Asianet News Hindi

लॉकडाउन में लाइफ: पुलिस के जवानों ने अपनी सैलरी से शुरू किया कम्युनिटी किचन, SP साहब ने परोसा खाना

लॉकडाउन में जगह-जगह फंसे लोगों की मदद के लिए समाजसेवी के साथ-साथ अलग अन्य लोग भी आगे आ रहे हैं। बिहार के दरभंगा के लहरियासराय के बेंता थाना में थाना इंचार्ज ने भूखों और गरीबों के लिए कम्युनिटी किचन की शुरुआत की है। जहां एसपी ने अपने हाथों से निसाहयों की थाली में भोजन परोसा। 

darbhanga police starts community kitchen to help and serve hunger people pra
Author
Darbhanga, First Published Apr 1, 2020, 5:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

दरंभगा । कोरोना वायरस को लेकर देश में लागू लॉकडाउन का अनुपालन करने के लिए एक तरफ जहां पूरे भारत से पुलिस वालों की अमानवीय तस्वीर वायरल हो रही है। वहीं दरभंगा पुलिस ने मानवता की एक ऐसी तस्वीर पेश की है जो बाकी पुलिस कर्मियों और थानों के लिए मिसाल कायम की है।

दरअसल, दरभंगा की पुलिस मनावता का बेजोर नमुना पेश करते हुए गरीब और भूखे लोगों को सुबह व शाम भर पेट भोजन उपलब्ध करा रही है। इस नेक कार्य की अगुवाई दरभंगा के पुलिस कप्तान खुद कर रहे हैं। पुलिस वाले ये काम बिना किसी सरकारी सहायता के कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने अपने जेब से पैसे खर्च करना शुरू किया है।
 
थाने में पुलिस वाले परोस रहे हैं खाना 

दरभंगा पुलिस के कर्मियों ने लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए वेतन के पैसे से थाने में कम्युनिटी किचन शुरू की। इसकी सराहना एसपी योगेंद्र कुमार ने की और वे खूद भी इस नोक कार्य में कूद पड़े और अपने हाथों से भूखों लोगों को भोजन करा कर पुण्य के भागी बने। इस दौरान एसपी ने लोगों को चावल दाल और पापड़ परोसा। पुलिस की पहल से आस-पास के  लोगों में खुशी है। स्थानीय लोगों ने कहा कि इस विपरित परिस्थिति ने जरुरतमंद लोगों की मदद कर पुलिस के जवानों ने इंसानियत की बड़ी सेवा की है।

14 अप्रैल तक थाने में चलेगा किचन
सिटी एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि कम्युनिटी किचन लहेरियासराय के सहायक बेंता थाना में चल रहा है। जहां निसहाय और गरीबा लोगों को दोनों वक्त का भर पेट भोजन कराया जा रहा है। एसपी ने बताया कि लोगों को भोजन कराने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा जा रहा है।

उन्होंने बताया कि कम्युनिटी किचन की शुरुआत बेंता थाना इंचार्ज ने की है और यह किचन पूरे लॉकडाउन तक चलेगा। बता दें कि बिहार के अलग-अलग जिलों में समाजसेवी, जनप्रतिनिधि के साथ-साथ प्रशासन के लोग लोगों की मदद कर रहे हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios