Asianet News HindiAsianet News Hindi

सुपौल में दर्दनाक हादसा: SSB कैंप में हाइवोल्टेज लाइन का करंट दौड़ा, चपेट में आने से 3 जवानों की मौत, 8 झुलसे

जानकारी के अनुसार, 45वीं बटालियन के कमांडेंट एचके गुप्ता का तबादला हो गया था। बुधवार शाम उनके सम्मान में विदाई समारोह रखा गया था। शुक्रवार दोपहर बाद ट्रेनी जवान विदाई समारोह में लगाया गया टेंट खोल रहे थे।

Bihar Supaul accident Virpur SSB camp three soldiers killed and eight scorched due to High voltage line current UDT
Author
Supaul, First Published Jan 14, 2022, 5:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सुपौल। बिहार के सुपौल में बड़ा हादसा हो गया है। यहां SSB की 45वीं बटालियन के वीरपुर कैंप (virpur ssb camp accident) में शुक्रवार को बिजली की हाइवोल्टेज लाइन का करंट दौड़ गया, जिससे 3 ट्रेनी जवानों की मौत हो गई, जबकि 8 झुलस कर जख्मी हो गए। इनमें से 4 घायलों को डीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। एसएसबी के डीआइजी एसके सारंगी ने बताया कि घायल जवानों को भर्ती कराया है। सुपौल और दरभंगा का दौरा करने के बाद डिटेल में जानकारी दी जा सकेगी।

मरने वाले जवानों में महाराष्ट्र निवासी अतुल पाटिल (30 साल), परशुराम सबर (24 साल) और महेंद्र चंद्र कुमार बोपचे (28 साल) हैं। जबकि नरसिंह चौहान, के चंद्रशेखर, परितोष अधिकारी, मांडवे राजेंद्र मोहम्मद शमशाद, सुकुमार वर्मा, सोना लाल यादव और आनंद किशोर को अनुमंडल जख्मी हो गए। शुरुआती इलाज के बाद घायल जवानों को रेफर कर दिया गया है।

टेंट खोलते वक्त बिजली लाइन से टकरा गया पाइप
जानकारी के अनुसार, 45वीं बटालियन के कमांडेंट एचके गुप्ता का तबादला हो गया था। बुधवार शाम उनके सम्मान में विदाई समारोह रखा गया था। शुक्रवार दोपहर बाद ट्रेनी जवान विदाई समारोह में लगाया गया टेंट खोल रहे थे। इसी दौरान टेंट के ऊपर से गुजर रहे हाइवोल्टेज तार में अल्युमीनियम का एक पाइप सट गया। सभी जवान एक जगह ही काम कर रहे थे, इसलिए एक साथ सब करंट की चपेट में आ गए। सूचना मिलने पर एसएसबी 45 वीं बटालियन के अधिकारी अस्पताल पहुंचे और घायलों का हाल-चाल लिया। घटना के बारे में बताया गया कि ट्रेनिंग वाले मैदान से हाइवोल्टेज तार और पोल को हटाने के लिए कई बार लिखा गया, लेकिन हटाया नहीं गया।

राजस्थान में भयानक एक्सीडेंट: पलभर में खत्म हो गया पूरा परिवार, किसी को कार से निकालने का मौका तक नहीं मिला

बिहार में महिला पुलिसकर्मियों के लिए गुड न्यूज: सरकार देने जा रही स्कूटी, जानिए क्या है CM नीतीश का मकसद

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios