Asianet News Hindi

शादी की सालगिरह थी, पार्टी नहीं कर पाए डॉक्टर, लेकिन जो किया उसकी तारीफ आप भी करेंगे

26 अप्रैल को मुजफ्फरपुर के डॉक्टर गौरव वर्मा और उनकी पत्नी निशि वर्मा की शादी की सालगिरह थी। दोनों हर साल बड़ी धूमधाम से सालगिरह मनाते थे। लेकिन इस बार लॉकडाउन की वजह से वे घर पर पार्टी नहीं दे सके।

doctor couple celebrated marriage anniversary in unique way during lockdown
Author
Muzaffarpur, First Published Apr 27, 2020, 4:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुजफ्फरपुर। कोरोना संक्रमण की वजह से लॉकडाउन में लोग घरों में ही कैद रहने को मजबूर हैं। शादी-ब्याह जैसे आयोजन कैंसल कर रहे हैं। संक्रमण की चेन को रोकने लिए सामूहिक जलसे से बच रहे हैं। लेकिन मुजफ्फरपुर जिले के एक डॉक्टर दंपति ने अपनी शादी की सालगिरह को कुछ ऐसे सेलिब्रेट किया कि यह न केवल उनके लिए बल्कि कई लोगों के लिए यादगार बन गया। 

दरअसल, 26 अप्रैल को मुजफ्फरपुर के डॉक्टर गौरव वर्मा और उनकी पत्नी निशि वर्मा की शादी की सालगिरह थी। दोनों हर साल बड़ी धूमधाम से सालगिरह मनाते थे। लेकिन इस बार लॉकडाउन की वजह से वे घर पर पार्टी नहीं दे सके।

जरूरतमंदों के साथ किया सेलिब्रेट
ऐसे में डॉक्टर दंपति ने लॉकडाउन को पॉजिटिव तरीके से लिया और मौके को यादगार बनाने का नायाब तरीका खोज निकाला। डॉक्टर गौरव वर्मा और निशि वर्मा ने अपने सालगिरह को शहर के जरूरतमंदों की मदद कर मनाया। दंपित ने लॉकडाउन की वजह से ऐसे लोगों को मदद दी जिनके पास-खाने पीने के सामान की दिक्कत आ गई है। दोनों ने करीब 600 जरूरतमंदों के बीच राहत सामग्री और किट बांटे। 

डॉक्टर गौरव ने जरूरतमंदों की मदद के लिए ब्रह्मपुरा थाना पुलिस को अपने नेक काम में शामिल किया। उन्होंने पुलिस के साथ मिलकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर लोगों में फूड पैकेट बांटने की योजना बनाई और लोगों के बीच वितरण के लिए निकल पड़े। 

लोगों को डॉक्टर ने दिए हेल्थ टिप्स
गौरव ने उनसभी लोगों को कोरोना वायरस से बचाव की आवश्यक सलाह भी दी। अपने सालगिरह के मौके पर डॉक्टर ने न सिर्फ लोगों को खाने की सामग्री दी बल्कि उन्हें टिप्स भी दिए। इस मौके पर डॉक्टर साबह को ब्रह्मपुरा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर विश्वनाथ ने बधाई दी। बता दें कि बिहार में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। हालांकि मुजफ्फरपुर के लिए राहत की खबर यह है कि यहां अभी तक एक भी मामले सामने नहीं आए है। लेकिन चमकी बुखार और चिकेन पॉक्स के मामले मुजफ्फरपुर में बढ़ रहे हैं।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios