Asianet News HindiAsianet News Hindi

Bihar By-Election: लालू यादव की आज कुशेश्वरस्थान और तारापुर में जनसभाएं, 6 साल बाद प्रचार करेंगे राजद प्रमुख..

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) करीब तीन साल के बाद पटना लौटे हैं। आज वह दो चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इससे पहले सोमवार को डॉक्टरों की टीम ने उनकी जांच की और उन्हें संयम के साथ कार्य करने की सलाह दी। डॉक्टरों की सलाह के बाद पार्टी ने लालू प्रसाद के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया। अब वह दो दिन की जगह दोनों जगहों पर एक ही दिन हेलीकॉप्टर से प्रचार में जाएंगे। 

Bihar by election RJD chief Lalu Prasad Yadav will public meetings in Kusheshwarsthan and Tarapur today News and Updates
Author
Bihar, First Published Oct 27, 2021, 8:10 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। राजद प्रमुख लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) बुधवार को उप चुनाव वाली दोनों विधानसभा क्षेत्र कुशेश्वरस्थान और तारापुर में चुनावी जनसभाएं करने जाएंगे। लालू सबसे पहले सुबह 11.40 बजे तारापुर विधानसभा क्षेत्र के गाजीपुर मैदान में चुनावी सभा करेंगे। वहां से वह कुशेश्वरस्थान जाएंगे। यहां वह दरभंगा के झझरा हाइस्कूल मैदान में 1.50 बजे चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। लालू के साथ तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) भी उपस्थित रहेंगे। लालू करीब 6 साल बाद जनता के बीच गरजेंगे। इससे पहले वे बिहार में 2015 के आम चुनाव में सक्रिय थे। इधर, इन दोनों विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार प्रसार के लिए कोने-कोने से नेता खुद पहुंच रहे हैं।

बता दें कि बिहार के कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को मतदान होना है। जबकि दो नवंबर को वोटों की गिनती होगी। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) गांव-गांव में रोड शो कर रहे हैं तो नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और उनकी जदयू भी जोरशोर से लगी है। करीब तीन साल के बाद लालू यादव पटना लौटे हैं और अब वह चुनावी जनसभा को संबोधित करने जा रहे हैं। यह तय है कि दोनों जनसभाओं में लालू यादव सरकार और नीतीश कुमार पर हमलावर रहेंगे। क्योंकि एक दिन पहले ही उन्होंने बयान दिया है कि वो नीतीश कुमार का विसर्जन करने आए हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि लालू जनसभा में सरकार के खिलाफ बोलने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ने वाले हैं। लालू ने बिहार आने से पहले भक्त चरण दास पर बयान देकर सरगर्मी बढ़ा दी थी।

लालू यादव के आने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा: जदयू
एक तरफ राजद चुनावी सभा की तैयारी में है तो दूसरी ओर जदयू हमलावर है। जदयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि एक प्राइवेट लिमिटेड पार्टी की तरह चलने वाली पारिवारिक पार्टी में हिस्सेदारी की जंग छिड़ी रहती है। जिस तरह दोनों भाइयों में कुश्ती हो रही है, सबको दिख रहा है। तेजस्वी यादव  के कहने पर तेजप्रताप यादव को घर में घुसने नहीं दिया जाता और फिर तेजप्रताप अपने ही घर में धरने पर बैठते हैं. लालू यादव उन्हें मनाने जाते हैं, जो अपनी पार्टी और परिवार नहीं संभाल सकते, वो जनता को क्या संभाल लेंगे। लालू यादव के आने से कोई फर्क नहीं पड़ता।

कांग्रेस बोली- लालू से जनता सवाल करेगी
दोनों सीटों पर जीत के लिए सभी दल पूरी ताकत झोंक रहे हैं। एनडीए के नेता लगातार चुनावी इलाकों में कैंप कर रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को दोनों जगहों पर चुनावी सभा को संबोधित किया। उपचुनाव में एनडीए ने जदयू समर्थित प्रत्याशी को मैदान में उतारा है। अब लालू के चुनावी मैदान में आने की खबर से सियासत गरमा गई है। कांग्रेस ने राजद पर निशाना साधा और कहा कि लालू से जनता सवाल करेगी। भाजपा का कहना है कि लालू के प्रचार का इस बार भी कोई असर नहीं पड़ने वाला है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios