Asianet News Hindi

कोरोना बचाव अभियान में जुटी पुलिस टीम पर मोतिहारी में हमला, BDO समेत 3 जवान जख्मी; 2 गंभीर

प्रधानमंत्री और प्रशासन की तमाम अपील के बाद भी कोरोना संक्रमण से बचाव में जुटी पुलिस, मेडिकल और कर्मियों की हमला की घटनाएं रुकती नहीं दिख रही है। ताजा मामला बिहार के मोतिहारी से सामने आया है। जहां लोगों को समझाने पहुंची टीम ईंट-पत्थर से हमला कर दिया गया।

mob attacked on bdo and policemen at motihari three injured pra
Author
Motihari, First Published Apr 15, 2020, 4:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
मोतिहारी। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लगा है। सरकार के निर्देशानुसार प्रशासन इसे पूरी तरीके से लागू कराने की पहल कर रहा है। लेकिन कई जगहों पर इस काम में जुटे सरकारी कर्मियों पर हमला किया जा रहा है। जिस कारण सरकारी कर्मियों का काम करना मुश्किल हो रहा है। ताजा मामला मोतिहारी से सामने आया है। जहां लॉकडाउन पालन के लिए लोगों को जागरूक करने पहुंची टीम पर स्थानीय लोगों ने ईंट-पत्थर से हमला कर दिया। इस हमले में प्रखंड विकास पदाधिकारी सहित पुलिस के तीन जवान जख्मी हो गए। घायलों में से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। लोगों के इस हमले में पुलिस का वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया।

जवानों ने भागकर बचाई अपनी जान
पुलिस की हमला की ये घटना मोतिहारी के हरसिद्धि के जागा पकड़ भैया टोला चौक की है। जागा पकड़ भैया टोला चौक का इलाका महादलितों का है। जहां पर लॉकडाउन के उल्लंघन की जानकारी पुलिस को पहले से मिल रही थी। बुधवार को डीएम के निर्देश पर हरसिद्धि के बीडीओ सुनील कुमार पुलिस जवानों के साथ गांव के लोगों को समझाने गए थे। लेकिन गांव में पुलिस जीप के आते ही लोगों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। अचानक ईंट-पत्थर फेंके जाने लगे। तबतक पुलिस के जवान और बीडीओ इस स्थिति को समझते जबतक तीन लोग घायल हो चुके थे। लोगों का गुस्सा देख पुलिस को भाग कर जान बचाने पड़ी।

लॉकडाउन में चल रहा था चौपाल
लोगों के हमले से घायल पुलिस के जवानों को आनन-फानन में अनुमंडल अस्पताल भेजा गया। जहां इस समय तीनों का इलाज चल रहा है। मामले में अरेराज के एसपीओ धीरेन्द्र कुमार मिश्रा ने बताया कि जागापाकड गांव में डीएम के आदेशानुसार आज कोरोना बन्दी के नियमों की जानकारी देने का साथ ग्रामीणों को एईएस से भी बचाव की जानकारी दिया जाना था। इसके लिए चौपाल का आयोजन किया गया था जहां ग्रामीणों ने एकजुट होकर बीडीओ को घेरने का प्रयास किया। लोगों के इस हमले में बीडीओ का वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया है। हमले के बाद जागापकड़ में पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है। 
Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios