Asianet News HindiAsianet News Hindi

कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका: सीनियर नेता कीर्ति आजाद TMC में शामिल, खुद CM Mamta ने दिलाई पार्टी की सदस्यता

कांग्रेस पार्टी को फिर एक बड़ा झटका लगा है। क्योंकि पार्टी के सीनियर नेता  कीर्ति आजाद  तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। खुद मुख्यमंत्री  ममता बनर्जी ने उन्हें अपनी मौजदगी में तृणमूल कांग्रेस सदस्यता दिलाई। 

congress leader kirti azad join tmc to mamata banerjees in delhi
Author
Patna, First Published Nov 23, 2021, 6:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना (बिहार). कांग्रेस पार्टी को फिर एक बड़ा झटका लगा है। क्योंकि पार्टी के सीनियर नेता  कीर्ति आजाद ( kirti azad) तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। खुद मुख्यमंत्री  ममता बनर्जी ( mamata banerjees) ने उन्हें अपनी मौजदगी में तृणमूल कांग्रेस सदस्यता दिलाई। बता दें कि सीएम ममता आज दिल्ली के दौर पर हैं, इसी मौके पर आजाद ने उनकी उपस्थिति में टीएमसी का दामन थामा।

सीएम ममता की बिहार पर है नजर
बताया जा रहा है किममता बनर्जी और उनकी पार्टी को बिहार में एक बड़ा नेता चाहिए था। जो टीएमसी का जनाधार बना सके। ऐसे में आजाद का उनकी पार्टी में शामिल होना यानि बिहार में टीएमसी की एक शुरूआत माना जा रहा है। क्योंकि कीर्ति आजाद के पिता बिहार के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। 

पहले बीजेपी छोड़ी और अब कांग्रेस
बता दें कि कीर्ति आजाद ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए  थे। पिछले लोकसभा चुनाव में कीर्ति आजाद ने कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ा लेकिन जीत नहीं सके। उन्हें दिल्ली कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की चर्चा थी लेकिन उनको नहीं बनाया गया। बताया जा रहा है कि इसी नराजगी की वजह से आजाद ने पार्टी छोड़ टीएमसी का दामन थामा है।

जदयू के बड़े नेता भी टीएमसी में आए..हरियाणा से तंवर भी होंगे शामिल
कीर्ती आजद से पहले मगंलवार को जदयू के बड़े नेता पवन वर्मा ने भी तृणमूल कांग्रेस जॉइन कर ली है। अब बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ममता आज ही हरियाणा के नेता अशोक तंवर से भी मिलने मिलने वाली हैं। चर्चा है कि तंवर भी टीएमसी में शामिल होने वाले हैं।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios