Asianet News Hindi

लालू यादव के समधी अब इस पार्टी में होंगे शामिल, बेटी की वजह से लिया RJD को हराने का 'प्रण'

लालू प्रसाद यादव के परिवार से रिश्ते की डोर कमजोर होने के बाद उनके समधी और राजद विधायक चंद्रिका राय पार्टी छोड़ने का मन बना चुके हैं। वो नीतीश कुमार की पार्टी को ज्वाईन करेंगे। उन्होंने चुनाव से पहले ही बिहार में एनडीए की जीत की भविष्यवाणी भी की। 
 

lalu yadavs samadhi chandrika rai will join cm nitish kumars party jdu pra
Author
Patna, First Published Feb 13, 2020, 4:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। ज्यों-ज्यों बिहार विधानसभा चुनाव का समय करीब आ रहा है, त्यों-त्यों बिहार का सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। राजधानी में जदयू और राजद के बीच चल रहे पोस्टर वॉर के बीच नेताओं की बयानबाजी भी तेज हो चली है। चुनाव के संभावित परिणाम और अपने भविष्य को भांप कर कई नेता पाला बदलने की भी सोच रहे है। इस बीच लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव के ससुर और राजद विधायक चंद्रिका राय ने पार्टी छोड़ने का मन बना लिया है। गुरुवार को एक टेलीविजन चैनल से बात करते हुए चंद्रिका राय ने कहा कि मैं जल्द ही नीतीश कुमार की पार्टी जदयू को ज्वाईन करूंगा। साथ ही चंद्रिका राय ने इस बात की भविष्यवाणी भी की कि इस बार बिहार में एनडीए की जीत होगी। 

पार्टी से मिली कई तकलीफें, भूल नहीं सकताः चंद्रिका
राजद पर आरोप लगाते हुए चंद्रिका राय ने कहा कि पार्टी से मुझे कई तकलीफ मिली हैं, जिसे मैं भूल नहीं सकता। नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार का अच्छे से विकास हो रहा है। मुझे जेडीयू से कोई एतराज नहीं है। बिहार में नीतीश और एनडीए का कोई विकल्प नहीं है। आगामी चुनाव में नीतीश को सफलता मिलेगी और एनडीए फिर से सत्ता में लौटेगी। बेटी ऐश्वर्या के चुनाव लड़ने के सवाल को चंद्रिका राय टाल गए। लेकिन चुनाव में समधी लालू और उनके परिवार पर हमला बोलने की बात पर वे लोग कि राजनीति में सब जायज है। जब उनलोगों ने मेरे बारे में बोलते समय ये सब नहीं सोचा मैं क्यों सोचूंगा। 

बजट सत्र में थाम सकते हैं जदयू का दामन
संभावना जताई जा रही है कि 26 फरवरी से शुरू हो रहे बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान चंद्रिका राय अपने समर्थकों को साथ जेडीयू का दामन थाम लेंगे। बता दें कि चंद्रिका राय को राजनीति विरासत में मिली है। उनके पिता दारोगा राय बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। चंद्रिका राय छपरा जिले के परसा विधानसभा से विधायक है। वो पहले बिहार सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। राजद से विधायक और मंत्री बनने के बाद उन्होंने अपनी बेटी ऐश्वर्या की शादी लालू के बड़े पुत्र तेज प्रताप से की थी। लेकिन फिलहाल दोनों का रिश्ता टूटने के कगार पर है। बेटी ऐश्वर्या अपने पिता के साथ रहती हैं। तेज प्रताप तलाक के लिए अर्जी दायर कर चुके हैं। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios