Asianet News HindiAsianet News Hindi

CAA के खिलाफ धरने पर बैठे थे लोग, ऑटो से आए अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की, फिर...

सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ लंबे समय से बिहार के कई जिलों में लोग धरने पर बैठे हैं। गया में बारा गांव में एक ऐसा ही धरना चल रहा है। जहां बुधवार की देर शाम ऑटो पर सवार होकर आए हथियारबंद अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की। 
 

gun frying on caa protester in gaya three arrested pra
Author
Gaya, First Published Mar 19, 2020, 12:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गया। जिले के चाकंद थाना क्षेत्र में नागरिकता संशोधन कानून, राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना पर बैठी महिलाओं पर गुरुवार की देर शाम ऑटो से तीन की संख्या में आए अपराधियों ने ताबोरतोड़ गोलीबारी शुरू कर दी। जिसे मौके पर मौजूद लोगों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। वारदात गया-पटना राष्ट्रीय उच्च पथ पर बारा गांव के पास हुई। इसमें किसी भी व्यक्ति के घायल होने की सूचना नहीं है। 

संविधान बचाओ देश बचाओ समिति दे रहा धरना
बारा गांव के समीप लोग संविधान-बचाओ-देश-बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले धरना दे रहे हैं। जिले में इसके अलावा कटारी हिल के शांति बाग, शेरघाटी एवं इमामगंज समेत कई स्थलों पर सीएए के विराेध में लोग धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। ऑटो से आए अपराधियों द्वारा फायरिंग किए जाने के दाैरान अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने किसी तरह अपराधियों को पकड़ा और जमकर तीनों की पीटाई कर दी। वहीं घटना की सूचना के बाद चाकंद थाना पुलिस और डीएसपी और सिटी एसपी मौके पर पहुंचे और तीनों को गिरफ्तार कर लिया। 

अपराधियों की हुई पहचान
गोलीबारी करने वाले तीनों अपराधियों की पहचान हो गई है। गोली चलाने वाले में चतरा के प्रतापपुर थाना के लिपटा गांव के कमलेश यादव, खिजसरसराय के चिरैली गांव के हरिवंश वर्मा और परैया थाना के फुरहुरिया गांव के वीरू कुमार शामिल है। सिटी एसपी राकेश कुमार ने बताया कि गिरफ्तार तीनों अपराधियों के पास से पुलिस को एक देसी कट्टा, एक खोखा और कारतूस बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि तीनों युवकों से पूछताछ की जा रही है। वहीं इस घटना से माहौल तनावपूर्ण है। सुरक्षा के लिए जवान की तैनाती की गई है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios