Asianet News Hindi

बिहार के शराबियों को खोज-खोज कर सम्मानित करेगी पुलिस, पटना में DGP ने की घोषणा

बिहार पुलिस के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने एक नए पहल की गोषणा की है। उनकी घोषणा के अनुसार बिहार पुलिस के जवान पूरे राज्य से शराबियों को तलाश कर उन्हें सम्मानित करेंगे। यह सम्मान समारोह राजधानी पटना में आयोजित किया जाएगा। 
 

bihar police will make habitual alcoholics its brand ambassador along with honoring  them pra
Author
Patna, First Published Feb 22, 2020, 7:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। बिहार में यदि कोई शराबी को सम्मानित करने की बात करें तो हैरान होना स्वभाविक है। क्योंकि साल 2016 से बिहार में पूर्णरूप से शराबबंदी है। यहां शराब पीना, बेचना अथवा बनना प्रतिबंधित है। लेकिन अब बिहार पुलिस ने एक नई सामाजिक पहल को शुरू करने की घोषणा की है। बिहार पुलिस के मुखिया गुप्तेश्वर पांडे ने स्वयं घोषणा की है। उनकी घोषणा के अनुसार बिहार पुलिस पूरे राज्य से शराबियों को तलाश करेंगे और पटना में आयोजित एक समारोह में सम्मानित किया जाएगा। 

अपने अनुभव को समारोह में साझा करेंगे चिह्नित शराबी
मिली जानकारी के अनुसार पुलिस की इस पहल में चिह्नित किए गए शराबियों को उनके परिवार के सामने सम्मानित किया जाएगा। पहल की जानकारी देते हुए डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने बाताय कि पुलिस पूरे राज्य से वैसे शराबियों को खोज कर सम्मानित करेंगी जो पहले रोज शराब पिया करते थे। लेकिन अब छोड़ चुके हो। ऐसे पियक्कड़ समारोह में अपनी कहानी लोगों को बताएंगे। वे बताएंगे कि कैसे उन्होंने शराब पीनी छोड़ी। जब वो शराब पिया करते थे तो उससे उन्हें क्या परेशानी होती थी। 

बिहार पुलिस सप्ताह 2020 के दौरान ही होगा समारोह
पटना में आयोजित बिहार पुलिस सप्ताह 2020 में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने बताया कि राज्य के सभी 40 पुलिस जिलों से रोज शराब पीने वाले वैसे लोग जो अब पीना छोड़ चुके हो उन्हें चिह्नित किया जाएगा। मां, पत्नी, पुत्र, पिता और बेटे के सामने चिह्नित किए गए लोग अपने जीवन की कहानी बताएंगे। ये शराबबंदी अभियान के ब्रांड एम्बेसडर होंगे। इसके अलावा ब्रांड एम्बेसडर बनाए गए लोग अपने-अपने जिले में घुम-घुम कर शराब के नुकसान के बारे में लोगों को बताएंगे। डीजीपी ने बताया कि बिहार पुलिस सप्ताह 2020 के  दौरान ही यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios