Asianet News Hindi

जीतन राम मांझी के बाद अब JDU MLA बोले- सिस्टम और कल्चर के हिसाब से पीनी चाहिए शराब

कुछ दिनों पूर्व पूर्णिया में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने शराब को संजीवनी बताया था। उनके बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए जदयू विधायक श्याम बहादूर सिंह ने कहा कि सिस्टम और कल्चर के हिसाब से शराब पीनी चाहिए।

JDU MLA Shyam Bahadur Singh says Liquor should be consumed according to a system and culture pra
Author
Siwan, First Published Feb 20, 2020, 2:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सीवान। बिहार में पूर्णरूप से शराबंदी है। जिले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी सबसे बड़ी उपलब्धि में से एक मानते है। हालांकि यह भी सच है कि शराबबंदी के बाद भी बिहार के हर जिले में शराब मिल रहा है। हां खुलेआम पीने-पिलाने का दौर अब लगभग न के बराबर है। दूसरी ओर बीते दिनों सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने शराब को संजीवनी बताते हुए कहा था कि दवा के रूप में शराब का सेवन करना चाहिए। अब मांझी के समर्थन में नीतीश कुमार के विधायक भी आ गए है। सीवान के बड़हरिया विधानसभा क्षेत्र से जदयू विधायक श्याम बहादुर सिंह ने कहा कि जीतन राम मांझी ने जो कहा वह गलत नहीं है। मैं उनसे असहमत नहीं हूं। 

जदयू से सीवान के बड़हरिया से हैं विधायक
श्याम  बहादूर सिंह ने आगे कहा कि शराब को व्यवस्था और संस्कृति के हिसाब से पीनी चाहिए। समाचार एजेंसी एएनआई ने श्याम बहादूर सिंह से बात करते हुए उनकी इस प्रतिक्रिया को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए शेयर किया है। बता दें कि श्याम बहादूर सिंह सत्ता दल से है और उसके बाद भी उन्होंने शराब पीने की वकालत की है। इससे पहले राजद नेता भाई वीरेंद्र ने कहा था कि अगर उनकी सरकार बनी तो शराबंदी पर ढील के बारे में सोचा जाएगा। 

नीतीश कर रहे हैं राष्ट्रीय स्तर पर बंद की मांग 
उल्लेखनीय हो कि वर्ष 2016 से बिहार में शराबबंदी है। इस समय नीतीश कुमार शराबबंदी पर नेशनल फीगर माने जाते हैं। वो पूरे देश में इसे लागू करने की बात करते हैं। लेकिन उनके ही विधायक शराब को पीने की बात कह रहे हैं। हालांकि श्याम बहादुर सिंह अपनी बेबाक बयानबाजी और हरकतों के कारण अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। ऑरकेस्ट्रा में नाचने वाली लड़कियों के साथ ठुमके लगाने के उनके वीडियो कई बार वायरल हो चुके हैं। वो पहले जीरादेई विधानसभा क्षेत्र से भी चुनाव जीत चुके हैं। जहां से देश के पहले राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद थे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios