Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिहार दरोगा परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने का आरोप, विभाग ने दिए जांच के आदेश

रविवार को बिहार के सभी जिलों में बिहार पुलिस सेवा आयोग की ओर से दारोगा की भर्ती की परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा के प्रश्न पत्र के लीक होने का आरोप लगा है।

bihar police sub inspector question paper leak and viral on soical media BPSC gets inspection order
Author
Patna, First Published Dec 23, 2019, 12:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। बिहार पुलिस सेवा आयोग की ओर से रविवार को पूरे राज्य में आयोजित की गई दारोगा की परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने के मामले में विभाग ने जांच के आदेश दे दिए है। बीपीएससी ने जांच के आदेश देते हुए बताया कि इस परीक्षा में कई जिलों में हंगामा हुआ था। आरोप लगाया जा रहा है कि प्रश्न पत्र वाट्स एप पर वायरल भी किया गया। पूरे घटनाक्रम पर जांच के आदेश दे दिए गए है। बता दें कि दारोगा, सार्जेंट, सहायक जेल अधीक्षक पद के लिए रविवार को बिहार के सभी जिलों में परीक्षा ली गई थी। परीक्षा के दौरान स्थानीय प्रशासन की मदद से पूरी सख्ती बरती गई थी। वरीय अधिकारी की देखरेख में पूरी जांच प्रक्रिया के बाद परीक्षार्थियों को परीक्षा हॉल में बिठाया गया था। उसके बाद वीडियोग्राफी कराते हुए प्रश्न पत्र का बंडल खोल कर वितरित किया गया था। 

जमुई, नवादा, आरा में हुआ था हंगामा
छात्र-छात्राओं को किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट का प्रयोग नहीं करने दिया गया था। लेकिन इसके बाद भी कई जिलों में परीक्षा में हंगामा हुआ था। आरा, नवादा और जमुई में परीक्षार्थियों ने जमकर बवाल काटा था। हालांकि बीपीएससी ने शांतिपूर्ण और कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न कराने का दावा किया है। नवादा के दिल्ली पब्लिक स्कूल पर बनाए गए परीक्षा केंद्र में छात्रों ने हंगामा करते हुए आरोप लगाया था कि वीक्षक ने अपने मोबाइल में प्रश्न पत्र की तस्वीर ली है। परीक्षार्थियों के इस आरोप पर नवादा डीएम ने स्वयं मामले की जांच की। हालांकि अभी तक प्रश्न पत्र लीक होने की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। 

5.86 लाख परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा 
जमुई में प्रश्न पत्र मिलने में देरी हुई थी। जिसके बाद परीक्षार्थियों ने हंगामा किया था। हालांकि बाद में अतिरिक्त समय मिलने के आश्वासन पर परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। बता दें कि इस परीक्षा में करीब पांच लाख 86 हजार परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। दो पालियों में परीक्षा ली गई थी। परीक्षा के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। लेकिन फिर भी प्रश्न पत्र लीक होने की अफवाह फैली है। जिसके जांच का आदेश दे दिया गया है।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios