Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिहारः स्कूल की क्लास को बना दिया बार, हेडमास्टर संग टीचर ने पी शराब, वीडियो सामने आने के बाद मचा बवाल

कानूनन रूप से तो बिहार में शराबबंदी है। लेकिन समय-समय पर बिहार के लोगों द्वारा शराब पीने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल होता है। 
 

liqour party in government school in bihar video viral
Author
Motihari, First Published Dec 25, 2019, 4:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मोतिहारी। नियमानुसार तो बिहार में शराबबंदी है। पूरे राज्य में शराब बेचने, पीने, रखने या बनाने पर प्रतिबंध है। लेकिन बीच-बीच में बिहार के लोगों का शराब पीने का वीडियो वायरल हो कर इस बंदी की पोल देता है। अभी जो वीडियो वायरल हो रहा है वो एक सरकारी स्कूल का है। सरकारी स्कूल में तीन व्यक्ति शराब और मुर्गे की पार्टी करते दिख रहे हैं। बताया जाता है कि बीच में जब स्कूल बंद था तब इन लोगों ने स्कूल के बंद कमरे में शराब पी। किसी ने उनलोगों द्वारा शराब पीने का वीडियो बना लिया, जो अब वायरल हो रहा है। 

मोतिहारी के सरेया मिडिल स्कूल का मामला 
मामला मोतिहारी का है। स्कूल में हुई इस शराब पार्टी का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। मिली जानकारी के अनुसार ये वीडियो पूर्वी चंपारण के मधुबन प्रखंड के एक सरकारी स्कूल की है। मधुबन के सरेया नवीन उत्क्रमित मध्य विद्यालय के शिक्षक स्कूल के बंद कमरे में शराब और मुर्गा खाते दिख रहे हैं। वीडियो में स्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक गजेंद्र बैठा, शिक्षक सत्यनारायण चौधरी और अभय सिंह दिख रहे हैं। वीडियो में शिक्षक यह कहते दिख रहे  है कि बिहान (कल) से पढ़ाई चालू है। 

सरकारी मुलाजिम ही उड़ा ही कानून का माखौल
बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराबबंदी को बड़े जोर-शोर से पूरे राज्य को शराब और नशा से मुक्त करने के लिए शराबबंदी कानून को लागू किया था। वो इस समय पूरे देश में शराबबंदी के सबसे बड़े चेहरे के रूप में जाने जाते है। नीतीश कुमार ने पूरे देश में शराबबंदी को लागू करने की मांग की है। अभी कुछ दिनों पहले ही राजस्थान सरकार की टीम बिहार के दौरे पर आई थी। जिसने यहां शराबबंदी कानून के फायदों को जाना। लेकिन ऐसी स्थिति में यदि बिहार सरकार के कर्मचारी ही इस कानून का माखौल बनाए तो क्या ही कहा जा सकता है। 

प्रतीकात्मक फोटो

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios