई हुई है तो वह उठ जाए। सदन में इससे मुख्यमंत्री को जगाएंगे।

पिछले साल विधायकों की हुई थी पिटाई
बता दें कि पिछली साल ग्रीष्मकाल सत्र के दौरान 23 मार्च के दिन  विधानसभा में जबरदस्त हंगामा हुआ था। जिसमें कई विधायकों की पिटाई भी हुई थी। विधा सभा अध्यक्ष के कक्ष का घेराव करने वाले विपक्ष के विधायकों को हटाने के लिए सरकार को भारी संख्या में पुलिस बुलानी पड़ी थी। इसलिए आज यह विधायक इस हाल में पहुंचे हुए हैं, उनको लगता है कि सरकार उन्हें अचानक से पिटवा सकती है।


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios