Asianet News HindiAsianet News Hindi

पटना विवि छात्रसंघ चुनाव में फायरिंग, कई छात्रों को पुलिस ने उठाया, माहौल तनावपूर्ण

पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव का मतदान छिटपुट घटनाओं के बीच दोपहर दो बजे समाप्त हो गया। इस दौरान एक जगह फायरिंग भी हुई। रिजल्ट आज देर रात जारी कर दिया जाएगा। 

firing in patna university students union election PUSU results will come night
Author
Patna, First Published Dec 7, 2019, 3:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बाद भी पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में छिटपुट हिंसा की घटनाएं घटी। हालांकि हिंसा व्यापक होती उससे पहले बड़ी संख्या में पुलिस के जवानों ने पहुंच कर स्थिति को नियंत्रण में ले लिया है। दोपहर बाद दो बजे मतदान संपन्न हो चुका है। अब वोटों की गिनती चार बजे शाम के बाद की जाएगी, उम्मीद जताई जा रही है कि देर रात तक चुनाव परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। हिंसा की छिटपुट घटनाओं के बीच मतदान समाप्त हो चुका है।  

बीएन कॉलेज के पास हुई तीन राउंड फायरिंग
मतदान के दौरान लगभग डेढ़ बजे दोपहर में बीएन कॉलेज हॉस्टल के पास छात्रों के दो गुटों के बीच विवाद हुआ। जिसमें तीन राउंड फायरिंग हुई। मारपीट की इस घटना में कई छात्रों के चोटिल होने की सूचना भी मिली है। तनाव बढ़ने की जानकारी मिलते ही पुलिस ने पूरे इलाके में सुरक्षा व्यवस्था और बढ़ा दी। हल्ला-हंगामा कर रहे कई छात्रों ने पुलिस ने हिरासत में लिया है। मगध महिला कॉलेज के पास से ही पुलिस ने शांति भंग करने के आरोप में छात्रों को हिरासत में लिया।  

अध्यक्ष पद के लिए 12 उम्मीदवार है चुनावी मैदान में
बता दें कि यह चुनाव छात्रसंघ अध्यक्ष के साथ-साथ पांच अन्य पदों के लिए हो रहा है। अध्यक्ष पद के लिए कुल 12 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं, जिसमें छह निर्दलीय है। वहीं सेंट्रल पैनल के पांच पदों के लिए कुल 45 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। उपाध्यक्ष पद के लिए 10, महासचिव के लिए 7 जबकि संयुक्त सचिव पद के लिए 6 प्रत्याशी खड़े हैं। कोषाध्यक्ष के लिए 10, काउंसलर पद के लिए 69 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। इन सभी के भाग्य का फैसला आज रात तक तय हो जाएगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios