Asianet News Hindi

दिल्ली के बाद मिशन बिहार; चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी, पटना में हाई लेवल मीटिंग

बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी में सभी पार्टी लग चुकी है। रविवार को पटना में भाजपा की एक हाई लेवल मीटिंग चल रही है। जिसमें चुनाव की रणनीति और पार्टी नेताओं के बीच काम का बंटवारा किया जा रहा है। 
 

bihar bjp calls high level meeting regarding 2020 assembly election in patna pra
Author
Patna, First Published Feb 16, 2020, 2:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। अक्टूबर-नवंबर 2020 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी भारतीय जनता पार्टी भी शुरू कर चुकी है। रविवार को राजधानी पटना में भाजपा की एक हाई लेवल मीटिंग चल रही है। जिसमें पार्टी के सीनियर नेताओं के साथ बिहार के सभी जिलों के जिलाअध्यक्ष शामिल हो रहे है। बैठक की जानकारी देते हुए बिहार भाजपा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर बैठक की कुछ तस्वीरों के साथ बैठक में शामिल प्रमुख नेताओं के नाम बताए है। जिसके अनुसार पटना के प्रदेश कार्यालय में चल रही इस बैठक में राष्ट्रीय महासचिव भुपेंद्र यादव, बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय,  संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ और  सह संगठन महामंत्री शिवनारायण महतो शामिल हो रहे हैं। 

2010 से ज्यादा सीट जीतने पर रहेगा फोकस
इन बड़े नेताओं के अलावा इस बैठक में भाजपा के सभी प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चा अध्यक्ष एवं जिला अध्यक्ष भी शामिल हो रहे है। इस बैठक में भाजपा विधानसभा चुनाव 2020 के बारे में रणनीति बना रही है। बैठक में शामिल होने से पहले भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बताया कि इस बैठक में भाजपा के बूथ स्तर से लेकर जिला स्तर तक के कार्यकर्ताओं को टास्क फिक्स किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस बार के चुनाव में एनडीए 2010 के तुलना में मिली सीटों से ज्यादा सीट जीतने का प्रयास करेगी। बता दें कि 2015 में हुए बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए बिखड़ा हुआ था। भाजपा-जदयू में हुए तकरार के बाद जदयू और राजद ने साथ मिलकर भाजपा को चुनावी चुनौती दी थी। 

भाजपा प्रदेश कमेटी का गठन शीघ्रः संजय जायसवाल
संजय जायसवाल ने आगे बताया कि इस बार एनडीए इनटेक्ट है जबकि महागठबंधन बिखड़ा हुआ है। उन्होंने बताया कि आज के बैठक के बाद प्रदेश भाजपा कमेटी की बैठक होगी। जिसमें सभी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा किया जाएगा। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि प्रदेश भाजपा कमेटी का गठन भी शीघ्र ही कर लिया जाएगा। बता दें कि बिहार की अन्य राजनीतिक पार्टियां भी चुनावी तैयारी में लग चुकी है। भाजपा के बाद राजद ने भी कुछ दिनों पहले अपने जिलाध्यक्षों के नाम का ऐलान किया था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios